Daily Archive: July 10, 2018

विश्व जन्संख्या दिवस पर वेदार्णा फाउंडेश न की 15 जुलाई को सभी से संसद मार्ग पहुचने की अपी ल.

विश्व जन्संख्या दिवस के अवसर पर वेदार्णा फाउंडेशन ने 15 जुलाई को सभी से संसद मार्ग पहुचने की अपील की है। ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले काफी समय से जनसंख्या समाधान फाउंडेशन से मिलकर देश की इस सबसे गंभीर समस्या के लिये लोगो को जागरूक करने का काम कर रहा है….

इसी कड़ी में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की टीम 44 दिवसीय एन.सी.आर. पैदल प्रवास पर है, जिसकी शुरुआत टीम द्वारा 2 जून को ग्रेटर नोएडा से की गयी थी और 3 जून को बढ़ती जनसंख्या और टु चाइल्ड पालिसी फ़ॉर आल की डिमांड के लिये ग्रेटर नोएडावासीयो ने सिटी पार्क से उल्टी चाल चलकर पूरे हिंदुस्तान की जनता का ध्यान इस समस्या की तरफ आकर्षित किया था।

वेदार्णा फॉउंडेशन के निदेशक डॉ० कुलदीप मलिक के अनुसार
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की टीम 44 दिवसीय एन.सी.आर. पैदल प्रवास के अंतिम दिन 15 जुलाई को जंतर मंतर-संसद मार्ग पर होगा जहां जनसंख्या समाधान फाउंडेशन टीम के साथ पूरे हिंदुस्तान से बढ़ती जनसंख्या और टु चाइल्ड पालिसी फ़ॉर आल की डिमांड के लिये लोग धरना प्रदर्शन के लिये उपस्थित होंगे…..

डॉ० मलिक के अनुसार आज देश की समस्त समस्याओं की जड़ 134 करोड़ आबादी है। इसका एक मात्र उपाय देश मे समान रूप से टू चाइल्ड पोलिसी फॉर आल को लागू करना है, जिसके लिये जन्संख्या समाधान फॉउंडेशन पिछले कई सालो से संघर्षरत है। जंतर मंतर, संसद मार्ग पर 15 जुलाई का धरना प्रदर्शन भी इसी सघर्ष का एक हिस्सा है। डॉ० मलिक ने राष्ट्रहित के इस मुद्दे पर सभी को एकजुट होने और ज्यादा से ज्यादा संख्या मे 15 जुलाई को जंतर मंतर, संसद मार्ग पहुँचकर धरना प्रदर्शन मे शामिल होने की अपील की।

सादर…….
डॉ०कुलदीप मलिक
संयोजक, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन
(15 जुलाई धरना प्रदर्शन)
निदेशक, वेदार्णा फॉउंडेशन
9871282232

14 जुलई को जनपद में राष्ट्रीय लोक अदालत का ह ोगा आयोजन

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एव उत्तर प्रदेश

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण , लखनऊ दुवरा प्राप्त आदेश के अनुसार जनपद के मुख्यलय एव तहसील न्यायालयों में 14 जुलई को किया राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान समस्त तरह के सिविल मामलो का निस्तरण किया जायगा।

नोएडा प्राधिकरण की तानाशाही के खिलाफ बदौल ी अनिश्चितकालीन धरना 45वे दिन जारी रहा

आज बदौली मे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन प्रदेश अध्यक्ष जग्गी पहलवान के नेतृत्व में पिछले 45 दिनों से चल रहा है।धरना स्थल पर बदौली, झट्टा,गुर्जा डेरीन,कोंडली सेक्टर 155,156,157 के किसानो धरना पर बैठे है।आज भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के पदाधिकारियो की बैठक हुई, बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारीयो, प्रदेश जिला पदाधिकारीयो ने नोएडा प्राधिकरण की तानाशाही नीतियों के खिलाफ सगठन की 12 जुलाई को मीटिंग बुलाई गई है।

मीटिंग में आगे की रणनीति बनाई जायेगी।किसान पिछले 45 दिनों से 48 डिग्री सेल्सियस के तापमान मे तपती धूप,आंधी ,बारिश मे भी नोएडा प्राधिकरण तानाशाही के खिलाफ धरने पर बैठे हुए है।किसान 10%भूखण्ड,गांवो की आबादी का निस्तारण हो,किसानों को स्कूल कॉलेज होस्पिटल फैक्टरीयो में 50%कोटा दिया जाये,और बची हुई जमीन का नई दर से मुआवजा दिया जाये इन सभी मांगो को लेकर किसान धरना दे रहे है।इस मौके पर बाली सिंह,जग्गी पहलवान,गजब प्रधान, आदि किसान मौजूद रहे।

Do you wish to adopt a child in Greater Noida

*जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने अवगत कराया है कि जनपद में किशोर न्याय अधिनियम के अधीन समेकित बाल संरक्षण योजना संचालित की जा रही है जिसके अंतर्गत अनाथ, परित्यक्त एवं अभ्यर्पित बालकों के संरक्षण एवं पुनर्वास हेतु जनपद में विशेष दत्तक ग्रहण अभिकरण की स्थापना की जा रही है । यह कार्य स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से कराया जाएगा । जनपद की प्रतिष्ठित स्वयंसेवी संस्थाओं को सूचित किया जाता है कि यदि वह इस कार्यक्रम में इच्छुक हो तो 22 जुलाई तक अपना प्रस्ताव जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय, पुरानी कोर्ट फेस-2 नोएडा, में प्रस्तुत कर सकती हैं। नियम और शर्तों की विस्तृत जानकारी हेतु जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री अतुल कुमार सोनी से संपर्क किया जा सकता है उनका मोबाइल नंबर है 9450611460 देखें विज्ञप्ति👇*