Daily Archive: August 23, 2018

जीएल बजाज ग्रेटर नोएडा में तजुर्बा- 2018 अन्र ्तसंस्थान समर इण्टर्नशिप प्रजेण्टेशन प्रति योगिता का आयोजन

जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च संस्थान, ग्रेटर नोएडा पीजीडीएम छात्रों के शैक्षणिक उत्कृष्टता एवं सम्पूर्ण विकास हेतु निरन्तर तत्पर रहता है। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए, संस्थान की डायरेक्टर जनरल डाॅ0 उर्वशी मक्कड़ के निर्देशन में दिनांक 17 अगस्त 2018 को संस्थान परिसर में तजुर्बा- 2018 (अन्र्तसंस्थान समर इण्टर्नशिप प्रजेण्टेशन प्रतियोगिता) का आयोजन किया गया।

संस्थान का उद्देश्य इस प्रतियोगिता के माध्यम से पीजीडीएम एवं एमबीए के छात्रों को एक मंच प्रदान करना था जिससे उन्हें उनके समर इण्टर्नशिप प्रोजेक्ट के दौरान प्राप्त की गई शिक्षा एवं शोध को उपस्थित जनसमूह को प्रदर्शित एवं साझा करने का अवसर प्राप्त हो सके।

इस प्रतियोगिता में 20 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने भागीदारिता करते हुए अपने समर इण्टर्नशिप प्रोजेक्ट की प्रस्तुति की। प्रतियोगिता में छात्रों के प्रर्दशन का मूल्यांकन सुप्रसिद्ध शिक्षाविदों एवं उद्योग जगत के विशेषज्ञों के पैनल के समक्ष छात्र द्वारा समर इण्टर्नशिप प्रोजेक्ट रिपोर्ट की प्रस्तुति के आधार पर किया गया। मूल्यांकन प्रक्रिया द्वारा छात्रों को अपने शोधकार्य की गुणवत्ता में सुधार हेतु महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए।

असाधारण शोध के निष्कर्षाें के आधार पर शीर्ष तीन एसआईपी प्रस्तुतकर्ता छात्रों को योग्यता प्रमाण-पत्र एवं प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हेतु क्रमशः रू0 5000, रू0 3000 व रू0 2000 का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में सभी भागीदारी छात्रों को भागीदारिता प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

इस प्रतियोगिता के आयोजन से छात्रों को सुप्रसिद्ध शिक्षाविदों एवं कारपोरेट जगत के विशेषज्ञों से परस्पर वार्ता का सुअवसर प्राप्त हआ।