Daily Archive: April 8, 2018

श्रमिकों को भवन निर्माण के लिए प्रदेश सरक ार द्वारा एक लाख का अनुदान

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बी एन सिंह ने समस्त जनपद वासियों को जानकारी देते हुए उनका आह्वान किया है कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भवन निर्माण से संबंधित श्रमिकों को घर बनाने के लिए एक लाख रूपय का अनुदान प्रदान किया जा रहा है, तथा 12 हजार शौचालय के लिए भी प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की इस योजना का लाभ श्रम विभाग में पंजीकृत भवन निर्माण से संबंधित श्रमिकों को प्रदान किया जाता है।

अतः भवन निर्माण से संबंधित जो श्रमिक जनपद में हैं और उनका पंजीकरण श्रम विभाग में नहीं हुआ है उनके द्वारा इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना पंजीकरण आवश्यक रूप से करा दिया जाए ताकि उन्हें भी सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ प्रदान किया जा सके। इस संबंध में अधिकतम जानकारी श्रमिकों को देने के लिए श्रम विभाग के द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की गई है जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम जनों तक पहुंचाया जा रहा है। संबंधित पात्र लाभार्थी इसका अवलोकन करते हुए लाभ उठा सकते हैं।

लॉयड लॉ कॉलेज में “दो दिवसीय आल इंडिया लॉ ज ॉब फेस्ट” का समापन कार्यक्रम हुआ.

आज लॉयड लॉ कॉलेज में "दो दिवसीय आल इंडिया लॉ जॉब फेस्ट" का समापन कार्यक्रम हुआ .कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिद्धार्थ लूथरा (वरिष्ठ अधिवक्ता ,सर्वोच्च न्यायलय ) एवं ललित भसीन (प्रेजिडेंट ,सोसाइटी ऑफ़ इंडियन लॉ फर्म्स ) थे . जॉब फेस्ट में ८० कंपनी आई थी और विभिन्न राज्यों से १००० विद्यार्थियों ने भाग लिया .

प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी जैसे भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमटेड . (BHEL); एच डी ऍफ़ सी बैंक ,आई सी आई बैंक ,कोटक महिंद्रा बैंक ,इस बी आई लाइफ , सिंघानिया एंड पार्टनर्स सॉलिसिटर एंड एडवोकेट्स ; पेटेंटविरे कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमटेड . | पेटेंट & टेक्नोलॉजी कंसल्टेंट्स ; जिंदल स्टील एंड पावर लिमटेड .; लिटिगेशन एसोसिएट , फॉक्स एंड मंडल . आदि भी आईं .

मुख्य अतिथि सिद्धार्थ लूथरा ने कहा की आज के समय लॉ की पढाई में सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं .विविध प्रकार की तकनीकी उपलब्ध हैं.लॉ के क्षेत्र में भी विभिन्न प्रकार के उप क्षेत्र हैं .आज लॉ क्षेत्र में लॉ फर्म्स ,एल पी ओ ,लीगल सर्विसेज कम्पनी ,लॉ प्रैक्टिस ,बैंक ,सरकारी जॉब ,न्यायिक सेवाएं ,ऐन जी ओ ,आदि क्षेत्र हैं .आज अगर आप सही से मेहनत करते हैं तो आसानी से धन कमा सकते हैं .पुराने समय में न तो इतनी सुविधाएं थी और न ही धन कमाना इतना आसान था .आज के समय में अन्य क्षेत्रों के साथ लॉ क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं . लॉ कॉलेजों के इस तरह के प्रयास सराहनीय हैं .सरकार को महाविद्यालयों और प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर रोजगार का सृजन करना चाहिए .हर कॉलेज को रोजगार दिलाने के प्रण के साथ ही विद्यार्थी का प्रवेश लेना चाहिए .रोजगार मेला एक स्वयंवर की तरह होता है जिसमे कंपनियां आकर योग्य छात्र का चयन करता है .सपने जरूर देखने चाहिए और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करनी चाहिए .

