रेडियो जॉकी नावेद बाटेंगे सफल छात्रों को छात्रवृत्ति

आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल हुए प्रतिभागियों को इस बार प्रसिद्ध रोडियो जॉकी नावेद के हाथों से छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। छात्रवृत्ति परीक्षा का परिणाम 5 मई को नावेद ही घोषित करेंगे । वो कॉलेज में आयोजित समारोह में छात्रों को छात्रवृत्ति बाटेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेगें।
शनिवार को आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में दिल्ली एनसीआर के सीबीएसई एवं आईसीएससी बोर्ड के विभिन्नद स्कूललों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के पंद्रह सौ से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए। आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत्ति परीक्षा को लेकर छात्र और छात्राओं में जबर्दस्तह उत्साीह था । छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल प्रथम पुरस्कासर विजेता को 21000 रुपये, द्वितीय पुरस्का र विजेता को 11000 एवं तीसरे पुरस्काहर विजेता को 5100 रुपये मिलेगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्वाना पुरस्का्र भी दिए जाएंगे। इस तरह की प्रतियोगिताओं में भागीदारी और सफलता मिलने से बच्चोंे में आत्मरविश्वा स बढ़ता है। और इस तरह की परीक्षा कराने का मकसद बच्चोंम के अंदर आत्मवविश्वा्स पैदा कर उन्हें आगे बढने के लिये प्रेरित करना है।
आईआईएमटी कालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उभरती प्रतिभाओं की पहचान करना है। यही कारण है कि छात्रवृत्ति प्रतियोगिता में दिल्लीा एनसीआर के अधिकाधिक विद्यार्थियों को शामिल होने के लिए प्रोत्सा हित किया गया।
आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने बताया कि छात्र-छात्राओं में छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए भारी उत्साह देखा गया । उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में पहुंचने का समय सुबह साढ़े नौ बजे दिया गया था। पर छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर में सुबह साढ़े आठ बजे ही पहुंचना शुरु हो गए। सुबह साढ़े नौ बजे तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने के लिए लंबी कतारें लग गईं।
आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों के ज्ञान को परखने के लिए अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित और सामान्यम समझ से संबंधित प्रश्नर पूछे गए। परीक्षा में वस्तुञनिष्ठे प्रकार के 100 प्रश्नं पूछे गए। परीक्षा का परिणाम 5 मई को घोषित किया जाएगा। छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति परीक्षा के बाद आईआईएमटी कॉलेज समूह के परिसर का भ्रमण किया। विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग, पॉली‍टेक्नीकक और फार्मेसी की लैब देखी और उत्सुमकतावश प्रोफेसरों से सवालात भी किए।