Daily Archive: October 14, 2018

ग्रेनो के सेक्टर पाई में चल रही श्री धार्म िक रामलीला में पहुंचे वीरेंद्र डाढा

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई 1 स्थित श्री धार्मिक रामलीला मैदान में आयोजित रामलीला में पांचवे दिन मुख्य अतिथि के तौर पर बसपा से लोकसभा के प्रत्याशी वीरेंद्र डाढा व जेवर से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सतवीर नागर मौजूद रहे। मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की। इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी ने मुख्य अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस दौरान वीरेंद्र डाढा ने रामचंद्र जी के चरित्र को सभी लोगो से अपने जीवन में अपनाने के लिए कहा।

ग्रेनो में मां दुर्गा पूजा का किया गया शुभ ारम्भ

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई 1 स्थित काला बाड़ी में दुर्गा पूजा का शुभारंभ किया गया। दुर्गा पूजा का आयोजन 17 अक्टूबर तक किया जाएगा। काला बाड़ी में मां दुर्गा का भव्य दरबार सजाया गया

आयुष्मान भारत योजना का फायदा उठाने के लिए डीएम ने लोगो के लिए जारी किया वीडियो

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बी एन सिंह ने समस्त जनपद वासियों को जानकारी देते हैं उनका आह्वान किया है कि सरकार के द्वारा आयुष्मान भारत के अंतर्गत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना प्रारंभ की है। जिसमें गरीब परिवारों को 5 लाख तक का निशुल्क इलाज कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। इस योजना का सभी पात्र लाभार्थियों को अधिकतम लाभ प्राप्त हो और वह इसके संबंध में अधिकतम जानकारी प्राप्त कर सकें, इस संबंध में जनपद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक ऑडियो वीडियो तैयार की गई है। जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजा जा रहा है। जिसे देखते हुए आम नागरिकों द्वारा सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का अधिकतम लाभ उठाया जा सकता है।

उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह ने बिलासपुर नगर पंचायत में विकास कार्यक्रमों का किया सत् यापन

सरकार के द्वारा संचालित किए जा रहे समस्त विकास कार्य जनपद गौतमबुद्धनगर में गुणवत्ता एवं संबद्धता के साथ पूरे हो इसको लेकर जिलाधिकारी द्वारा निरंतर रूप से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जा रहे है। इस संबंध में जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह के द्वारा नगर पंचायत बिलासपुर में विद्युत विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के विकास कार्यक्रमों का स्थलीय मौके पर निरीक्षण किया गया। इस संबंध में उप जिलाधिकारी राजपाल सिंह ने लोक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता में यदि कहीं पर भी कमी पाई जाएगी तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित करते हुए जिला अधिकारी को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने सभी कार्यों को समय पर निपटाने पर जोर दिया।

आईआईएमटी कॉलेज में नुक्कड़ नाटक से मतदाताओ ं को किया जागरूक

ग्रेटर नोएडा जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिले के 23 स्कूलो के लगभग 320 छात्रों ने भाग लिया। छात्र-छात्राओं ने मतदान महादान, वोट डाले सभी नर नारी, लोकतंत्र का भाग्य विधाता हो जागरुक मतदाता, समझदार की पहचान वोट का निशान, ‘’सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो’’ जैसे नारों के द्वारा मतदाताओं को जागरुक करने का प्रयास किया।

मुख्य अतिथि नगर मजिस्ट्रेट गुंजा सिंह ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतांत्रिक देश में सबसे अहम होता चुनाव और मत देना। लोकतंत्र एक यज्ञ की तरह होता है जिसमे मतो की आहुती सबसे अहम मानी जाती है। भारत युवाओं का देश है इसलिये युवाओं का यहस कर्तव्यी है कि वे स्वयं मत डालें और अपने परिवार वालों और आस-पास के लोगों को भी मत डालने के लिये प्रेरित करें।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि युवाओं को वोट को बोझ न समझकर अपना कर्तव्य समझना चाहिए।
कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि जब तक एक मतदाता को अपने मत का अर्थ नही समझ आयेगा तब तक भारत का सिस्टाम बदलना मुश्किल है। मतदाताओं को समझना होगा कि उसका एक वोट सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि व्यवस्था भी बदलने में कारगर है और इसके जरिये खुद उसका भी भाग्य बदल सकता है।
छात्र-छात्राओं ने नुक्क ड नाटक एवं गीत संगीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। इस अवसर पर सभी मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। और मतदान करने की अपील की।

ग्रेनो के खिलाड़ियों ने बैडमिंटन टूर्नामे ंट में जीता स्वर्ण पदक

ग्रेनो स्थित जेपी पब्लिक स्कूल ने रुद्रपुर में हुए सीबीएसई नार्थ जोन-1 बैडमिंटन टूर्नामेंट में अंडर-14 बालिका वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया जिसमें गार्गी सौम्या ने अपने सभी मैच जीतते हुए जिले का नाम रोशन किया।

