Daily Archive: October 8, 2018

जिला मजिस्ट्रेट ने 11 पर लगाया गुंडा एक्ट, 6 म हीने के लिए किया जायेगा जिला बदर

जनपद में अपराध नियंत्रण करने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट बी0एन0 सिंह के द्वारा निरंतर रूप से व्यापक स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसी के चलते जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा नोएडा में अवैध रूप से वाहन पार्किंग चलाने वाले जनपद के 11 गुंडों को गुण्डा नियन्त्रण अधिनियम के प्राविधानों के तहत छः महीनों के लिए जिला बदर किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बजरंगी सहाय पुत्र रामदयाल बिहार निवासी, सोनू कुमार झा बिहार निवासी हाल निवासी, सिंटू कुमार झा बिहार निवासी, श्याम बिहारी उर्फ पूरन जिला बांदा, निरंजन झा, गंगुली, मंटू कुमार झा, चंदन कुमार झा, रमेश यादव मध्य प्रदेश, महेन्द्र पुत्र तथा प्रमोद बांदा निवासी को 6 माह के लिए जिला बदर किया गया है। ज्ञातव्य हो कि सम्बन्धित अपराधियों पर जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में गुण्डा एक्ट का मुकद्मा संचालित है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा यह कार्यवाही सुनिश्चित की गयी है।
जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में बताया कि जनपद में अपराधियों के विरूद्ध निरंतर रूप से कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। अतः भविष्य में यह कार्रवाई प्रस्तावित रहेगी और जो आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उन पर गुंडा एक्ट एवम गैंगस्टर तथा जिला बदर करने की कार्यवाही करने के साथ-साथ अन्य सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में जनसामान्य का आह्वान करते हुये कहा कि जिला प्रशासन के संज्ञान में आ रहा है कि जो गुण्डे जिला प्रशासन की ओर से जिला बदर किये गये है, वह जनपद में प्रवास कर रहे है। जिला मजिस्ट्रेट ने जिला बदर गुण्डों के सम्बन्ध में जनता से फीडबैक चाही है, और अपेक्षा की है कि यादि उपरोक्त समस्त जिला बदर जनपद में कही पर भी प्रवास करते हुये पाये जाये तो उनके संबंध में संबंधित थाना, संबंधित उप जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में सूचित कर सकते हैं। जानकारी देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा ।

जेवर एयरपोर्ट में होने वाले विस्थापित परि वारों के सहयोग को आगे आई कई संस्थाएं

जेवर में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बनाने में जिन परिवारों की भूमि अधिग्रहण की जा रही है। सभी विस्थापित परिवारों को सहयोग करने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह के प्रयास पर अनेकों संस्थाएं आगे आकर अलग अलग क्षेत्र में सहयोग करने के लिए आश्वस्त कर रही हैं। इसी क्रम में एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नाहटा ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जेवर एयरपोर्ट में विस्थापित परिवारों को रोजगार, उनके बच्चों की शिक्षा, मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति तथा चिकित्सा आदि में सहयोग करने के लिए अपनी सहमति प्रदान की है। इस संबंध में अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को लिखित रूप में एक पत्र प्रस्तुत किया है, और विस्थापित परिवारों को पूर्ण सहयोग करने के लिए कहा गया है।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो वाहन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार , चोरी की 11 मोटरसाइकिल हुई बरा मद

ग्रेटर नोएडा के दादरी पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है । साथ ही पुलिस ने इन दोनों चोरों से चोरी की 11 मोटरसाइकिल बरामद की है । साथ ही ये शातिर वाहन चोर चोरी की मोटरसाइकिल का नंबर बदलकर आगे की बारदात को अंजाम दिया करते थे ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि चेकिंग के दौरान ये दोनों भागने की कोशिश कर रहे थे , वही दादरी पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को पकड़ लिया । जिसके बाद पूछताछ की , जिसमे पता चला कि ये शातिर वाहन चोर है । साथ ही इन आरोपियों ने बताया कि अब तक 2 दर्जन से ज्यादा चोरी की मोटरसाइकिल का नंबर बदल कर बेच चुके है ।

