Daily Archive: October 13, 2018

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ पोलिटेक्‍नीक मे फ्रेशर पार्टी का आयोजन

ग्रेनो के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्‍नीक के नए प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के स्वागत में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। कॉलेज मे सीनियर्स एवं जूनियर्स ने दिनभर मस्‍ती और डांस धमाल किया। कॉलेज मे हर तरफ मस्‍ती का माहौल था कोई थिरक रहा था कोई झूम रहा था तो कोई गा रहा था।छात्र-छात्राओं ने ऐसा धमाल मचाया कि तालियों की गड़गड़ाहट से परिसर गुंजायमान हो उठा। आकाश ने तेरा यार हूं गाना प्रस्तुत किया तो सभी थिरकने को मजबूर हो गये। फ्रेशर पार्टी में पूजा ने काले काले चश्‍मे पर डांस किया। सहदाम को मिस्टर फ्रेशर तथा मानषी को मिस फ्रेशर चयनित किया गया। पूजा को परफॉर्मर आफ द डे चुना गया।

आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्‍नीक के निदेशक उमेश कुमार ने कहा कि छात्रों को स्कूल से निकलकर कॉलेज की दुनिया में प्रवेश के समय जो झिझक और आशंका होती है, उसे दूर करने के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। आईआईएमटी कालेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने कहा कि इस तरह के आयोजन से नये छात्र-छात्राओं का आत्‍मविश्‍वास बढता है साथ ही उन्‍होने नये छात्र-छात्राओं को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

ग्रुप डांस, सोलो डांस, रैंप मॉडलिंग और सेल्‍फी कम्‍पटीशन कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम के शुरूआात मे आकाश, अखिलेश, हर्ष और सदम ने शुरो का जलवा बिखेरा। मंच से लेकर मैदान तक सब सुरो पर झूम रहे थे। जब रैंप मॉडलिंग की बारी आयी तो एक एक कर छात्रों ने पहले पारम्‍परिक फिर पश्‍चिमी परिधानो से सौन्‍दर्य बिखेरा। कार्तिक,मानसी ,सुधांशु और अमन ग्रुप ने अपने डांस से धमाल मचा दिया। इसके बाद हर्ष ने गुलाबी आखें गाने से सबको आश्चर्य चकित किया। स्‍टेज पर एक तरफ छात्र थिरक रहे थे तो दूसरी तरफ स्‍टेज के नीचे लोग मस्‍त होकर नाच रहे थे ।

प्रोफेसर आशीष परमार , प्रोफेसर अचल कुमार , प्रोफेसर कमल सिंह, डॉ अंजली, डॉ अजीता, डॉ अनुपम एवं अन्य प्राध्यापकों ने सक्रिय सहयोग प्रदान कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

आज के समय में मौजूद रावण का दहन होना आवश्य क है: रमेश बिधूड़ी

श्री धार्मिक रामलीला कमेटी की ओर से ग्रेनो के ऐच्छर में आयोजित रामलीला के चौथे दिन मुख्य अतिथि रहे दिल्ली से सांसद व यूपी के सह प्रभारी रमेश बिधूड़ी ने दीपक प्रज्वलित करके की
इस दौरान उन्होंने कहा कि कई सौ वर्ष पहले भगवान राम ने रावण का दहन कर दिया था लेकिन हमारे देश में आज भी कई रावण मौजूद है जिनका दहन होना आवश्यक है।हमारा देश सोने की चिड़िया था जिसे अंग्रेज़ो ने लूट लिया था उस समय देश के हजारों नौजवानों ने राम का रूप धारण कर अंग्रेज़ो का दहन कर भारत से भगाया था
जेएनयू में भारत मां के खिलाफ भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले देशद्रोहियों का दहन होना आवश्यक है। ऐसे गद्दारों को सख्त से सख्त सजा देकर उन्हें देश से बाहर कर देना चाहिए
आज की रामलीला में सीता का स्वयंवर किया जाएगा