ललित भसीन (प्रेजिडेंट ,सोसाइटी ऑफ़ इंडियन लॉ फर्म्स ) ने कहा की वो प्रत्येक वर्ष होने वाले इस लॉ जॉब फेस्ट में देश भर की लॉ फर्म को आमंत्रित करेंगे .उन्होंने कहा की सरकार जॉब बढ़ाने पर और काम करे जिससे देश की सामाजिक व आर्थिक दशा में सुधर हो .भारत प्रतिभाओं का देश है .प्रतिभा होते हुए भी छात्रों को रोजगार नहीं मिलता .सरकार को व्यापार में वृद्धि करनी चाहिए जिससे और अधिक रोजगार की वृद्धि हो सके .आज विस्व में भारत बहुत तेजी से प्रगति कर रहा है जिसका कारन उसकी युवा शक्ति है.युवा शक्ति को अधिक सहेजने की और उसका उचित प्रयोग करने की जरूरत है .

कॉलेज के चैयरमेन मनोहर थीरानी ने कहा की लॉ का क्षेत्र काफी उन्नत और विकास शील हो रहा है. लॉ क्षेत्र में भविष्य में जॉब की असीम संभावनाएं हैं .लॉ संस्थानों में शोध केंद्र भी होने चाहिए जो यह पता लगाएं की विधिक व्यवस्था में कहाँ कमी रह गई और पता लगाकर उनके निदान का सुझाव दे .सरकार को रोजगार के लिए भौगोलिक क्षेत्र के आधार पर विभाजन कर देना चाहिए.हर एक क्षेत्र से कुछ संख्या कंपनियों को रखना अनिवार्य हो .सरकार को रोजगार के निर्माण के लिए महाविद्यालयों ,कंपनियों का सहयोग लेना चाहिए .

Wanted Criminal Injured by UP STF in encounter at Greater Noida!

(08/04/2018) Greater Noida :

Criminal with a bounty of INR 50,000 was injured following an encounter by Agra unit of UP STF. The encounter took place in Bisrakh region of Greater Noida. The wanted criminal was allegedly planning to commit another crime when he was injured by STF team. A pistol and a bike has been recovered from him. He has been admitted to the hospital for treatement.

(More Details Awaited)

लॉयड फार्मेसी कॉलेज में दो दिवसीय राष्ट् रीय कांफ्रेंस का उद्घाटन

ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) -"भारत में फार्मेसी के मानक उच्च कोटि के हैं परन्तु समस्या यह है की उनका क्रियान्वयन ठीक प्रकार से नहीं होता है "

ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) –.हमे ऐसे शिक्षकों की जरूरत है जो केवल पढ़ाएं ही नहीं बल्कि बच्चों को नैतिकता एवं मूल्यों की शिक्षा भी दे

लॉयड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के फार्मेसी विभाग और फार्मास्युटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया (एपीटीआई) ने दो दिवसीय 22 वें वार्षिक राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जिसका विषय था – "शिक्षा के लिए प्रासंगिक फार्मेसी प्रथाओं की वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए चुनौतियां" .

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) थे. उन्होंने कहा की भारत में फार्मेसी के मानक उच्च कोटि के हैं परन्तु समस्या यह है की उनका क्रियान्वयन ठीक प्रकार से नहीं होता है .हमे ऐसे शिक्षकों की जरूरत है जो केवल पढ़ाएं ही नहीं बल्कि बच्चों को नैतिकता एवं मूल्यों की शिक्षा भी दे .शिक्षक आसानी से छात्रों को उपलब्ध होना चाहिए ताकि छात्र आसानी से शिक्षा ले सके .सभी सरकारी विभागों में ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए की जनता अधिकारी से आसानी से मिल सके और अपनी समस्या कह सके .

