Daily Archive: October 18, 2018

शाम 7 बजे रावण कुम्भकर्ण मेघनाथ के पुतलो का होगा दहन

श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजय महोत्सव 2018 ग्राण्ड वेनिस मॉल के पीछे सेंट्रल पार्क UPSIDC साईट 4 में किया जा रहा है ।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना आज की लीला गणेश वंदना से प्राम्भ हुई समुद्र तट पर वानर हनुमान जी के लौटने का इंतजार करते हैँ और हनुमान जी लंका से वापस लौटकर श्री राम को सीता जी की खबर देते हैँ और तब श्री राम वानर सहित समुद्र तट पर पहुंचते हैँ और रामेश्वरम की स्थापना करते हैं तब वहाँ पर शिव जी और पार्वती जी के संवाद का चित्रण किया गया हैं नल नील और सभी वानर पुल बनाते हैं और सब समुद्र पार करके लंका पहुंचते हैं जब रावण को सूचना मिलती हैं कि राम की सेना समुद्र तट पर पहुँच गई तो विभीषण भी रावण को समझाता हैं तब रावण उसे भी लात मारकर लंका से निकाल देता हैं और विभीषण राम जी की शरण मेँ चला जाता हैं और श्री राम उसका अभिषेक कर उसे लंका का राजा बनाने की घोषणा करते हैं श्री राम एक बार फिर रावण को समझाने अंगद को भेजते हैं और रावण प्रहस्त का संवाद होता हैं और फिर रावण अंगद संवाद होता हैं फिर मेघनाद लड़ने जाता हैं और लक्ष्मण को शक्ति लगा कर रामा दल मेँ शोक छा जाता हैं सुषेन के बताने पर हनुमान जी संजीवनी लेने जाते हैं रास्ते मेँ कालनेमि मिलता है उसको मारते है और संजीवनी वापस लाते वक्त भरत से मुलाकात होती है और लक्ष्मण जी फिर जीवित होते है फिर रावण कुम्भकर्ण को युध्द के लिये जगाता है और कुम्भकरण मारा जाता है ।
*कल शाम 7 बजे रावण कुम्भकर्ण मेघनाथ के पुतलो का होगा दहन* ।

इस मौके पर अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह , महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, धर्मपाल भाटी , ओम प्रकाश अग्रवाल , के के शर्मा,कुलदीप शर्मा, मुकुल गोयल, अमित गोयल, हरेन्द्र भाटी, जतन भाटी, श्यामवीर भाटी, मनोज यादव , कपिल गुप्ता , अनिल चौधरी ,विकास आर्य,प्रमोद मास्टर जी, अतुल जिंदल , राहुल , दीपक ,रिंकू आर्य ,निवाश तंवर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।आदि मौजूद रहे

ग्रेटर नोएडा के काली बाड़ी में दुर्गा पूज ा में पहुंचे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई 1 स्थित काली बाड़ी में नवमी के मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह और एनपीसीएल के जीएम प्लानिंग राजीव गोयल दुर्गा पूजा में शामिल हुए। इस दौरान समिति द्वारा विधायक का गले में पटका पहनाकर व फूल देकर स्वागत किया। दुर्गा पूजा में निमंत्रण के लिए उन्होंने समिति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे दुर्गा मां की आरती में शामिल होने का मौका मिला।

खनन माफिया पर संजय मॉम नाथल को किया गया निर ुद्ध

जनपद के खनन माफिया संजय मॉम नाथल के द्वारा यमुना नदी पर बांध बनाने के कारण लोक सुरक्षा भंग होने पर जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के द्वारा 18 अगस्त 2018 को खनन माफिया संजय मॉम नाथल पर बड़ी कानूनी कार्रवाई करते हुए एनएसए में निरुद्ध किया गया था। जिला मजिस्ट्रेट के इस आदेश पर अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में न्यायालय के एडवाइजरी बोर्ड के द्वारा सुनवाई की गई। जिसमें जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा लखनऊ में इस सुनवाई ने भाग लिया गया था। जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा की गई एनएसए की कार्रवाई को एडवाइजरी बोर्ड के द्वारा सही पाया जाने पर और लोक सुरक्षा भंग होने पर संजय मॉम नाथल के एनएसए को कंफर्म किया गया और उसकी अवधि 3 माह के लिए बढ़ा दी गई है। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के द्वारा जिला स्तर पर अपराधी प्रवृत्ति के अवैध खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने ऐसे सभी खनन माफियाओं को आगाह करते हुए कहा है कि विधि विरुद्ध यदि किसी भी खनन माफिया के द्वारा अवैध खनन की कार्यवाही की जाएगी तो उनके विरुद्ध भी इसी प्रकार की विधि कार्रवाई करते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई खनन माफियाओं के विरुद्ध अमल में लाई जाएगी।