फ्लैट न मिलने से परेशान बायर्स बिल्डर के ख िलाफ करेंगे सांकेतिक प्रदर्शन

ग्रेनो वेस्ट स्थित के बिल्डर द्वारा प्रताड़ित बायर्स रविवार को साइट पर बैठकर सांकेतिक प्रदर्शन कर बिल्डर के खिलाफ हल्लाबोल करेंगे। आपको बता दें कि आम्रपाली बिल्डर द्वारा बायर्स को अभी तक पजेशन नहीं दी गयी है, बायर्स ने इस बारे में प्राधिकरण व प्रशासन को भी शिकायत की थी जिसके बाद प्राधिकरण व रेरा के अध्यक्ष ने बिल्डरों के साथ बैठक कर उन्हें फटकार लगाई व जल्द से जल्द बायर्स को उनका फ्लैट सौंपने के लिए कहा। प्राधिकरण ने साफतौर पर कहा है कि वे सिर्फ उन बिल्डरों की आगे मदद करेगा जो बायर्स को समय से उनके फ्लैट सौंपेगा। पजेशन देने में देरी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ सख्त से साक्षत कार्रवाई की जाएगी। फ्लैट की पजेशन न मिलने से परेशान बायर्स आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ ग्रेनो वेस्ट के टेक जोन 4 स्थित सेंचूरियन पार्क की साइट पर बैठकर 11 से 2 बजे तक सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बच्चो को प ुरुस्कार देकर किया गया सम्मानित

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग के साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम को जनपद में सफल बनाने के उद्देश्य से विभाग के अधिकारियों एवं स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इस कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी एवं ग्रेटर नोएडा नगर मजिस्ट्रेट गुंजा सिंह ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि आज राजकीय इंटर कॉलेज नोएडा में मतदाता जागरूकता के संदर्भ में बच्चों की निबंध प्रतियोगिता आयोजित कराई गई और विजयी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इस दौरान कक्षा 7 बी की कुमारी शबाना पहले मनीष कुमार 7 ए दुसरे वहीं, कक्षा 6 की अंजलि गुप्ता को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। सुलेखा रानी, देवेंद्र सिंह यादव व आर एस भाटी ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई

मतदाता सूची में ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दर्ज कर ाने के लिए

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बीएन सिंह ने जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा मतदाता सूची में नए मतदाताओं का नाम जोड़ने एवं सही करने के लिए विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का अधिक से अधिक लाभ किस प्रकार से आम नागरिक उठा सकते हैं इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से एक ऑडियो तैयार की गई है। जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजा जा रहा है। जिसका अनुश्रवण करते हुए इस कार्यक्रम का लाभ उठाया जा सकता है। वोटर लिस्ट में अपना नाम देखने व सही करने के लिए WWW.NVSV.COM पर जाकर देख सकते हैं।

ऑटो चालक को रॉड व डंडो से पीटकर किया अधमरा

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के जुनपत गांव में कुछ लोगों ने विवाद के बाद एक युवक पर हमला कर दिया। लोहे ही राड, सरिया व डंडे से उसकी जमकर पिटाई की। युवक को अधमरा करने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। पीड़ितों ने गांव के कुछ दबंग लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि, पुलिस ने मामला अभी दर्ज नहीं किया है।

गांव में गोपी उर्फ बॉबी शर्मा रहता है। बृहस्पतिवार को उसका गांव के ही कुछ लोगों से विवाद हो गया। विवाद के बाद चार-पांच लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। पिटाई के कारण पीड़ित के सिर व शरीर के अन्य स्थानों पर गंभीर चोट लगी है। आस-पास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने के कुछ देर बाद अस्पताल में घायल के परिजन भी पहुंच गए।

पीड़ित परिजन का कहना है कि अस्पताल वालों ने तत्काल पैसा जमा करने का दबाव बनाया। कुछ देर तक इलाज भी नहीं किया। बाद में इलाज शुरू किया। पुलिस का कहना है पीड़ित व आरोपित ऑटो चालक हैं। विवाद के बाद मारपीट हुई थी। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तारी के लिए उनके घर पर दबिश दी गई है।

14 अक्टूबर को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष द िवस होगा आयोजित