अन्य सम्मानीय अतिथि थे अतुल नासा (डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर ,दिल्ली.),डॉ प्रवीण चौधरी (अध्यक्ष ऐ पि टी आई ),डॉ अमन दांग (सचिव ,ऐ पि टी आई),प्रो आर के गोयल (वी सी ,दिल्ली स्कूल ऑफ़ फार्मेसी ) थे .कांफ्रेंस में पूरे भारत से 32 से अधिक कॉलेजों के 250 प्रतिनिधियों ने सक्रिय भागीदारी दिखाई , जिसमें फार्मेसी बिरादरी के शिक्षक और शोधार्थी भी शामिल थे।

लॉयड ग्रुप के चैयरमेन मनोहर थीरानी ने कहा की फार्मा का क्षेत्र बहुत व्यापक है . भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विस्व में फार्मा क्षेत्र में संभावनाएं हैं .भारत फार्मा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रहा है .शिक्षा की भूमिका हमेशा से महत्वपूर्ण रही है .किसी भी देश की बुनियाद शिक्षा पर ही आधारित है .

लॉयड लॉ कॉलेज में दो दिवसीय आल इंडिया जॉब फ ेस्ट का उद्घाटन

लॉयड लॉ कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ हुआ .कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि , पी .ऐस . नरसिम्हा( एडिशनल सॉलिसिटर जनरल , सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया) ने किया .विशेष अतिथि के एन शर्मा (जॉइंट सेक्रेटरी ) .जॉब फेस्ट दो दिन चलेगा .फेस्ट में 80 कम्पनी आयी .पूरे भारत से 5०० विद्यार्थियों ने जॉब फेस्ट में भाग लिया . प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी जैसे भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमटेड . (BHEL); एच डी ऍफ़ सी बैंक ,आई सी आई बैंक ,कोटक महिंद्रा बैंक ,इस बी आई लाइफ , सिंघानिया एंड पार्टनर्स सॉलिसिटर एंड एडवोकेट्स ; पेटेंटविरे कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमटेड . | पेटेंट & टेक्नोलॉजी कंसल्टेंट्स ; जिंदल स्टील एंड पावर लिमटेड .; लिटिगेशन एसोसिएट , फॉक्स एंड मंडल . आदि भी आईं .

मुख्य अतिथि ने कॉलेज को बधाई देते हुए कहा की उनका सपना है की हर एक लॉ के विद्यार्थी को जॉब मिल जाए वो यहाँ पूरा होता हुआ दिख रहा है .उन्होंने वहां उपस्तिथ कंपनियों से अनुरोध किया की ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को चयन करें .उन्होंने कहा की कंपनियों और कॉलेज के सहयोग से भारत के लॉ के छात्रों को जॉब के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है .उन्होंने कहा की लॉ कॉलेज और कंपनियों का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को जॉब प्रदान करवाना हो .कॉलेज केवल किताबी ज्ञान ही न प्रदान करे बल्कि छात्रों को व्यवहारिक एवं रोजगारपरक ज्ञान भी प्रदान करे .केवल डिग्री से कोई फायदा नहीं .डिग्री के साथ रोजगार परमावश्यक है .शिक्षा को रोजगारोन्मख बनाना ही उचित है .सरकार भी रोजगार पर कई योजनाए बना रही है .सरकार द्वारा कौशल विकास पर इसीलिए जोर दिया जा रहा है की व्यक्ति जितना भी पढ़ा है उस पर भी रोजगार प्राप्त कर सके . उन्होंने कहा की हमारा कर्त्तव्य यह है की अपने रोजगार के साथ समाज में जरुरतमंद को मुफ्त विधिक सहायता की सुविधाएं भी आसानी से पहुचाएं .उन्होंने कहा युवाओं के पास बहोत ऊर्जा होती है वो इसे सही दिशा में लगाएं.

