Daily Archive: March 29, 2018

एसडीओ ने भारतीय किसान यूनियन को दिया उचित कार्यवाई का आश्वाशन

आज भारतीय किसान यूनियन का धरना स्थल जो की बिजली विभाग दनकौर पर था जिसका संगज्ञान लेते हुए प्रभात कुमार, एसडीओ अजय कुमार धरना स्थल पर पहुंचे और किसानो से मिलकर उनकी समस्या सुनी और उचित कार्यवाई का आश्वाशन दिया।

किसानो ने अधिकारियो के सामने कई मांगे रखी जिनमे बिजली के बिल चाहे वह ट्यूबवेल के हो घरेलू या कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के हो उन में कई गड़बड़ीया हैं पिछला किया हुआ भुगतान आगे जोड़कर आ रहा हैं मीटर की रीडिंग जंपिंग भी अत्यधिक है, सरकार द्वारा नियत रिस्टोर के भुगतान विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है उसे तुरंत ही नियमित स्टोर के अनुसार सुचारू किया जाए, सरकार की नीति के अनुसार ट्यूबवेल के नए कनेक्शन विभाग द्वारा किए जाने हैं उपभोक्ताओं द्वारा प्रार्थना पत्र दिए जा चुके हैं परंतु कर्मचारी नए कनेक्शन देने में आनाकानी कर रहे हैं इन कनेक्शन देने के लिए सिंगल विंडो की व्यवस्था गांव में की जाए।

इस सारे मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के बाद अधिकारियों ने ग्रामीणों को उचित कार्यवाई का आश्वाशन दिया। इस मौके पर महेंद्र चोरौली, लज्जाराम प्रधान अजय पाल शर्मा पवन खटाना जीवन सिंह मनोज मावई राजे प्रधान अनित कसाना संजय कसाना सुरेंद्र नागर सुभाष चौधरी रजनीकांत अग्रवाल नरेंद्र नागर सुनील प्रधान,पंकज शर्मा,बले नागर, जयबीर नागर लाला खेरली भाव,मूलचन्द सोलंकी,सुंदर खटाणा,बिपिन पंडित, जगदत शर्मा, चंद्रपाल,मा इंदरपाल, सेकडो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आईआईएमटी कॉलेज, ग्रेटर नॉएडा में छात्रवृत ्ति पाकर छात्रों के खिले चेहरे

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर से छात्रवृत्ति पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे जो अपने बच्चों को सम्मानित होता देख फूले नहीं समा रहे थे।आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा के परिणामों की घोषणा की गयी जिसमें दसवीं कक्षा में एसएसएम स्कूाल के प्रणव पंण्डिीत को 21000 रुपये का प्रथम पुरस्काार,यश मेमोरियल स्कू‍ल के मोहित को 11000 रुपये का द्वितीय पुरस्का‍र एवं एसआरएस इंटर कालेज की तनिष्काक को 5100 रुपये का तृतीय पुरस्कारर दिया गया ।


इसी तरह बारहवीं कक्षा में वीएसवीएम कॉलेज के प्रतीक चौधरी को 21000 रुपये का प्रथम पुरस्कामर, किसान मजदूर आदर्श इंटर कालेज की प्रीती को 11000 रुपये का द्वितीय पुरस्कालर एवं जी डी इंटर कालेज के जितेन्द्रक भाटी को 5100 रुपये का तृतीय पुरस्कार मिला ।इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्व ना पुरस्काार भी दिए गये।

आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में दिल्ली एनसीआर के उप्र बोर्ड के विभिन्न स्कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के 2925 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे।
विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा कि "आज प्रतियोगिता की दौड लगी है इसमे वही आगे निकलता है जो जी जान लगाकर मेहनत करता है। अगर आप एक बार असफल हो जाते है तो इसकी चिन्ताक न कर दुगनी मेहनत के साथ लक्ष्य को प्राप्तन करने के लिये लग जाये।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि हमारा इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उभरती प्रतिभाओं की पहचान कर उन्हेा प्रोत्सामहित करना है जिससे उनका आत्मिविश्वाकस बढ़ सके।

कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा नेता सतीश गुलिया, गंगा जोशी, बुलन्द्शहर जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज आर्या, आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल, आईआईएमटी कालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ,आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने मुख्यम भूमिका निभाई।

ग्लैंडर्स एंड फारसी बीमारी को लेकर एक दिव सीय कार्यशाला का आयोजन

ग्लैंडर्स एंड फारसी बीमारी के बाबत एक दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह द्वारा विगत दिवस प्रातः 11:00 बजे विकास भवन के सभागार में दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रशिक्षण कार्यशाला में जनपद गौतम बुद्ध नगर में पदस्थ समस्त उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी एवं पैरावेट द्वारा भाग लिया गया ।सर्वप्रथम मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस के द्विवेदी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया ।

मुख्य विकास अधिकारी ने आए हुए समस्त अधिकारियों को इस बीमारी की भयावहता एवं व्यापकता को देखते हुए पशुपालन विभाग द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की तथा शासन से हर संभव सहयोग का वादा किया। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद मेअश्व प्रजाति की सख्या लगभग 1272 है। जिसमें से 517 पशुओं का सीरम सैंपल एकत्र कर मंडली प्रयोगशाला भिजवाया गया वहां से राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र हिसार में परीक्षण कराया गया। जनपद में 4 सैंपल पॉजिटिव पाये गये।

उनका वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण कराया गया। तत्पश्चात ब्रुक्स हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टर अंकुश एवं आनंद प्रकाश द्वारा इस बीमारी के बारे में विस्तृत रुप से बताया गया तथा सैंपल कलेक्शन की विस्तृत जानकारी दी गई। विभागीय अधिकारियों द्वारा अपनी समस्याओं का निराकरण किया गया अंत में सायं 4:00 बजे मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा आए हुए समस्त अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित कर एक दिवसीय कार्यालय का समापन किया गया।