Daily Archive: August 5, 2018

भारतीय किसान यूनियन के कैंप कार्यालय में हुआ पंचायत का आयोजन

भारतीय किसान यूनियन के कैंप कार्यालय तिरुपति बालाजी भट्टा दनकौर पर एक पंचायत का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता भारतीय किसान के राष्ट्रीय सचिव लज्जाराम प्रधान जी ने की संचालन जिला कोषाध्यक्ष रजनीकांत अग्रवाल ने किया पंचायत में पिछले दिनों 3 तारीख को प्रदेश के मुखिया माननीय योगी आदित्यनाथ महोदय जी मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में किसी अपने निजी कार्यक्रम की वजह से आए थे।

लेकिन क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को जिला गौतम बुद्ध नगर के किसानों की समस्याओं की समाधान के बजाय अपनी राजनीति के तहत अपने चुनिंदा लोगों को किसान के रूप में पेश किया और माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी को यहां की मुख्य समस्याओं से अवगत नहीं होने दिया पिछली 21 मई 2018 से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले एक धरना सूरजपुर कलेक्ट्रेट गौतम बुद्ध नगर पर किसानों की 5 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा है।

लेकिन क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा जिला प्रशासन एवं तीनों प्राधिकरणों के द्वारा किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होना प्रदेश के मुखिया को अवगत नहीं कराया गया जिससे पूरे जिले के किसान मजदूर सरकार के इस गलत रवैया को देखते हुए पूरे जिले के अंदर एक बड़ा आंदोलन करने के लिए तैयार हो रहे हैं अति शीघ्र भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले एक लड़ाई आर पार की इनके गलत रवैया के कारण लड़ी जाएगी जिसकी जिम्मेवारी शासन प्रशासन की होगी आज की पंचायत में उपस्थित प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना चौधरी जीवन सिंह राजे प्रधान जी महेंद्र सिंह मुखिया नरेश शर्मा गजेंद्र चौधरी शारदा राम कसाना मौजूद रहे।

पाल्म ओलम्पिया सोसाइटी के निवासियों ने स ्वच्छता अभियान चलाकर मनाया मित्रता दिवस

 

 

ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट की पाल्म ओलम्पिया सोसाइटी ने मित्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज लगभग 150 सोसाइटी निवासियों ने स्वच्छता अभियान में सहयोग करके पूरी सोसाइटी में 3 घंटे सफाई अभियान चलाया ।

इसमें महिलाएं बुज़र्ग युवा बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया एवं लोगों के बीच जागरूकता फ़ैलाई। इस प्रोग्राम को टावर 1 शुरूआत करके टावर 4 होते हुए फिर टावर 5,6,7 एवं बाकी के टावर कवर किया और फिर स्पोर्ट्स कोर्ट की तरफ जाकर भी दोनों तरफ सफाई हुई। इसके बाद सभी लोग ने क्लब के ऊपर भी जाकर सफाई हुई । पूरे अभियान में बहुत से बातें नोट की गई और सोसाइटी में चलने वाले स्टोर, रेस्टोरेंट का भी सफाई मुआवना किया गया, जिसमें बीओपी स्टोर के आस पास का एरिया बहुत ही गंदा पाया गया।

पीपर एन्ड साल्ट का किचन बहुत ही गंदा पाया गया और उनको आगाह किया गया कि जल्दी ही क्लीन करें और दोनों के लिये सीबीआरी मेंटिनेंस कम्पनी टीम को भी निर्देश दिया गया, सफाई अभियान में मुख्य रूप से पाम ओलम्पिया एसोसिएशन के सभी मेंबर्स व निवासी जिसमें प्रमुख रु से एस० बी० शर्मा , मुकेश कुमार, अमित त्यागी, राहुल फुलकारी, नरेंद्र सिंह,