Daily Archive: July 23, 2018

चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिन पर वेदार्णा फा उंडेशन ने की मिशन मानसून पोधारोपण की शुरुआत

*चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिन पर वेदार्णा फाउंडेशन ने की मिशन मानसून पोधारोपण की शुरुआत*

महान क्रन्तिकारी चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिन के शुभ अवसर पर वेदार्णा फाउंडेशन ने पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी नोलिज पार्क में 21 दिवसीय पोधारोपन की शुरवात आज से की, जिसमें नॉलिज पार्क के लगभग सभी कॉलेजो के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया। 21 दिवसीय इस पोधारोपण को मिशन मानसून पोधारोपण का नाम दिया गया है……

वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक डॉ०कुलदीप मलिक के अनुसार पोधारोपन का काम सोमवार से प्रतिदिन शाम को 5 से 7 बजे तक ( रविवार छोड़कर) होगा, जिसमें नॉलिज पार्क के सभी कॉलेज के शिक्षक और छात्र पूर्व की भांति भाग लेगे।

आज के पोधारोपण में मुख्य अथिति के रूप में जी. एन.आई.ओ.टी. के निदेशक डॉ० रोहित गर्ग रहे, जिन्हें आज के नौजवानो को चन्द्र शेखर आजाद के आदर्शो को अपने जीवन में समाहित करने की बात कही।

ज्ञात रहे *वेदार्णा फाउंडेशन* पिछले काफी समय से भिन्न भिन्न प्रकार से जागरूकता अभियान चलाकर पूरे देश मे युवाओ को जागरूक करने की कोशिश में लगा है। इन अभियानों में योगा जागरुकता, पर्यावरण जागरूकता, जन्संख्या जागरुकता और शिक्षा जागरूकता अभियान मुख्य रूप से शामिल है। 21 दिवसीय मिशन मानसून पोधारोपण भी इसी जागरूकता अभियान का हिस्सा है…..

आज के पोधारोपण में जी एन.आई ओ.टी. से डॉ.सुधीर कुमार, डॉ.राजदेव तिवारी, डॉ. रविन्द्र तेवतिया, प्रो. हरिंद्र मलिक, एन.आई.ई. टी. से प्रो. राजीव कुमार, प्रो.अनुराग त्यागी, जी अल बजाज से प्रो.धीरेंद्र त्यागी, एक्यूरेट से प्रो.शिवानी, आई.ई. सी से प्रो. दीपक वर्मा, आई.आई.एम टी. से प्रो.भूपेंद्र, प्रो. स्वाएता, प्रो.अरविंद मलिक, आई.टी.एस से डॉ.अरूणेश, प्रो. सुरेंद्र, प्रो.सचिन और अलग अलग कॉलेजो के छात्र और छात्राओं ने भाग लिया……

सादर—
डॉ०कुलदीप मलिक
निदेशक, वेदार्णा फाउंडेशन
आई०टी०एस इंजीनियरिंग कॉलेज

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया बीटा 2 स्पार ्क डिवाइन सोसायटी का निरीक्षण, समस्या समाधान का दिया आश्वाशन

ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर बीटा 2, में स्पार्क डिवाइन सोसाइटी से लगे प्लांट में खुदाई का काम चलने के कारण फ्लैट में रहने वालों को अपनी ज़िन्दगी का ख़तरा लगातार बना हुआ हैं । कुछ परिवार भय के कारण पलायन भी कर चुके हैं इस की शिकायत प्राधिकरण और पुलिस प्रसासन से भी की गई हैं।

उपरोक्त समस्या के समाधान के लिए एम॰एल॰ए॰ धीरेन्द्र सिह ने भी मौके पर आ कर समाज के मुख्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श किया और आश्वासन भी दिया।

ग्रेटर नोएडा की सामाजिक संस्थाओं ने निवेदन किया है कि इस पर आवश्यक कार्यवाही जल्दी ही की जाए क्योंकि अगर कुछ न किया गया तो इस सोसाइटी का टावर ज़मीं-दोज़ हो जाएगा ।

साथ ही प्रशासन से मांग की गई है कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करे और कुछ ऐसा करे जिससे ये सोसाइटी गिरने से बच जाए।