बालक वर्ग में भी स्कूल की सभी टीमों ने टॉप 8 में पहुंचकर अपने स्कूल व जिले के नाम को रोशन किया। अंडर 14 बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में व अंडर 17 बालक वर्ग में जेपी पब्लिक स्कूल पांचवें स्थान पर रहा। वही, अंडर-17 बालिका वर्ग में स्कूल पांचवें स्थान पर रहा। अंडर-14 बालक वर्ग में भी जेपी पब्लिक स्कूल पांचवें स्थान पर रहा इस प्रतियोगिता में लगभग 280 टीमों ने भाग लिया इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य मीता भंडुला ने कोच व खिलाड़ियों को बधाई दी और सभी विजेता खिलाड़ियों को स्कूल की तरफ से स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप देने की घोषणा की।

विजेता खिलाड़ियों का स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप व अन्य सुविधाओं की घोषणा की जाएगी इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक एम पी शर्मा ने कहा कि विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के दौरान छूटी हुई शैक्षिक कक्षाओं के लिए इन बच्चों को अलग से एक्स्ट्रा क्लासेस की सुविधा स्कूल की तरफ से दी जाएगी जिससे वह शिक्षा व खेल दोनों में अपने स्कूल में जिले का नाम रोशन कर सकें।

नॉएडा एयरपोर्ट के नए सीईओ बने डॉ. अरुणवीर स िंह, एयरपोर्ट के निर्माण की गतिविधियों में त ेज़ी आने की उम्मीद

शनिवार को प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए डॉ. अरुणवीर सिंह जेवर स्थित नॉएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नए सीईओ घोषित किए गए हैं। इसी के साथ-साथ वो यमुना प्राधिकरण के भी सीईओ बने रहेंगे। आपको बता दें कि जेवर में बन रहे एयरपोर्ट कार्यालय फिलहाल यमुना प्राधिकरण द्वारा ही संचालित किया जायेगा शनिवार को शासन के विशेष सचिव धनंजय कुमार ने नोटिस जारी करते हुए अरुणवीर सिंह को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं। माना जा रहा है कि एयरपोर्ट के सीईओ के पद पर आने से निश्चित ही निर्माण कार्य में तेज़ी आएगी। जेवर में बन रहे हवाई अड्डे की नाम नॉएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा, जिसके लिए पहले चरण में 6 गाँवों की 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। इसके लिए कर्रेब 70 फीसदी किसानों ने प्राधिकरण को अपनी सहमति दे दी है। अगले सप्ताह एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह द्वारा अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जिसके बाद से जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की जा सकेगी।

पशु क्रूरता रोकने के लिए संचालित किया जाए गा जागरूकता कार्यक्रम, ऐसा करने वालों पर लगाय ा जाएगा जुर्माना

जिलाधकारी बीएन सिंह गौतमबुद्धनगर की अध्यक्षता में शनिवार देर शाम जिलाधिकारी कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक आहूत की गयी । बैठक मे निर्णय लिया गया कि समिति जनपद वासियों में पशुओं के प्रति प्रेम भाव रखने व पशु क्रूरता रोकने हेतु योजनावद्ध तरीके से पशु प्रेमियों व NGO के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाए, तथा प्रतिबंधित औषधि ऑक्सीटोसिन के पशुओं में इस्तेमाल की रोकथाम हेतु विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। बैठक मे समिति का खाता खोलने व प्रत्येक माह में एक बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में अध्यक्ष बीएन सिंह ने मौजूद सभी सदस्यों व मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के नियमों व उपनियमों के परिपालन कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में कहा कि जनपद में इसके लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जाए और यदि कहीं पर पशु क्रूरता का प्रकरण संज्ञान में आए तो उनके विरुद्ध जुर्माना लगाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए और प्रत्येक स्तर पर पशु क्रूरता रोकने के प्रयास समिति के सभी सदस्यों द्वारा निरंतर रूप से किए जाएं

श्रमिकों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने श्रम विभाग के समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रमिकों की समस्याओं का निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा तत्काल प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी बीएन सिंह विगत दिवस देर शाम अपने कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में श्रमिकों की समस्याओं को लेकर संयुक्त ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों से समस्या जानकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। बैठक में सयुंक्त ट्रेड यूनियन के द्वारा आगामी 16 अक्टूबर से प्रस्तावित हड़ताल को लेकर भी जिला प्रशासन एवं ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारियों के बीच गहनता के साथ विचार विमर्श किया गया। जिसमें जिलाधिकारी ने ट्रेड यूनियनों की जिला स्तर की समस्त समस्याओं का निस्तारण उप श्रम आयुक्त को तत्काल प्रभाव से करने के निर्देश दिए हैं और उनकी जो शासन स्तर की समस्या है उनके संबंध में तत्परता से शासन को लिखने का निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिया। इस पर सभी संयुक्त ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों की सहमति रही, और अब उनके द्वारा आगामी 16 तारीख से प्रस्तावित हड़ताल को वापस ले लिया गया है। जिला अधिकारी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रमिकों की समस्याओं का निस्तारण करने के उद्देश्य से बिल्डर एवं अन्य व्यापारियों तथा ट्रेड यूनियन के साथ संयुक्त रूप से प्रत्येक माह समीक्षा करते हुए श्रमिकों की समस्याओं का निस्तारण प्रमुखता के साथ करने की कार्रवाई विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जाए। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र मिश्रा, अन्य अधिकारीगण, श्रम विभाग के अधिकारियों तथा यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।