Daily Archive: May 18, 2018

भारत नवनिर्माण ट्रस् ट द्वारा “रक्त अभिषेक” नाटक का मंचन 19 मई क ो यूनाइटेड कॉलेज में।

ग्रेटर नॉएडा | भारत नवनिर्माण ट्रस्ट के सौजन्य से देश भक्ति की अनसुनी गाथा पर आधारित, श्री दया प्रकाश सिन्हा(पूर्व IAS) द्वारा लिखित व निर्देशित, ऐतिहासिक नाटक“रक्त-अभिषेक” का लाइट व साउंड के माध्यम सेभव्य मंचन19 मई दिन शनिवार को सायं 5 बजे से यूनाइटेड कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च, 50 नॉलेज पार्क 3, निकट एक्सपो मार्ट, के सभागार में किया जा रहा है | ट्रस्ट के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में श्रीमान सुनील बंसल जी (प्रदेश संगठन महामंत्री भाजपा ) मुख्य अतिथि के रूप में पधार रहें हैं | श्री विजय शंकर तिवारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता-विश्व हिन्दू परिषद् एवं महामंत्री भारतीय धरोहर, माननीय तेजपाल नागर, विधायक दादरी, माननीय धीरेन्द्र सिंह, विधायक जेवर एवं श्री हरीश चन्द भाटी, पूर्व मंत्री विशिष्ट अतिथि के रूप में रहेंगे | कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री देवी शरण शर्मा ऐडवोकेट, डीजीसी सिविल करेंगे |

कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है लेकिन उचित व्यवस्था के लिए प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र द्वारा ही होगा | कार्यक्रम की तैयारीयों के लिए ट्रस्ट के आजीवन संरक्षक सदस्यों एवं आजीवन सदस्यों की एक बैठक भारतीयम स्कूल, डेल्टा 1 में आयोजित की गयी | कार्यक्रम के संयोजक श्री ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा नीति पर आधारित इस नाटक का मंचन 22 सदी पहले, मौर्य साम्राज्य के अन्तिम सम्राट बृह्द्रथ के समयघटित ऐतिहासिक घटना से समाज को अवगत करना है | कार्यक्रम में श्री राजेश गुप्ता, वाईस चेयरमैन, GNIOT ग्रुप, स्वागत अध्यक्ष रहेंगे |

गलगोटिया कॉलेज, ग्रेटर नॉएडा ने सी शार्प क ार्नर के साथ किआ करार

गलगोटिया कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नॉएडा ने सी शार्प कार्नर के साथ करार किआ है जो की एक ऑनलाइन बढ़ती हुई डेवलपमेंट कम्युनिटी है माइक्रोसॉफ्ट के डेवेलपर्स के लिए| सी शार्प ऑनलाइन कम्युनिटी को तक़रीबन ५ मिलियन से ज़ादा लोग विजिट करते है, इसके करीब ३ मिलियन से ज़ादा यूजर है|

इस करार के अंतर्गत छात्रों को नई तकनीक की जानकारी एवं प्रशिछड़ दिया जाएगा| इन बातो का ध्यान रखते हुए कॉलेज परिसर में एक उत्कृष्टता केंद्र भी खोला गया है| गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा, में जहां एक ओर बी-टेक और एमसीए के छात्रों को उद्योग विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा वही दूसरी ओर उनके कैरियर का मार्गदर्शन तथा नियुक्ति में सहायता के लिए नियुक्ति कक्ष भी स्थापित किया जाएगा।

कॉलेज के सीईओ श्री ध्रुव गलगोटिया और डायरेक्टर श्री वी. के. दिवेदी जी ने उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन सी.एस.ई. और आई.टी. के हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट, डॉक्टर विष्णु शर्मा, ऍम.सी.ए. के हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट डॉक्टर गगन तिवारी और सी शार्प कॉर्नर के प्रतिनिधियों की एक टीम जिसमें श्री दिनेश बेनिवाल, सी शार्प कार्नर में कंटेंट एंड मार्केटिंग के उपाध्यक्ष की उपस्थिति में उद्घाटन किया|

सी शार्प कॉर्नर के विशेषज्ञों की टीम कॉलेज के प्रोफेसरों के साथ मिलकर काम करेगी और पाठ्यक्रम जल्द ही अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा डिजाइन किया जाएगा ताकि छात्र पूरी तरह से लाभान्वित हो सकें और अपने भविष्य में सफलता प्राप्त कर सकें।