दुर्गा पूजा के पंडाल में पहुंचे दादरी विध ायक तेजपाल नगर

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई स्थित काली बाड़ी में चल रही दुर्गा पूजा में आज दादरी विधायक तेजपाल नगर पहुंचे, जहाँ पर फूलों का गुलदस्ता देकर शारदीय समिति के जनरल सेक्रेटरी मनिन्द्र मंडल ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने माँ दुर्गा की पूजा की। उन्होंने काली बाड़ी में बन रहे काली माता के मंदिर के निर्माण में सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि शारदीय समिति का वो धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने उन्हें दुर्गा माँ की पूजा में आने का अवसर प्रदान किया। दुर्गा पूजा का बहुत ही भव्य आयोजन यहाँ कराया जा रहा है जिसके लिए समिति को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि शहर में गुंडागर्दी ख़तम करने का उनका मकसद है। जिसके लिए क्षेत्र में कानून व्यवस्था दुरुस्त करनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी के नारे सबका साथ सबका विकास पर करना सबसे जरूरी है। जातिवाद से ऊपर उठकर पूरे समाज की भलाई के लिए काम करना है। तभी सबका साथ, सबका विकास संभव है।

विपरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा दनकौर में किसानों के लिए कार्यशाला का किया गया आयो जन

जिलाधिकारी ,गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के आदेशानुसार आज मण्डी दनकौर में कृषकोँ को धान खरीद के पंजीकरण हेतु प्रोत्साहित करने के लिये एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें कृषकों को अवगत कराया गया कि पंजीकरण अब 15 नवंबर तक किया जा सकेगा। आयोजित कार्यशाला में मार्केटिंग विभाग के अधिकारियों द्वारा किसानों को प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के संदर्भ में है विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई और धान का सभी किसानों को अच्छा समर्थन मूल्य प्राप्त हो सके इसके संबंध में व्यापक स्तर पर पंजीकरण कराने के लिए किसानों को प्रेरित किया गया, ताकि उन्हें अपनी उपज का अच्छा दाम मिल सके।

समाज कल्याण विभाग द्वारा 1744 की लोगों की वृद ्धावस्था पेंशन की गई स्वीकृत

उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न पेंशन योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में समाज कल्याण विभाग लगातार शिविर आयोजित करते हुए पात्र लाभार्थियों की खोज कर रहा है, जिससे कि सरकार की मंशा के अनुसार सभी पात्र लाभार्थियों को पेंशन उपलब्ध हो सके। जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि संचालित किए गए अभियान के दौरान समाज कल्याण विभाग गौतमबुद्धनगर द्वारा आयोजित एकीकृत पेशंन शिविरों में प्राप्त आवेदन पत्रो एवं जनपद के वृद्ध जनो द्वारा आनलाइन किए गए आवेदन पत्रो की खंड विकास अधिकारियों एवं उप जिलाधिकारियों की जांच मे पात्र गये ग्रामीण क्षेत्र के 1393 एवं शहरी क्षेत्र के 351 आवेदकों, कुल 1744 वृद्धावस्था पेशंन स्वीकृत की गयी।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पेट्रोल और डीजल चोर ों के गिरोह का किया पर्दाफाश , दो गिरफ्तार

पेट्रोल और डीजल चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, ट्रक, 1 हजार लीटर चोरी का डीजल बरामद, टैंकरों के पास में ट्रक लगाकर करते थे चोरी, बिसरख पुलिस ने की गिरफ्तारी, बरामदगी।

श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा – रावण हनु मान संवाद और लंका दहन

श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजय महोत्सव 2018 साइट 4 ग्राण्ड वेनिस मॉल के पीछे सेंट्रल पार्क में किया जा रहा है,* ।

आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद राज्य सभा श्री सुरेन्द्र नागर जी रहेंगें ।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि आज का मंचन गणेश वंदना से प्राम्भ हुई आज श्री राम शबरी संवाद और शबरी श्री राम को सुग्रीव से मित्रता को कहती हैं राम सुग्रीव मित्रता और बाली बध होता हैं और सुग्रीव राजतिलक और बाली मायावी युध्द और वानरों का सीता माता को खोजने जाना और सुरसा हनुमान संवाद और हनुमान जी लंका मेँ पहुंचते हैँ और विभीषण से उनकी मुलाकात होती हैं उनसे मिलकर सीता माता का पता पूछकर वे अशोक वाटिका मेँ पहुंचते हैँ वहाँ रावण सीता संवाद और सीता का विलाप होता हैं हनुमान सीता संवाद और फिर हनुमान जी अशोक वाटिका को उजाड्ते हैँ और अक्षय कुमार का को मारते हैँ और फिर मेघनाद हनुमान जी को नाग फांस मेँ बांध कर ले जाता हैं और रावण हनुमान संवाद और अंत मेँ लंका दहन से आज की रामलीला का मंचन समाप्त होता हैं ।

इस मौके पर अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह , महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, धर्मपाल भाटी , ओम प्रकाश अग्रवाल , के के शर्मा,कुलदीप शर्मा, मुकुल गोयल, अमित गोयल, हरेन्द्र भाटी, जतन भाटी, श्यामवीर भाटी, मनोज यादव , कपिल गुप्ता , अनिल चौधरी ,विकास आर्य,प्रमोद मास्टर जी, अतुल जिंदल , रिंकू आर्य ,निवाश तंवर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।आदि मौजूद रहे।