Daily Archive: May 17, 2018

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मे IIA के सदस्यों ने ACO श्री BK त्रिपाठी से मुलाकात

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मे IIA के सदस्यों ने ACO श्री BK त्रिपाठी महाप्रबंधक प्रोजेक्ट के के सिह अनिल कुमार शर्मा औद्योगिक व महाप्रबंधक श्री राजीव त्यागी जी से मुलाकात की जिसमें पानी के कनेक्शन जारी करना व CGW /NGT के लिए NOC जारी करना व औद्योगिक कूडा उठाने के संदर्भ मे चर्चा हुई व सभी औद्योगिक क्षेत्रों मे सडको कि रिपेरिग के लिए कार्यो मे सुधार के लिए अनुरोध किया गया हमारी उक्त मांगो का समाधान शीघ्रता से करने का निर्देश उन्होंने दिया

एक विशेष उपलब्धि कि भविष्य मे IIA प्राधिकरण के पुराने बिल्डिंग के हाल को उपलब्धता के आधार पर औद्योगिक प्रोत्साहन के लिए निशुल्क उपयोग कर सकेंगे यह सहमति मौखिक दी

भविष्य मे अधिकारी IIA के साथ सेमिनार आदि मे हमे सहयोग करेंगे

इस मोके पर श्री ए डी पांडे एस पी शर्मा चेयरमैन इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ग्रेटर नोएडा रहमान अवधेश श्रीवास्तव सोहेब जामी मौजूद रहै

विकास कार्यक्रमों को गुणवत्ता के साथ पूर ा करने के डीएम ने दिए निर्देश


जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने कहा कि जनपद की समस्त नगर क्षेत्रों में जिला नगरीय विकास अभिकरण के माध्यम से जो निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं उन्हें गुणवत्ता के साथ समय बद्धता के साथ पूर्ण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। अन्यथा की दशा में दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

श्री सिंह विगत दिवस देर शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण शासी निकाय की बैठक में अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने समीक्षा के दौरान पाया कि वित्तीय वर्ष 2017- 18 में दादरी नगर पालिका क्षेत्र में 5 करोड़ 52 लाख रूपय के कार्य कराए जाने पर प्रस्तावित हैं जिसकी डीपीआर शासन को भेजा जाना प्रस्तावित है। इसी प्रकार दादरी में 1करोड़ 35 लाख के कार्य माननीय विधायक जी के द्वारा प्रस्तावित किए गए हैं। इसी योजना के अंतर्गत नगर पंचायत जहांगीरपुर में 39 लाख 81 हजार रुपय के कार्य कराए जाएंगे । नगर पंचायत रबूपुरा एवं दनकौर में 28 लाख 88 हजार रुपए का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने समस्त कार्यों के संबंध में जनप्रतिनिधियों से उनकी सहमति के संबंध में जाना और संबंधित अधिकारियों को सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने इस अवसर पर अल्पसंख्यक मलिन बस्ती विकास अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2015 -16 में जनपद की समस्त नगर पंचायत क्षेत्र में 5 करोड़ 24 लाख रुपए के कार्य कराए जाने स्वीकृति के सापेक्ष जिसमें द्वितीय किस्त शासन से प्राप्त होना अवशेष है।

उन्होंने इस संबंध में सभी कार्यों की जांच करने के निर्देश दिए हैं ताकि अग्रिम कार्रवाई करते हुए दूसरी किस शासन से प्राप्त की जा सके। जिलाधिकारी ने इन सभी कार्यों की जांच कराने के लिए कहा है। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण, अधिशासी अधिकारी, नगर क्षेत्रों से सम्मानित अध्यक्ष गण बैठक में उपस्थित रहे।

15 दिन के उपरांत अवैध होल्डिंग नहीं हटे तो ह ोगी कार्यवाई

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार को निर्देश दिए हैं कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में अवैध रूप से स्थापित होल्डिंग स्वामियों के विरुद्ध कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा है कि सभी होल्डिंग स्वामियों को 15 दिन का समय दिया जा रहा है। जिनके द्वारा अवैध रूप से होर्डिंग स्थापित किए गए हैं अपने-अपने होल्डिंग्स हटा लें अन्यथा की स्थिति में संबंधित होल्डिंग स्वामी के विरुद्ध जिला प्रशासन की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा अपनी कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने इस संबंध में जनपद के तीनों प्राधिकरणों एवं नगरपालिकाओं तथा अन्य एजेंसियों को पत्र लिखकर होल्डिंग के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।