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि कल दिनांक 14 अक्टूबर को भारत निर्वाचन आयोग के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत विशेष दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक बीएलओ उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम का जन-जन तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उप जिला निर्वाचन अधिकारी केशव कुमार के द्वारा एक वीडियो तैयार की गई है। जिसमें कल के विशेष दिवस के संबंध में विस्तारित रूप से जानकारी दी जा रही है। जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि संबंधित वीडियो को अवश्य देखें एवं भारत निर्वाचन आयोग के इस कार्यक्रम का लाभ उठाएं।

305 करोड़ के राजस्व वसूली के लिए चलेगा अभिया न

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देश पर जनपद के बड़े बकायेदारों के विरुद्ध राजस्व विभाग के अधिकारी गण बड़े स्तर पर वसूली अभियान संचालित कर रहे हैं, तथा बड़े बकायेदारों की साइट पर जाकर वीडियो जारी किया जा रहा है। सभी बड़े बकायेदारों को निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत धनराशि जमा करने का आह्वान किया जा रहा है। इस कड़ी में आज तहसीलदार सदर संजय मिश्रा के द्वारा यमुना प्राधिकरण के 305 करोड रुपए बकाया होने के संबंध में संबंधित बाकायेदार की साइट पर जाकर इस कंपनी के विजय गुप्ता को निर्धारित अवधि के अंतर्गत धनराशि जमा करने के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया। संबंधित वीडियो डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिको तक भेजी जा रही है। जान सकते हैं 305 करोड के बकाएदार के संबंध में।

फ्लैट न देने पर बिल्डर के खिलाफ की जाएगी का र्यावाही

ग्रेनो के सेक्टर गामा-2 स्थित रेरा व ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण ने बायर्स को उनके फ्लैट दिलाने के लिए शुक्रवार को कई बिल्डरों के साथ मीटिंग की। ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण व रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने बिल्डरों को फटकार लगते हुए कहा कि अगर खरीददारों को दिए हुए समय पर फ्लैट नहीं मिला तो बिल्डरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान कई बिल्डरों ने भी समय पर खरीददारों को फ्लैट न देने की अपनी समस्याएं अधिकारीयों के समक्ष रखी। इस दौरान अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि बिल्डरों को कोई राहत नहीं दी जाएगी। प्राधिकरण सिर्फ उन बिल्डरों की मदद करेगी जो बिल्डर खरीदारों को फ्लैट समय से देगा। जिन बिल्डरों के प्रोजेक्ट काम अभी तक अधूरा है उनकी कोई मदद नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि सरकार ने खरीदारों की समस्याओं की सुनवाई के लिए रेरा का गठन किया है। ग्रेटर नॉएडा में 4 सितंबर को रेरा का दफ्तर खुलने के बाद से रेरा अध्यक्ष समेत तीन अन्य सदस्य सप्ताह में 4 दिन खरीदारों की शिकायते सुनते हैं।

आगामी त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के ल िए पुलिस प्रशासन ने की बैठक

जनपद गौतमबुद्धनगर में कानून व्यवस्था एवं शांति कायम करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर पुलिस एवं प्रशासन विभाग के अधिकारी अपने स्तर पर विभिन्न कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं। उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस पियूष कुमार के द्वारा आगामी त्योहारों को देखते हुए हुए एवं सभी त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से थाना दनकौर में शांति समिति की बैठक की गई। उन्होंने सभी लोगों का आह्वान किया कि समाज के सभी गणमान्य व्यक्ति सभी त्योहारों को आपस में शांतिपूर्ण वातावरण में मनाए। सभी परंपरागत रूप से त्योहारों को मनाने की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जनपद में जिलाधिकारी के निर्देशन में सभी अधिकारी गण कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रति कटिबद्ध है। अतः जो भी असामाजिक तत्व शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति समिति की बैठक में प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के अलावा दनकौर नगर के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रतिभाग करते हुए अधिकारियों को आश्वस्त किया गया कि आने वाले सभी त्यौहार समस्त नगर वासी आपस में तालमेल एवं सौहार्द के साथ मनाएंगे।