Daily Archive: May 10, 2018

जनपद में एनजीटी के नियमों का उल्लघंन करने पर 7 और लोगो को जुर्माने का नोटिस जारी।

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशन में एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने स्तर पर कार्यवाही की जा रही है ताकि पूरे जनपद में एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित हो सके।

इसी क्रम में नगर मजिस्ट्रेट नोएडा के द्वारा 07 संस्थाओं को क्षेत्रीय प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जुर्माना लगाया।, जिसमें 4 संस्थाआं को 50-50 हजार रूपये के नोटिस जारी किए हैं, और 1 सप्ताह के अंदर जवाब तलब किया गया है। अन्यथा की दशा में संबंधित फर्मों के माध्यम से जुर्मानें की राशि वसूलने की कार्यवाही की जाएगी। नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा जिन संस्थाआंे पर जुर्माना लगाया गया है, उसमें स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 जीएच-14 सेक्टर 75 नोएडा, मेसर्स मिण्डा सांई लि0 प्लाॅट नं0 45,46 ट्वाॅय सिटी इकोटेक 3 ग्रेटर नोएडा, स्वामी/प्रबन्धक गार्डेनिया गोल्फ सिटी सैक्टर 75 नोएडा, स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 2 नाॅलेज पार्क 2 ग्रेटर नोएडा सम्मलित है।

इसी प्रकार नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा 2 संस्थाआं को 5-5 हजार रूपये के नोटिस जारी किये है। जिसमें मैसर्स कैपिटल लेमिनेट्स प्रा0लि0 प्लाॅट नं0 ए-23 सैक्टर 60 नोएडा, मैसर्स रीसोर्स इन्टरनेशनल सी-3 सैक्टर 7 नोएडा तथा 1 संस्था मैसर्स एनबीसीसी इण्डिया लि0 प्लाॅट नं0 2 नाॅलेज पार्क 2 ग्रेटर नोएडा को 5 लाख रूपये का नोटिस जारी किया गया।

नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा यह सभी नोटिस संबंधित फर्मों को एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी की रिपोर्ट पर जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि यदि 1 सप्ताह के भीतर संबंधित व्यक्ति एवं फर्मों के माध्यम से रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है तो उनके विरूद्ध वसूली की कार्यवाही की जाएगी।

जी.एल. बजाज, ग्रेटर नोएडा में फेयरवेल आयोजि त कर छात्रों को दी गयी विदाई

मिस और मिस्टर जी.एल. बजाज के खिताब से नवाजे गये संजय प्रतीक वर्मा व आयुषी रोहिला
ग्रेटर नोएडा: नाॅलेज पार्क स्थित जी.एल. बजाज काॅलेज में विद्यार्थियों के लिए फेयरवेल समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में काॅलेज के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में काॅलेज के विभिन्न संकायों के स्टूडेंट ने म्यूजिक, डांस, ड्रामा और फैशन शो आदि की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर मिस्टर एण्ड मिस प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिता के विभिन्न चरणों के बाद संजय प्रतीक वर्मा मिस्टर जी. एल. बजाज तथा आयुषी रोहिला मिस जी.एल. बजाज के खिताब से नवाजे गए। चतुर्थ वर्ष के विद्यार्थियों ने भी विभिन्न प्रस्तुतियां दी तथा काॅलेज में बिताए गए यादगार पलों को सभी के साथ साझा किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने जहां कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये, वहीं बीती यादों को साझा करने के दौर में कई बार आंखें नम भी हुई।

इस दौरान हुए फैशन शो में भी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। फैशन शो टीम्स ने विभिन्न थीम्स पर आधारित वस्त्रों को प्रदर्शित किया तथा अपनी कल्पनाशीलता का परिचय दिया। इस अवसर पर काॅलेज के कुछ होनहार विद्यार्थियों को उनकी योग्यता के अनुसार टाइटल भी दिये गये। कार्यक्रम का अंत डीजे नाइट की जमकर की गई मस्ती तथा कुछ नई बनाई गई यादों के साथ हुआ।

इस अवसर पर काॅलेज के वाईस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल ने कहा कि यह विदाई समारोह विद्यार्थियों के जीवन के एक नए पृष्ठ की शुरुआत भी है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जी.एल. बजाज के छात्र व्यवसायिक जीवन में अपनी काबलियत का परचम लहराऐंगे तथा वह भारत के एक श्रेष्ठ नागरिक के रूप में भी खुद को साबित कर पाऐंगे।

UP Ministers Satish Mahana, Jai Pratap Singh conduct review meeting with district administration, authorities!

UP Government Ministers Satish Mahana and Jai Pratap Singh are taking stock of development projects and issues of Noida – Greater Noida region through a review meeting at Gautam Buddha University.

Present during the meeting are Jewar MLA Dhirendra Singh, Noida-Greater Noida Authority CEO Alok Tandon, DM BN Singh, SSP Ajay Pal Singh and many more senior officials.

(This is a breaking update, detailed news to follow)

दादरी : कचरा टैक्स नहीं भरने पर देना होगा भ ारी जुर्माना

दादरी : जनपद में जहां एक तरफ कचरे को लेकर राजनीती रोटियां सेखी जा रही है और प्रशासन मसले पर मौन बैठा है। तो वही दूसरी तरफ दादरी नगर पालिका ने कचरे के समाधान का नया तरीका निकाला है कचरा टैक्स ,जो लोगो से वसूल किया जायेगा ,और इसके लिए प्लान तैयार किया है दादरी नगर पालिका ने शहरवासियों से कचरा टैक्स वसूलने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। नगर पालिका ने तय कर लिया है कि यदि लोगों ने कचरा टैक्स नहीं भरा तो नगर पालिका बीस गुना जुर्माना वसूल करेगी। ऐसा ही एक आदेश दादरी नगर पालिका की अधिशासी अभियंता ने अपने वाट्सएप ग्रुप पर डालकर लोगों को नगर पालिका के निर्णय से अवगत कराया है दादरी नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि दादरी नगर पालिका शासन के आदेशानुसार घर-घर से कूड़ा संग्रहण करा रही है। कूड़ा संग्रहण यूजर चार्ज उपविधि 2017 उप्र बजट में प्रकाशन के बाद 13 जनवरी 2018 से लागू किया गया है। नगर पालिका अक्टूबर 2017 से लोगों के घरों से नि:शुल्क कूड़ा संग्रहण करा रही है। फरवरी 2018 से कूड़ा संग्रहण के लिए यूजर चार्ज उपविधि 2017 अनिवार्य रूप से लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि तीन मई को दादरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में सभासदों की सर्वसम्मति से यूजर चार्ज समाप्त करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इस मामले में शासन का अंतिम निर्णय प्राप्त होने तक यूजर चार्ज की वसूली किसी भी तरह समाप्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह यूजर चार्ज हर माह जमा कराए, अन्यथा बीस गुना जुर्माना वसूल किया जाएगा।