कॉलेज के चैयरमेन मनोहर थीरानी ने कहा की लॉ का क्षेत्र काफी उन्नत और विकास शील हो रहा है. लॉ क्षेत्र में भविष्य में जॉब की असीम संभावनाएं हैं .लॉ संस्थानों में शोध केंद्र भी होने चाहिए जो यह पता लगाएं की विधिक व्यवस्था में कहाँ कमी रह गई और पता लगाकर उनके निदान का सुझाव दे .सरकार को रोजगार के लिए भौगोलिक क्षेत्र के आधार पर विभाजन कर देना चाहिए.हर एक क्षेत्र से कुछ संख्या कंपनियों को रखना अनिवार्य हो .सरकार को रोजगार के निर्माण के लिए महाविद्यालयों ,कंपनियों का सहयोग लेना चाहिए .

यह कार्यक्रम दो दिन चलेगा .दुसरे दिन के मुख्य अतिथि राम जेठ मालाणी और सिद्धार्थ लूथरा होंगे .

Bouncers of college Chairman’s get better salary than its students comments AKTU VC Prof. Vinay Pathak

While speaking at ‘Rashtriya Shaikshik Mahasangh’, Uttar Pradesh’s shikshak sammelan 2018, AKTU VC Prof. Vinay Kumar Pathak expressed his displeasure over the present scenario of education sector and commented, “It is very sad that we live in a time where bouncers of a College Chairman are paid 40 thousand rupees whereas they have to struggle to get even 10K monthly package to their students. This needs to be changed and we seriously need to be think in this direction”.

AsmitaTheatre group felicitated Prof Saloni Sinha , Majlis-Dramatics society head, BIMTECH, Greater Noida

Famous AsmitaTheatre group felicitated Prof Saloni Sinha , Majlis-Dramatics society head, BIMTECH, Greater Noida, for her commendable efforts and contribution towards #Theatre4change #Theatre4society !!

She was felicitated by Shri Arvind Gaur, Founder Asmita Theatre during
Felicitaćian 2018- Theatre festival cum Felicitation Ceremony held at Muktadhara Auditorium, New Delhi to commemorate Silver Jubilee year of Asmita Theatre.

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, उत्तर प्रदेश द ्वारा शिक्षक सम्मेलन 2018 का आयोजन शुरू !

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, उत्तर प्रदेश द्वारा शिक्षक सम्मेलन 2018 का आई. टी. एस इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में आयोजन हुआ प्रारंभ ।

जहानाबाद सांसद डॉ अरुण कुमार, एकेटीयू कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह तथा दादरी विधायक तेजपाल नागर उपस्थित।

THE GREATER NOIDA MUN 2018 – REGISTRATION OPEN

GRAB YOUR PLACARDS AND GET READY TO WITNESS THE AWAITED DIPLOMATIC CONFERENCE – *THE GREATER NOIDA MUN 2018* The Secretrait of Greater Noida MUN is thrilled to announce the two day conference being organised at *BIRLA INSTITUTE OF MANAGEMENT AND TECHNOLOGY, GREATER NOIDA* on 19th and 20th May 2018. The Committees and the agendas are- 1.UNGA(Discernment and International Security Council) Agenda-Proliferation of Small Arms and Light weaponry in conflicted areas 2.UNHRC Agenda-RIGHT TO PRIVACY:A fundamental right in the digital India 3. International Court of Justice Agenda-Case Reports 4.. The Mountbatten Forum Agenda- Deciding on the provisions of the partition of the Indian Subcontinent *Cash Prize*- 60,000 *CONNECT WITH US* *E-mail* – greaternoidamun *Facebook* https://m.facebook.com/Greater-Noida-Mun-2018-493214821075576/?ref=m_notif&notif_t=group_activity *Instagram* https://www.instagram.com/greaternoidamun2018/ *For Queries*- Contact Gaurav Jindal (9756104058) *DELEGATE APPLICATION FORM*- ht

Women hang herself to death

An incident of suicide came in light yesterday. As per the information a women hanged herself form ceiling fan. Women was identified as identified as Archana Paliwal wife of Abishek Pandey. she is been taken to Kailash Hospital, Greater Noida where she is declared dead by doctors.