Daily Archive: July 15, 2018

डीपीएस, ग्रेटर नोएडा में बालिका के साथ कथि त दुष्कर्म की घटना

Greater Noida : डीपीएस, ग्रेटर नोएडा में बालिका के साथ कथित दुष्कर्म की घटना के संदर्भ में आपके संज्ञान में लाना है कि मीडिया में यह प्रसारित हो रहा है कि विद्यालय ने दो दिन से कथित घटना को दबाने का प्रयास किया और स्कूल प्रशासन माता-पिता पर केस को रफ़ा-दफ़ा करने के लिए दबाव बना रहा है, यह तथ्य बेबुनियाद एवं आधारहीन है।

कथित घटना पर मीडिया द्वारा बिना तथ्य की जाँच-पड़ताल किए उसे रेप की तरह दुष्प्रचार करने पर संवेदना व दुख जताते हुए विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी जी ने कहा कि “CCTV से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेप जैसी किसी वारदात की पुष्टि नही हुई है एवं बच्ची ठीक है और माता पिता के साथ है। इस केस विद्यालय पुलिस का पहले दिन से पूर्ण सहयोग कर रही है। चिंता की बात यह है कि मीडिया की ऐसी रिपोर्टों से स्कूल के सभी मासूम बच्चों की कोमल मानसिकता पर बहुत दुष्प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे मामलों में मीडिया को भी संवेदनशीलता बरतने की बहुत आवश्यकता है।"

कथित घटना का सम्पूर्ण ब्यौरा देते हुए श्रीमती चतुर्वेदी ने कहा कि यह घटना कथित रूप से 12.07.18 को हुई जब बच्ची ने अपने माता-पिता को पेट दर्द की सूचना दी । मौखिक शिकायत प्राप्त होने पर, डीपीएस ग्रेटर नोएडा प्रशासन त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी, जो कि विद्यालय में स्वीमिंग पूल की देखरेख के लिए रखा गया था, उसे पुलिस को सौंप दिया गया।
सीसीटीवी फुटेज का पुलिस द्वारा पूरी तरह से अध्ययन करने के बाद, कोई निर्णायक सबूत नहीं था कि स्वीमिंग पूल की देखभाल के लिए रखे वर्कर ने आरोपी के रूप में कोई भी कुकृत्य किया है। इसके अलावा श्रीमती चतुर्वेदी ने बताया कि बच्चों के साथ हर समय लेडी टीचर्स मौजूद थीं और उनके अनुसार ऐसा किसी कृत्य की जानकारी बच्ची ने उन्हें नही दी।

स्कूल प्रशासन पुलिस और बच्ची के माता-पिता के साथ पूरी तरह से सहयोग कर रहा है और ऐसी घटना में शून्य सहिष्णुता की नीति ( zero tolerance policy) का अनुकरण करता है।

(Message from DPS Greater Noida )

किसानों की लड़ाई को लेकर प्राधिकरण एवं जिल ा प्रशासन से आर-पार की लड़ाई को तैयार भाकियू

16 जुलाई को तीनों प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के तानाशाह पूर्ण रवैया के खिलाफ होगी महापंचायत जिला मीडिया प्रभारी सुनील प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया की किसानों की लड़ाई को लेकर भारतीय किसान यूनियन आर-पार की लड़ाई लड़ेगी जिसमें भारतीय किसान के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसानों के मसीहा चौधरी राकेश टिकैत जी होंगे

मुख्य अतिथि प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 25 जिलों के जिला अध्यक्ष व 5 मंडलों के मंडल अध्यक्ष किसानों को लेकर पहुंचेंगे गौतम बुद्ध नगर की जमीन पर पिछले 21 मई 2018 से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट सूरजपुर पर एक अनिश्चितकालीन धरना गौतम बुद्ध नगर के किसानों की 5 सूत्रीय मांगों को लेकर जारी है गौतम बुद्ध नगर के किसानों की मजदूरों की लड़ाई को देखते हुए भारतीय किसान के राष्ट्रीय नेतृत्व एवं प्रदेश नेतृत्व में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों एवं जिलों में आव्हान किया है कि गौतम बुद्ध नगर के किसानों की लड़ाई को लेकर आने वाली 16 जुलाई को सूरजपुर कलेक्ट्रेट पर एकत्रित होगे तथा यहां के किसानो की हक की लड़ाई को आर-पार की लड़ाई के रूप में लड़ा जाएगा जिसका नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं किसानों के मसीहा चौधरी राकेश टिकैत जी के द्वारा किया जाएगा जिसकी जिम्मेवारी शासन प्रशासन की होगी

16 जुलाई की तैयारी को लेकर गौतम बुद्ध नगर के भारतीय किसान यूनियन के सभी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर जन जनसंपर्क बना रहे हैं इसी कड़ी में आज भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा जिला सत्र न्ययालय बार एसोसिएशन,व रजिस्ट्रार ऑफिस ग्रेटर नोएडा के अधिवक्ताओं ने किसानों की लड़ाई मैं अपना सहयोग देते हुए 16 जुलाई को रजिस्ट्रार ऑफिस में पूर्ण रूप से कलमबंद हड़ताल करने का आश्वासन दिया है तथा भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि किसानों की समस्याओं को अगर शासन-प्रशासन एवं प्राधिकरण ने समाधान नहीं किया आने वाले समय में अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी जाएगी जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी गौतम बुद्ध नगर से जो राजस्व जाता है वह पूर्ण रूप से बंद हो जाएगा इसी कड़ी में जिला कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन जिला सत्र न्यायालय बार एसोसिएशन ने भी भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों को 16 जुलाई को पूर्णता कलमबंद हड़ताल करने के लिए आश्वस्त किया है भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा गांव गांव के तहत आज गांवों में जनसंपर्क किया प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना

3 year old girl raped by a Swimming instructor in Greater Noida School!

Greater Noida: Today in a Shocking incident in which three and a half year old school girl was allegedly raped by a swimming instructor at school premises of a very reputed, Delhi Public School in, Alpha-I, Greater Noida.

As the sensitive incident made noise in the media, DM BN Singh ordered a probe into the matter by forming an investigation committee including five government officials. The committee will have ADM, CMO, District school superintendent, Additional Transport officer, Fire safety officer.

This officer will be conducting the probe as per the suggested points from administration like weather the school have proper safety measures as per the fixed standard, does school have adequate number of CCTV or not, and also the school was following the necessary safety guidelines issued by C.B.S.E and state government at the time of incident, and also had asked for suggestions.

The investigation team had to submit the report within 15 days.