वही दूसरी तरफ ये दोनों वाहन चोरों ने 10 चोरी की मोटरसाइकिल को दादरी के बिसाड़ा एनटीपीसी राजनगर कॉलोनी के बोर्ड के पास छुपा रखी है , जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने 10 मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया । वही पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के नाम अंकित और अशोक बताया है ।

साथ ही पुलिस द्वारा इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि इनके गैंग में कोई और सदस्य तो नही जो फरार हो ।

यूपी/ इलाहाबाद……. डिप्टी सीएम केशव मौर्य क े पिता की अस्थिं राख गंगा में विसर्जित

नरेन्द्र पंडित
(पत्रकार)

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पिता स्वर्गीय श्यामलाल की अस्थियां संगम में विसर्जित,
पूरे विधि- विधान के साथ संगम में विसर्जित की गईं अस्थियां,
डिप्टी सीएम केशव के छोटे भाई राजेन्द्र मौर्य और बेटे योगेश मौर्य ने विसर्जित की अस्थियां,
दोपहर करीब दो बजे संगम में विसर्जित की गईं अस्थियां,
आने वाले दिनों में दूसरी पवित्र नदियों में भी विसर्जित की जाएंगी स्वर्गीय श्यामलाल की अस्थियां,
शनिवार को लखनऊ के आरएमएल हॉस्पिटल में हुआ था श्यामलाल मौर्य का निधन,
कल कौशांबी के कड़ा में हनुमान घाट पर हुआ था अंतिम संस्कार।

शारदा मामले में 4 बजे लिया जायेगा दोषी छात ्रों के खिलाफ कोई एक्शन

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में भारतीय व अफगानी मूल के छात्रों के बीच हुए विवाद की रिपोर्ट यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन को नहीं सौंपी है, जबकि इसे रविवार तक प्रशासन को सौंपा जाना था। यूनिवर्सिटी प्रबंधन व प्रशासन के बीच होने वाली मीटिंग में संभवत: इस रिपोर्ट को सौंपा जायेगा। जिसके आधार पर दोषी छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी। इसमें भारतीय व विदेशी मूल के छात्रों पर कार्रवाई की जा सकती है पुलिस प्रशासन झगडे वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। आपको बता दें कि शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले भारतीय व अफगानी छात्रों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद अफगानी छात्र की भारतीय छात्रों को गाली वा जान से मारने की धमकी वाली वीडियो वायरल हुई थी। जिसके बाद भारतीय छात्रों ने शारदा यूनिवर्सिटी के अंदर घुसकर अफगानी व कश्मीरी छात्रों की पिटाई की थी। मामला बढ़ते देख यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने रविवार तक परीक्षा को स्थगित कर कॉलेज की छुट्टी कर दी थी और सोमवार को कोई निर्णय लिया जायेगा यह कह कर मामले को दबाने की कोशिश की थी। वायरल वीडियो व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छात्रों की पहचान की जा रही है। कुछ छात्रों के चेहरे पहचान में नहीं आ रहे है। पहचान के लिए अन्य छात्रों से मदद ली जा रही है।

शारदा यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार अजित सिंह ने बताया कि 3 बजे पुलिस प्रशासन के साथ मीटिंग की जाएगी। जिसमे दोषी छात्रों के अभिभावकों को बुलाया गया है, छात्रों का करियर खराब ना हो, इसको मद्देनजर रखते हुए कार्रवाई की जाएगी। 4 बजे तक मामले की अगली अपडेट संभव है।

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा माँ भगवती की चौकी का हुआ आयोजन

