Daily Archive: October 9, 2018

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा माँ भगवती की चैकी हुआ आयोजन


आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में परम्परानुसार माता की 13वी चैकी का भव्य आयोजन किया गया। आई.टी.एस. द-एजूकेशन ग्रुप के प्रत्येक परिसर में ’माता की चैकी’ के आयोजन की परम्परा 1995 से चली आ रही है व इसका निर्वाहन इंजीनियरिंग काॅलेज में 2005 से किया जा रहा है। आई.टी.एस. की परम्परा है कि प्रत्येक शैक्षणिक सत्र के आरंभ में माता का आशीर्वाद लेने के लिए माता की चैकी का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर माँ दुर्गा के भव्य पंडाल में माँ वैष्णों के साथ श्री गणेश जी, शिवजी, श्री राधाकृष्ण, भगवान श्रीराम एवं हनुमान जी की अदभुत एवं मनमोहक मूर्तियों की स्थापना की गई। चैकी का शुभारंभ आई.टी.एस. ’’द-एजूकेशन ग्रप’’ के चेयरमैन डाॅ0 आर.पी. चड्ढा, वाइस चेयरमैन, आई.टी.एस. द-एजूकेशन ग्रप, श्सोहेल चड्ढा व अर्पित चड्ढा, सेकेट्री, बी.के. अरोरा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, सुरेन्द्र सूद, कार्यकारी निदेशक, डाॅ0 विकास सिंह, संस्थान के डीन अकादमिक, डाॅ0 गगनदीप अरोरा व डीन स्टूडेन्ट वैलफेयर डाॅ0 संजय यादव एवं विभिन्न विभागाध्यक्षों द्वारा माता के पूजन एवं आराधना से हुआ।

इस अवसर पर पूरा आई.टी.एस. ग्रेटर नोएडा परिसर भजन एवं जय माता दी के नारो से गूंज उठा। इस के साथ ही सभी भक्तों ने एक सुर में माता के प्रचलित भजन चलो बुलावा आया है, पौड़ी-पौड़ी चढ़ता जा को गाया एवं माँ की भक्ति में सराबोर हो गये। माता की चैकी में सभी आई.टी.एस. के विद्यार्थियों, नवागन्तुक विद्यार्थियों के माता-पिता एवं ग्रेटर नोएडा के गणमान्य व्यक्ति सपरिवार आमंत्रित किए गए। इस अवसर पर आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज के विद्यार्थीयों ने माता वैष्णो देवी से उज्ज्वल भविष्य के लिए पूजार्चना कर आशिर्वाद लिया।

विद्यार्थियों के माता-पिता एवं अभिभावकगण ने भी माँ के चरणों में नमन करते हुए अपने एवं अपने संतान की सबुद्धि एवं उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की।
कार्यक्रम के अन्त में आई.टी.एस. परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगुंतक एवं अतिथियों के साथ माँ की आरती में हिस्सा लिया एवं आशीर्वाद स्वरूप माता का प्रसाद गृहण किया। कार्यक्रम का समापन संस्था के सभी शिक्षकों, विद्यार्थी, स्टाफ एवं आगुन्तकों के रात्रि भोजन गृहण के साथ हुआ।

जिला सेवायोजन कार्यालय में होगा रोजगार म ेले का आयोजन: डीएम

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर के समस्त बेरोजगार युवक/युवतियों का आहवान करते हुए जानकारी दी है कि जनपद में जिला सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से आगामी 10 अक्टूबर, 2018 को जिला सेवायोजन कार्यालय सूरजपुर में बुधवार सुबह 11 बजे रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। आयोजित होने वाले मेले में 4 कम्पनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा भाग लिया जायेगा। आयोजित मेले में हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, बी0ए0, एम0ए0 तथा आईटीआई(फिटर, मशीनिष्ट, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन) परीक्षा में रूचि रखने वाले युवक युवतियों का चयन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आयोजित मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा आयोजित मेले में भाग लेने वाले आवेदकों को कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

ग्रेनो के रेरा कार्यालय में बिल्डर परियोज नाओं से जुड़े 59 मामलों पर हुई सुनवाई

ग्रेनो के सेक्टर गामा-2 स्थित उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) कार्यालय में सोमवार को भानु प्रताप सिंह और बलविंदर सिंह के समक्ष कई बिल्डर परियोजनाओं से जुड़े 59 मामलों पर सुनवाई की गई। इस दौरान सबसे ज्यादा मामले शुभकामना बिल्डटेक से जुड़े रहे। इसमें, अन्य मामले शुभकामना होम्स, सर्वोत्तम श्री, शिवालिक होम्स व अन्य बिल्डरों संबंधित रहे। सुनवाई के दौरान कई खरीददारों ने सुनवाई पीठ के सामने अपना दुःख रखते हुए फ्लैट की जगह अपने पैसे वापस लेने की मांग की। कोर्ट ने अधिकांश खरीददारों की समस्याओं का हल निकलने का आश्वाशन दिया है। इस दौरान खरीददारों ने कहा कि उनके पास बैंक से लिए गए लोन को चुकाने के भी पैसे नहीं हैं।

10 अक्टूबर को बेसिक शिक्षा विभाग के सभी स्क ूलों में कराई जाएगी पीटीएम

ज़िले के सभी माध्यमिक स्कूलों में बुधवार को शिक्षकों व अभिभावकों की मीटिंग की जाएगी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला गौतमबुद्धनगर के बेसिक शिक्षा विभाग के समस्त विद्यालयों में पिछले वर्ष से पी टी एम (अध्यापक – अभिभावक मीटिंग) का आयोजन जिलाधिकारी बी. एन. सिंह के मार्गदर्शन में प्रारंभ किया गया था। पी टी एम की सफलता और उसके परिणामों को देखते हुए इसे दिनांक 10 अक्टूबर 2018 को जनपद के प्रत्येक विद्यालय में आयोजित किया जा रहा है। शिक्षा की गुणवत्ता और शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों को भी बच्चों के प्रति और अधिक उत्तरदायी बनाने के लिए यह कार्यक्रम बेहद प्रभावशाली नजर आ रहे है। जनपद वासियों और अभिभावकों से उन्होंने अनुरोध किया है कि अपने बच्चे की प्रगति के विषय में स्कूल के साथ चर्चा करने के लिए बुधवार को समय अवश्य निकालकर स्कूल पहुंचें। इसके लिए स्कूलों से प्रत्येक छात्र के घर आमंत्रण पत्र भेजे गए हैं।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर निकाली गई जनजा गरूकता रैली

जनपद गौतम बुद्ध नगर में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में सभी जिला स्तरीय अधिकारीयों द्वाजा अपने-अपने विभाग की योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं, ताकि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक आसानी के साथ पहुंच सके। जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल सोनी ने बताया कि जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में जिला प्रोबेशन अधिकारी एवं उनके सहयोगी अधिकारियों द्वारा ग्राम इलाहबास में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत स्कूली छात्राओं की रैली निकाल कर बेटी शिक्षा और लैंगिक समानता के प्रति जनजागरूकता को बढ़ावा दिया गया। साथ ही 181 महिला हेल्प लाइन की जानकारी देकर प्रचार प्रसार किया गया।

Electrication seared because of electric shock, family blames JE and SSO

An electrication got badly seared because of electric shock while he was working on a transformer. The incident is of Dhoom Manikpur power station under Badlapur police station where the lineman got badly seared. He was referred to Delhi in critical condition while the family members of the victims had allegedly blamed junior engineer and SSO for the negligence. They are demanding action against the culprits and protested in front of Dhoom Manikpur power station.