Daily Archive: September 19, 2018

One nabbed with looted scooty by Phase II police

Greater Noida police today had arrested a scooty thief from phase II police station area in Greater Noida during a routine checking drive.

Over a tip off Phase II police arrested the notorious thief who had earlier looted a scooty in Noida. Police had recovered a scooty along with a knife from him. The accused use to rob bikes from places like malls, markets and crowed areas. He also had a criminal history in past. Accused was identified Sugrev a native of Bihar and for now accommodating in a rented accommodation in house in phase II area.

Police had registered a case against him under different acts and he is been sent to jail.

बैद्पुरा स्थित विनोबा इंटर कॉलेज में दाद री विधायक ने चलाया स्वछता अभियान

आज दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत बैद्पुरा स्थित श्री संत विनोबा इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ स्वछता अभियान चलाया। दादरी विधायक ने सभी छात्र-छात्राओं को अपने आस पड़ोस, विधालय आदि की साफ सफाई रखने के लिए जागरूक किया। दादरी विधायक दुवारा चलाये गए सफाई अभियान में स्कूल के छात्र-छात्राओं, अध्यापको तथा कर्मचारियों ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया। दादरी विधायक ने सभी को सफाई रखने के लिए जागरूक करते हुए गंदगी नहीं फ़ैलाने की कसम भी खिलाई। श्री संत विनोबा में चलये गए सफाई अभियान में दादरी विधायक के साथ विधालय के अध्यापक खजानी सिंह, राजपाल शास्त्री, सौरभ शर्मा, महेश नागर, विपिन नागर, कर्मराज कसाना, रानू कसाना, नवीन कुमार, विनीत नागर, मानकचंद, बिरेन्द्र सिंह, शमीम अहमद, दीपक मिश्रा, अतुल राय, प्रमोद कुमार, तथा अन्य सभी अध्यापकों सहित सभी छात्र- छात्राओं ने भाग लिया।

दर्जनों सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाओं व फ्लेट पोजेशन में देरी को लेकर नेफोमा ने सीईओ को सौपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट के दर्जनों सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाओं व फ्लेट पोजेशन में हो रही देरी पर नेफोमा ने सीईओ को सौपा ज्ञापन ।

ग्रेटर नोएड़ा आज नेफोमा प्रतिनिधि मंडल ने ग्रेटर नोएड़ा सीईओ नरेन्द्र भूषण से मिलकर ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की व छ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, सीईओ ने अच्छी तरह सभी समस्याओं को सुना और जल्द समस्याओं का अवलोकन कर उनसे निजात दिलाने का आश्वासन भी दिया।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने सीईओ को बताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने घोषणा की थीं कि पचास हजार फ्लेट का पोजेशन साल के अंत तक मिल जाएगा लेकिन आज डेढ़ साल में भी पांच हजार फ्लेट नही मिल पाए है। जिसके कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स आज भी सरकार की तरफ टकटकी लगाकर देखते है सरकार फ्लेट बॉयर्स की मदद करेगी, बिल्डरों के प्रोजेक्टो पर काम दिखाई नहीं दे रहा जिससे लगे कि बॉयर्स को पोजेशन मिल जाएगा।

आज भी बिल्डर्स अपने सभी वादो से मुकर रहे है और हजारो फ़्लेट बायर्स अब भी फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है। फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है, नेफोमा ने अपने ज्ञापन में निम्नलिखित मुद्दों पर चर्चा की व जल्द कार्यवाही करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को बोला जिसमे प्रमख है ।

1. फ्लेट बॉयर्स की स्थिति को देखते हुए सरकार से आग्रह है कि फ्लेट बॉयर्स की प्राधिकरण में रजिस्ट्री के समय लगने वाली फीस को माफ़ किया जाए जिससे लंबे समय से इंतजार कर रहे फ्लेट बॉयर्स को कुछ तो राहत मिले क्योंकि बार बार सर्किल रेट बढ़ने स्टाम्प डयूटी में कॉफी बढ़ोत्तरी हुई है इस से पुराने बॉयर्स पर ही बोझ पड़ेगा ।

2. ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी गोल चक्कर पर प्रतिदिन सुबह शाम बायर्स को १ घन्टा जाम का सामना करना पडता है जबकि अभि 15% भी बायर्स को पोजेशन नही मिला है आगे आने वाले समय ट्रेफ़िक व्य्वस्था का बहुत बुरा हाल हो जाएगा आपसे अनुरोध है अभी से कोई रणनीति बनाकर समस्या का समाधान कराया जाए ।

3. गौरसिटी, पाल्म ओलम्पिया, सुपरटेक ईको विलेज 1 के सामने फ़ुटओवर ब्रिज या अन्डर पास बनाया जाए, क्योकि ताज एक्सप्रेस वे ट्रैफिक बहुत होता है बच्चे स्कूल भी जाते है , रोड़ को पार करने में
माताओं, बहिनों और बुजुर्गों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है व एक्सीडेंट का खतरा भी हर समय सताता है ।

4. एक मूर्ति चौराहे व उसके अगले चौराहे के पास जिसमे मेन रोड़ पर प्रमुख सोसाइटी आती है जैसे ग्रीनआर्क, चेरी काउंटरी, इरोस सम्पूर्णम आदि के पास रोशनी की व्यवस्था नहीं है आपसे अनुरोध है स्ट्रीट लाईट की प्रयाप्त व्यवस्था कराई जाए व अवैध रेहड़ी, दुकाने लगभग हर सोसाइटी के आगे लगने से सभी सोसायटी वासी अपने आपको असुरक्षित महसूस करते है क्योंकि दुकानों पर आपराधिक प्रवति लोगो का जमावड़ा लगा रहता है ।

5. ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट सेक्टर 16बी में रेडीकोन (वेदांतम), एक्सोटिका, पाल्म ओलम्पिया, गौरसिटी 2 सोसाइटी के सामने आरम्भ से सर्विस रोड कच्ची टूटी पड़ी हुई है, जिससे सभी सोसाइटी निवासियों को आने जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है बारिश में में कच्ची सड़क पर पानी भर जाता है और मैन रोड पर बहुत ट्रैफिक होता है जिससे महिलाओं, बच्चों, निवासियों में पैदल चलने में एक्सीडेंट का भय हमेशा रहता है क्योकि उक्त सोसाइटियों में हजारों निवासी रहते है, सुरक्षा दृष्टकोण को देखते हुए आपसे निवेदन है कि अतिशीघ्र रोड़ का निर्माण कराकर सोसाइटी निवासियों को हो रही समस्या का समाधान कराएं ।

6. स्टेलर जीवन बिल्डर बिल्डर द्वारा सोसाइटी के बेसमेंट में अनधिकृत स्टोर का निर्माण किया जा रहा है। ये स्टोर महिलाओं, बच्चों एवं बेसमेंट में पार्क गाड़ियों के लिए भी असुरक्षा की घंटी है।

मीटिंग में नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान, जनरल सेक्रेटरी रश्मी पांडे, नेफोमा सदस्य आसिम खान, मुकेश कुमार, राशिद सिद्दीकी ने भाग लिया ।