Daily Archive: May 12, 2018

स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जितने वाले दिव्य शर्मा को ज़ेवर विधयक ने किया सम्मानित

आज ग्रेटर नॉएडा में सुपरटेक सीज़्ज़र सोसाइटी के दिव्य शर्मा द्वारा आल इंडिया स्केटिंग चैंपियनशिप में अंडर आठ वर्ग में गोल्ड मैडल जीतने पर धीरेन्द्र सिंह विधयक, ज़ेवर द्वारा गौतमबुद्धनगर का नाम रोशन करने पर दिव्य को सम्मानित किया गया व उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनायें दीं साथ में सोसाइटी के सभी बच्चों का मनोबल बड़ाने हेतु पुरस्कृत किया । इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता नीरज शर्मा जी , अन्नू पण्डित जी , चैनपाल प्रधान जी , धर्मेंद्र ठाकुर जी , अजय चतुर्वेदी ,सुपरटेक के डायरेक्टर जी॰एल॰ खेरा जी , पी॰के॰ गोयल , सुनील चौहान , अमित तिवारी , अरुण गर्ग जी , आयुष गुप्ता जी , आशुतोष शर्मा जी , जया जैन जी सहित society के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे । सभी अतिथियों का इंजीनियर पवन मिश्रा ने फ़ूलमाला एवं बूके देकर स्वागत किया ।

जिलाधिकारी ने वन विभाग अधिकारियों वृक्षा रोपण की कार्य योजना तैयार करने के दिए निर्दे श

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने वन विभाग एवं समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पर्यावरण को बनाने में वृक्षों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है अतः इस वर्ष जनपद में अधिक से अधिक वृक्षारोपण की कार्य योजना तैयार करते हुए उसे अंतिम रूप प्रदान किया जाए। जिलाधिकारी श्री सिंह विगत दिवस देर शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला पर्यावरण समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा जहां जहां पर पौधारोपण का कार्य प्रस्तावित किया जाना है उसके संबंध में सूचना वन विभाग को 3 दिन के भीतर उपलब्ध कराने की कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी कहा कि भूमि की उपलब्धता एवं कितनी पौधे संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा रोपित किए जाएंगे उनके संबंध में विस्तार रुप से रिपोर्ट वन विभाग को तत्काल प्रस्तुत की जाए, ताकि वन विभाग के माध्यम से जनपद की पूरी कार्ययोजना तैयार करते हुए समय रहते कार्य आरंभ कराया जा सके। जिलाधिकारी ने कहां की इस वर्ष जनपद में पौधारोपण कार्यक्रम में सरकारी विभागों के अलावा जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों तथा स्वैच्छिक संस्थाओं का भी भरपूर सहयोग प्राप्त किया जाए और आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए ऐसी कार्य योजना तैयार की जाए की ऐतिहासिक रूप में जनपद में पौधारोपण का कार्य संपन्न हो सके। जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि उनके द्वारा पौधारोपण के लिए जहां पर स्थानों का चयन किया जा रहा है समय रहते गड्ढा आदि की प्रक्रिया पूर्व में ही कर ली जाए ताकि सही समय पर जनपद में वृक्षारोपण का कार्य संपन्न हो सके।

जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों का यह भी आह्वान किया कि इस संबंध में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा भी योजनाएं प्रारंभ की गई हैं उनके संबंध में भी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अभी से तैयारी करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाए ताकि पौधारोपण के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी की योजनाओं को अंतिम रूप प्रदान किया जा सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिला वन अधिकारी एचवी गिरीश श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी की नई बिल्डिंग से गि रकर मजदूर की मौत !

ग्रेटर नोएडा : अभी अभी सामने आई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक मजदूर की गिरकर मौत हो गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नई बिल्डिंग में काम करते समय मजदूर की संदेहास्पद स्थिति में गिरकर मौत होने से सुरक्षा इंतजामों की पोल खुल गई ही। पुलिस घटनास्थल पर पहुँच कर जाँच में जुटी है। थाना सुरजपुर क्षेत्र की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच प्रारम्भ कर दी है।

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा स्कूल कैंटीनो ं जांच हेतु संग्रहित खाद्य नमूने

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जनपद के स्कूलों में संचालित कैंटीनों का निरंतर निरीक्षण किया जा रहा है l इस क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शम सुन नेहा द्वारा सेक्टर 132 नोएडा स्थित जेनेसिस ग्लोबल स्कूल में संचालित कैंटीन का निरीक्षण कर कॉर्न फ्लोर मिल्क पाउडर और सरसों कसौंदी का नमूना जांच हेतु संग्रहित किया l उसके पश्चात सेक्टर 128 नोएडा स्थित जेपी पब्लिक स्कूल का निरीक्षण कर बूंदी रायता और राजमा का नमूना जांच हेतु संग्रहित किया l इसके पश्चात सेक्टर 132 नोएडा स्थित समर विला पब्लिक स्कूल मैं संचालित कैंटीनों का निरीक्षण कर स्वच्छता संबंधी निर्देश दिए गए l आशुतोष कुमार खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा इकोटेक 3 ग्रेटर नोएडा स्थित दयावती एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी द्वारा संचालित मिड डे मील कैंटीन का निरीक्षण कर मिर्च पाउडर का नमूना जांच हेतु संग्रहित किया l जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में संचालित कैंटीनों का निरीक्षण निरंतर किया जाता रहेगा l