मौत को दावत देता पी 3 के पास नाले पर बना पुल

*मौत को दावत देता पी 3 के पास नाले पर बना पुल*

सरकारी तंत्र तब जागता है जब कोई हादसा हो जाता है । इसका ताज़ा उदाहरण है फेज 2 में यूनीपोल से दब कर महिला की मौत । मौत के बाद सरकारी तंत्र ने रातों रात जिले के सारे अवैध पोल हटवा दिए ।

ऐसा ही कोई हादसा, पी 3 के पास नाले पर बने पुल पर, जब किसी को अपना ग्रास बनाएगा तब आंखें खुलेंगी सरकारी तंत्र की । तब कुछ जूनियर अधिकारी दिखावे के लिए ससपेंड होंगे और फिर कुछ दिन के बाद कोई दूसरा हादसा ।

इस पुराने, लो हाइट और नैरो पुल में कोई अच्छाई नहीं है । बस खामियां ही खामियां हैं ।

संभवतः ये पुल ग्रेटर नोएडा की स्थापना के समय बना होगा । उस समय इस सड़क पर इतना यातायात नहीं होगा । अब ये सड़क दिल्ली और नोएडा से जोड़ने वाली व्यस्ततम सड़कों में से एक है । ग्रेटर नोएडा के पूर्वोत्तर के सभी सेक्टर, इसी पुल के माध्यम से, एक्सप्रेस वे होते हुए, सीधे दिल्ली, नोएडा और आगरा से जुड़े हुए हैं । इस पुल की कुछ खामियां –

√ ये पुल बहुत ही सकरा है ।
√ इस पुल पर पैदल यात्रियों के लिए कोई भी पथ नहीं है ।
√ पुल से ही सटी, हुई ऐन आर आई को जाती, एक सर्विस लेन है जो सदैव ही उल्टी दिशा में चलने वाले दुःसाहसी लोगों को आकर्षित करती है ।
√ पुल की रेलिंग बहुत ही कमज़ोर व नीची है ।
√ इस पुल पर गाड़ी धीमी चलाने, उल्टी दिशा में न चलने, पैदल/सायकल यात्रियों को वरीयता व सम्मान देने जैसी कोई भी सलाह-पट्टियां नहीं लगी हुई हैं ।

गौतम बुद्ध नगर के अधिकारियो, निवेदन है कि मेरे द्वारा लिखे उपरोक्त विन्दुओं पर विचार करें और इस पुल का नव-निर्माण करा कर कोई बड़ा हादसा होने से पहले ही रोक लें । पहले भी इस स्थान पर कई हादसे हो चुके हैं । लोगों की जान अब आपके ही हाथ में है ।

निवेदक
हरेन्द्र भाटी
एक्टिव सिटीजन टीम

गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा न े एसओजी टीम को किया लाइन हाजिर …

गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने एसओजी टीम को किया लाइन हाजिर …

एसओजी टीम में पैसे के बटवारे को लेकर हुआ जमकर हंगामा …

दो पुलिसकर्मियो में जमकर चले लात-घूसे –

एसओजी के कॉस्टेबल ने डीजीपी ऑफिस भेजा सारा चिट्ठा पुलिस महकमे में मची खलबली अधिकारियों ने की जांच शुरू ……
नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा तक सरिया और सीमेंट और होटलों से आता था मोटा पैसा ……
उसके बाद होता था खेल कितना पैसा किस चीज में हुआ खर्च और किस अधिकारी को गया कितना पैसा…..
कितने पैसे में हुए टिकट कितने पैसे में हुआ घूमने का खर्चा….

अप्रैल में विकास कार्यक्रमों की रैंकिंग म ें जनपद को प्रदेश में मिला प्रथम स्थान

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित किए जा रहे विकास कार्यक्रमों के अंतर्गत माह अप्रैल में जनपद गौतम बुद्ध नगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को हार्दिक बधाई दी है और उनका आह्वान किया है कि उनके द्वारा इसी प्रकार परिश्रम करते हुए भविष्य में भी जनपद को प्रथम स्थान पर बनाए रखने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने समस्त अधिकारियों का यह भी आह्वान किया है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी एवं शासन के द्वारा विकास कार्यक्रमों के संचालन में गुणवत्ता के संबंध में जो निर्देश दिए जा रहे हैं उनमें और अधिक सुधार अधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित करने की कार्यवाही की जाएगी।