Daily Archive: June 9, 2018

कन्यादान हेतु भवन निर्माण श्रमिकों को सरक ार द्वारा से 55000 का अनुदान

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों को जानकारी देते हुए उनका आह्वान किया है कि भवन निर्माण से संबंधित श्रमिकों की पुत्रियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 55000 का अनुदान प्रदान किया जा रहा है। यह अनुदान श्रमिकों को दो पुत्रियों तक दिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सरकार की इस योजना का लाभ श्रमिकों को प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण श्रम विभाग में कराना आवश्यक है। अतः जो श्रमिक भवन निर्माण से संबंधित कार्य में लगे हैं अपना-अपना पंजीकरण श्रम विभाग में आवश्यक रूप से करा दें, ताकि सरकार द्वारा अनेकों योजनाओं का लाभ उन्हें प्राप्त हो सके।

भाकियू का धरना जारी, निजी स्कूलों पर बोला ह ल्ला

?ui=2&ik=6ea9cf41ab&view=att&th=163e46ef0867becf&attid=0.1&disp=safe&realattid=ii_ji7cqoij0_163e46ef0867becf&zw

प्राधिकरण व प्रशासन के आश्वासन के बाद भी भारतीय किसान यूनियन ने अपना सूरजपुर कलेक्ट्रेट पर चल रहा धरना जारी रखा है। शनिवार को किसान अपनी पांच मांगों को लेकर धरने में बैठे रहे। एनसीआर मीडिया प्रभारी नरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों ने धरने के पहले ही दिन स्पष्ट कर दिया था कि वो किसी भी प्रकार के आश्वासन से अपना धरना समाप्त नहीं करेंगे। किसानों को अपनी समस्याओं का हल चाहिए।

जब तब अधिकारी उनकी मांगों व समस्याओं का निस्तारण नहीं करते हैं तब तक किसान धरने पर बैठे रहेंगे। अध्यक्षता जेवर तहसील विजयपाल भाटी ने की। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की मांगें उचित हैं। निजी स्कूलों को जमीनें कौडी के भाव इसलिए दी गई थी कि किसान का बच्चा भी उसमें पढ़ सके और अपना भविष्य बना सके ना कि अधिकारियों व स्कूल संचालकों की जेंबें भरने के लिए। आज के धरने मेें शमशाद सैफी, जगबीर सिंह चौहान, नरेश शर्मा, आदि कार्यकता मौजूद रहे।

अवैध रूप से संचालित हॉट मिक्स प्लांट को ले कर जिला प्रशासन ने जनता से मंगा फीडबैक

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि एनजीटी के नियमों के अनुपालन में प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जनपद गौतम बुद्ध नगर में हॉट मिक्स प्लांट के संचालन पर पूर्ण रूप से बंद किया गया है। अतः यदि किसी जन सामान्य को जनपद में संचालित हॉट मिक्स प्लांट की जानकारी हो तो वह जिला प्रशासन एवं डीएम वार रूम के नंबर पर सूचना उपलब्ध करा सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा और संबंधित हॉट मिक्स प्लांट के स्वामियों के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से एनजीटी के नियमों के अनुपालन में कार्यवाही की जाएगी।