Daily Archive: September 14, 2018

कन्या भ्रूण हत्या रोकने हेतु अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर के संबंध में जिला प्रशासन ने मांगी जानकारी

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आव्हान करते हुए कहा है कि कन्या भ्रूण हत्या समाज के लिए एक अभिशाप है। जनपद में 174 अल्ट्रासाउंड सेंटर लाइसेंसधारक संचालित हैं। जिसकी सूची डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजी जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा है कि लाइसेंस धारकों के अतिरिक्त यदि पूरे जनपद में कहीं अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहा है तो उसके संबंध में जिला प्रशासन को जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि उसके विरोध कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और अवैध रूप से संचालित होने वाले अल्ट्रासाउंड के विरुद्ध जिला प्रशासन की ओर से कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Greater Noida Authority News – IGRS के निस्तारण में यू पी में पहल ा स्थान

IGRS के निस्तारण में यू पी में पहला स्थान विगत मार्च से GNIDA का ही है, यह अफवाह नहीं, अपितु एक तथ्य है । शासन की बैठक में GNIDA को इस हेतु तारीफ भी मिली है ।

श्री गणेश जी के जन्मोत्सव “गणेश महोत्सव” क ा धूमधाम से आयोजन

ग्रेटर नोएडा: हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा-२, जी ब्लाक, की गली न. 9 में बिघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश जी के जन्मोत्सव “गणेश महोत्सव” का धूमधाम से आयोजन किया जा रहा है।

10 दिनों तक चलने वाले “गणेश महोत्सव” का शुभारम्भ गुरुवार 13 सितम्बर को सायं 7:30 बजे पूरे विधि-विधान से भगवान गणपति जी की प्रतिमा स्थापना कर किया गया। इस अवसर पर गामा-2 को महिला मंडली ने भगवान श्री गणेश, शिव, कृष्ण, राम और माँ दुर्गा की भजन प्रस्तुति से पूरे माहौल को भक्तिमय कर दिया। गणेश महोत्सव के प्रथम दिन देर रात तक लोग भजन कीर्तन करते रहे।

कल से पूजा स्थल पर प्रतिदिन आरती एवं पूजन सुबह 7.30 बजे से 8.00 बजे और शाम 7 बजे से 9.00 बजे तक किया जायेगा। आयोजन के अंतिम दिन रविवार 23 सितम्बर को सुबह 11.30 बजे भंडारे का आयोजन किया जायेगा। और शाम 4.00 बजे गणपति विसर्जन शोभायात्रा के साथ कार्यक्रम का समापन किया जायेगा।

गामा-2 गली न. 9 में गणेश महोत्सव आयोजन पिछले पांच वर्षों से धूमधाम से मनाया जा रहा है. आयोजन समिति के सदस्य सुबोध नेगी ने बताया कि गणेश महोत्सव कार्यक्रम आयोजन समिति के सदस्यों सोमपाल राठी, अनिल भदोरोया, जीतेन्द्र भाटी, बसंत भाटिया, धीरज चड्ढा, नरेन्द्र सिंह, ऋषिपाल सरदार जी, सुबोध नेगी, रोबिन के अलावा गली न. 9 के सभी परिवारों के सहयोग से किया जाता है।

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ:। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥

गणेश महोत्सव कार्यक्रम

पूजन का समय प्रातः 7:30 AM – 8:00 AM

पूजन का समय सायं 7:00 PM – 9:00 PM

भंडारे का समय सुबह 11.30 AM

मूर्ति विसर्जन सायं 4:00 PM