शनिवार को आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा
में परम्परानुसार माता की 13वी चैकी का भव्य आयोजन किया गया। आई.टी.एस.
द-एजूकेशन ग्रुप के प्रत्येक परिसर में ’माता की चैकी’ के आयोजन की परम्परा 1995
से चली आ रही है व इसका निर्वाहन इंजीनियरिंग काॅलेज में 2005 से किया जा रहा
है। आई.टी.एस. की परम्परा है कि प्रत्येक शैक्षणिक सत्र के आरंभ में माता का
आशीर्वाद लेने के लिए माता की चैकी का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर माँ दुर्गा के भव्य पंडाल में माँ वैष्णों के साथ श्री गणेश जी,
शिवजी, श्री राधाकृष्ण, भगवान श्रीराम एवं हनुमान जी की अदभुत एवं मनमोहक
मूर्तियों की स्थापना की गई। चैकी का शुभारंभ आई.टी.एस.
’’द-एजूकेशन ग्रप’’ के चेयरमैन डाॅ0 आर.पी. चड्ढा, वाइस चेयरमैन, आई.टी.
एस. द-एजूकेशन ग्रप, श्री सोहेल चड्ढा व अर्पित चड्ढा, सेकेट्री श्री बी.के. अरोरा,
मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, श्री सुरेन्द्र सूद, कार्यकारी निदेशक, डाॅ0 विकास सिंह,
संस्थान के डीन अकादमिक, डाॅ0 गगनदीप अरोरा व डीन स्टूडेन्ट वैलफेयर
डाॅ0 संजय यादव एवं विभिन्न विभागाध्यक्षों द्वारा माता के पूजन एवं आराधना से
हुआ।

इस अवसर पर पूरा आई.टी.एस. ग्रेटर नोएडा परिसर भजन एवं जय माता दी के नारो
से गूंज उठा। इस के साथ ही सभी भक्तों ने एक सुर में माता के प्रचलित भजन
चलो बुलावा आया है, पौड़ी-पौड़ी चढ़ता जा को गाया एवं माँ की भक्ति
में सराबोर हो गये। माता की चैकी में सभी आई.टी.एस. के विद्यार्थियों,
नवागन्तुक विद्यार्थियों के माता-पिता एवं ग्रेटर नोएडा के गणमान्य व्यक्ति सपरिवार
आमंत्रित किए गए। इस अवसर पर आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज के विद्यार्थीयों ने
माता वैष्णो देवी से उज्ज्वल भविष्य के लिए पूजार्चना कर आशिर्वाद लिया।

विद्यार्थियों के माता-पिता एवं अभिभावकगण ने भी माँ के चरणों में नमन
करते हुए अपने एवं अपने संतान की सबुद्धि एवं उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की।
कार्यक्रम के अन्त में आई.टी.एस. परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगुंतक एवं
अतिथियों के साथ माँ की आरती में हिस्सा लिया एवं आशीर्वाद स्वरूप माता का
प्रसाद गृहण किया। कार्यक्रम का समापन संस्था के सभी शिक्षकों, विद्यार्थी, आदि लोग मौजूद रहे।

ग्रेनो में चलती कार में लगी भयानक आग, चालक न े कूदकर बचाई जान

ग्रेटर नोएडा के कासना थाना इलाके में देर रात चलती कार में अचानक भीषण आग गई । आपको बता दे कि आग इतनी भयानक थी की चंद मिनटों में कार को अपनी चपेट में ले लिया ।
साथ ही आग लगते ही चालक ने कार से बाहर कुदकर अपनी जान बचाई ।

दरअसल देर रात ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 3 गोलचक्कर के समीप एक्सयूवी 500 में जबरदस्त आग लग गई । वही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने दमकल विभाग को बुलाया । साथ ही मौके पर पहुँची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया । फिलहाल कार चालक घायल है , जिसको उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया । वही कार पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी ।

वही सूत्रों के मुताबिक पता चला है की शॉर्ट सर्किट के कारण चलती कार में आग लगी है । वही दूसरी तरफ इस हादसे से आधा किलोमीटर तक लम्बा जाम लग गया । साथ ही ट्रैफीक पुलिस ने थोड़ी देर में जाम खुलवाकर स्थिति को सामान्य कर दिया ।