Daily Archive: August 30, 2018

ग्रेटर नॉएडा : नाले में गिरी महिला को फायर बिग्रेड की टीम ने बचाया।

ग्रेटर नोएडा: एक भी फिर शहर में मानवता शर्मशार हो गयी है जहाँ लोगो के की आंखों का पानी मर गया है । ये आज का पढ़ा लिखा समाज है । बस सड़क पर तमाशबीन बनकर खड़े होने की आदत हो चुकी है । ऐसा ही एक वाकया सूरजपुर के पास हुआ जहाँ एक महिला गंदे नाले में गिर गयी। और बच्चा नाले के पास रोता बिगलता रहा। महिला ने बचाने की गुहार करने लगी । लोग पास खड़े तो हो गए लेकिन कोई भी शख्स बचाने के लिए आगे नही आया । किसी की चेतना नही जागी।
मामला सूरजपुर का है एलजी गोलचक्कर के नजदीक नाले के साथ चलते समय महिला नाले में गिर गयी । और जोर जोर से चिल्लाने लगी । सड़क पर चलते हुए लोगो की भीड़ तो जमा हो गयी । लेकिन मदद के लिए कोई नही आया । वही बदलपुर के रहने वाले शक्स ने देखा तो उसने तुरंत फायर बिग्रेड को फोन किया । सूचना के आधार पर मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड टीम । जिसके बाद दमकल विभाग की महिलाकर्मी ने नाले से महिला को बाहर निकाला , और उसके बाद उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया ।

गौतमबुद्ध नगर के जिला विधिक सेवा प्राधिकर ण द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया , स्कूली बच् चों ने लिया हिस्सा

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दादरी के गॉव कलोंदा में स्थित विद्यायल में बच्चों के लिए खेल कूद एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए।

आपको बता दे कि ये कार्यक्रम जनपद गौतमबुद्ध नगर के न्यायाधीश द्वारा निर्देश के बाद ही राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया । वही इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बहुत से अनेक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें सैकड़ो बच्चों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया । वही इस प्रतियोगिता में विजेताओं को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पुरस्कार एवम उपहार भेट किए गए।

साथ ही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नीलू मेनवाल ने बच्चों को शिक्षा एवम खेल के महत्व के सम्बंध में जानकारी दी । जिससे आगे चलकर भविष्य में बच्चे स्पोर्ट्स में अपना नाम रोशन कर सके । साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बताया कि हर साल गौतमबुद्ध नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाएगा , साथ ही हर साल उच्च स्तरीय पर प्रतियोगिता की जाएगी , जिससे जिला का कोई बच्चा इसमे भाग लेकर अपना हुनर दिखा सकता है ।

वही इस कार्यक्रम के अवसर पर पैनल अधिवक्ता अफरोज खान , जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारी और गणमान्य लोग आदि लोग उपस्थित रहे।

दादरी : बच्चो के झगड़े में चली गोलिया , गोली लगने से घायल हुआ युवक

दादरी : किर्केट खेलने को लेकर बच्चो के विवाद भयंकर लड़ाई में तब्दील हो गयी । जिसमें दोनो तरफ से लाठी व डंडे के साथ साथ गोली भी चली । जिसमे एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया । जिसको नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहाँ पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है । पुलिस ने कारवाई करते हुए कुछ लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है आरोपियो की तलाश कर रही है ।
मामला जारचा कोतवाली के कलोदा गांव का है जहा नसीम व इंतजार के बच्चे गांव में किर्केट खेल रहे थे किसी बात को लेकर बच्चो में झगड़ा हो गया । झगड़ा काफी बढ़ गया जिसमें बच्चो के परिवार को बीचबचाव के लिए आना पड़ा , और सूचना के आधार पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी । मामले को शांत कर दिया। लेकिन अगले दिन दोनो पक्षों के बीच फिर विवाद बढ़ गया जिसमें विवाद ने लड़ाई का रूप ले लिया । और दोनो तरफ से पथराव व फायरिंग होने लगी । फायरिंग के दौरान दूसरे पक्ष के रिजवान नामक युवक को गोली लग गयी । घायल को तुरंत अस्पताल में लाया गया । अभी उसकी हालत नाजुक है । पुलिस ने कारवाई करते हुए 11 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी । साथ ही गांव में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दी।

ग्रेटर नोएडा : राशन घोटाले में जिलापूर्ति विभाग ने 16 डीलरों भेजा नोटिस

टर नोएडा : गरीबो को मिलने वाले राशन वितरण में हो रही धांधले बाजी को लेकर जिलापूर्ति विभाग ने डीलरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया । जिसको लेकर 16 राशन डीलरों के खिलाफ नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। लेकिन 14 राशनडीलरों ने नोटिस रिसीव करने से इनकार कर दिया है ।
बतादे ग्रेटर नोएडा व दादरी क्षेत्रों में आधार कार्ड से छेड़छाड़ करके आधार नंबर बदल कर राशन वितरण कर रहे थे । शिकायत के आधार पर जिलापूर्ति विभाग ने तुरंत जांच के आदेश दिए , और इस मामले में दादरी के एआरओ दादरी कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया। इस घोटाले में और भी राशनडीलर की भूमिका संधिक लग रही है । जो भी लोग जांच के दायरे में आ गए है उन सब को नोटिस भेजा गया था 24 अगस्त को राशनडीलरों को जवाब दाखिल करना था। मगर कुछ डीलरों ने नोटिस लेने से मना कर दिया है , उनको दोबारा नोटिस भेजा जाएगा । अगर जवाब नही देते है तो उन पर कारवाई की जाएगी।

KIDS CARNIVAL AT RYAN GREATER NOIDA

Ryan international school, Greater Noida organized a “KIDS CARNIVAL” – INTER SCHOOL COMPETITION on 30th August 2018, where around 150 toddlers participated from various play schools of Greater Noida. The young talent was encouraged through various events where students participated enthusiastically in Group Rhyme Recitation, Baby Talent Show and Colouring Competition. Their imagination was brought out with bright and beautiful colours in colouring competition. In Talent Show, students showcased their poise and spoke confidently. They were dressed up in different costumes. The show put the toddlers in the lime light and showcased their most endearing qualities with the twinkle of the eyes and impish smiles they stole everyone’s heart. The principal appreciated the efforts put in by the children and motivated them to give their best in future. She also appreciated the efforts of participant school teams.