Daily Archive: March 18, 2018

उमंग 2075 मेले में आये अतिथियों का वक्तव्य.

उमंग 2075 मेले में आये अतिथियों का वक्तव्य.

*आदरणीय अशोक कटारिया जी का वक्तव्य*:-

भारत भारतीय और राष्ट्रीयता में प्राण फूँकने और भारत के अंदर राष्ट्रभक्ति का संचार करने हेतु आयोजित किया गया यह आयोजन अभूतपूर्व है. पूरे उत्तर प्रदेश में ऐसे जनजागरण की आवश्यकता है.
नववर्ष और नवरात्र के प्रथम दिन की शुभकामनायें देते हुये उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी संस्कृति के गर्व को अनुभव में रहना चाहिये. हमें भारत का गौरव बढ़ाने वाले ऐसे आयोजन को नीचे तक ले जाने की आवश्यकता है, तभी हमारी भारतीय संस्कृति अक्षुण्ण रह पायेगी.

*माननीय केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर महेश जी* का वक्तव्य:-

भारत की पहचान कभी खजाने से नहीं उसकी संस्कृति से हुई है. हमने धरती माता, गऊ माता, तुलसी माता आदि कहकर प्रकृति से नाता जोड़ा है. आज भारत भारतीयता और भारत के लोगों का सम्मान शिखर पर है. विश्व हमारी ओर ललचाई नजरों से देख रहा है. अब यह हम सभी का दायित्व है कि हम अपनी राष्ट्रीय संस्कृति को पूरे विश्व में संवाहित करें. क्षेत्र के सभी निवासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनायें.

ज्ञानेश्वरी इन्स्टिटूट .. ने उमंग २०७५ के स ्टेज पर मचाया धमाल ..

ज्ञानेश्वरी इन्स्टिटूट .. ने उमंग २०७५ के स्टेज पर मचाया धमाल … श्री देवी शरण जी , प्रोफ़ेसर विवेक वार्ष्णेय जी , श्री सौरभ बंसल जी आदी के टीम ने .. बहुत ही शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया .. श्री सौरभ बंसल जी ने बताया की अगले साल से इस कार्यक्रम को सात दिन का किया जाएगा

एक्टिव सिटीज़न टीम – बैठक में शहर की समस्या ओं एवं हल पर चर्चा

आज एक्टिव सिटीज़न टीम की एक बैठक जगत फ़ार्म जी एम माल पर हुई । इस बैठक में शहर की समस्याओं एवं किस प्रकार से इनको हल करवाया जाय इस पर चर्चा की गई । कुछ प्रमुख शहर की समस्या में विश्वभारती पर यू टर्न बनवाना , जगत फ़ार्म से नॉलेज पार्क के बीच में फ़ुटओवर ब्रिज , सेक्टरो में ब्लाक वाइज़ कूड़ेदान रखवाना , ग़लत दिशा में वाहन चलाने पर रोक एवं शहर में बढ़ते अतिक्रमण पर कारगर रोक लगवाना आदि समस्याऔ पर चर्चा की गई।
टीम के सदस्यों में आज प्रमुख रूप से। मनजीत सिंह, आलोक सिह, हरेन्द्र भाटी, आशिश शर्मा, आर के शाही, अनजू पुणडीर, मनीषा शर्मा, निधि महेश्वरी, सुभाष चदेल (चाचा हिन्दुस्तानी)मुकुल गोयल, विनोद नागर, सुनील कुमार, अनिल कसाना, अनिल चौधरी, प्रदीप मुखिया, संदीप भाटी, योगेश भाटी, अनिल भाटी, कमल सचदेवा, मोहित भाटी,

जिले में विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय स्व यंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का पथसंचलन निकला.

जिले में विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का पथसंचलन निकला.

ग्रेटर नोएडा के कार्यक्रम में अजय जी प्रांत बौद्धिक प्रमुख ने स्वयंसेवकों को नववर्ष की शुभकामनायें देते हुये कहा कि संघ के स्वयंसेवकों को स्वयं के उत्तम चरित्र का निर्माण कर समाज के सामने उदाहरण बनने का प्रयास करना चाहिये.

विभिन्न नगरों के संचलन में उपस्थित स्वयंसेवकों की संख्या और संचलन मार्ग का विवरण निम्नलिखित है.

*दादरी*:- संख्या 125. मिहिरभोज-काठ मण्डी, रेलवे रोड, तहसील, मिहिरभोज कॉलेज
*कुलेसरा*:- संख्या 105, सेंगर पब्लिक स्कूल, हिण्डन पुल, हल्दौनी मोड़, सुत्याना, सेंगर पब्लिक स्कूल
*रोज़ा याकूबपुर*:- संख्या 97, रोज़ा याकूबपुर प्राथमिक विद्यालय, ईको विलेज 3, अजनारा ली गार्डेन, पंचशील 2 प्राथमिक विद्यालय.
*ग्रेटर नोएडा*:- संख्या 525, नॉलेज पार्क 1, तुगलपुर, परीचौक, कैलाश अस्पताल, नॉलेज पार्क 1
*जहाँगीरपुर*:- संख्या 175, पब्लिक इण्टर कॉलेज, झाझर रोड, मंदिर बस अड्डा, डाकखाना, पब्लिक इण्टर कॉलेज
*एनटीपीसी दादरी*:- संख्या 192, एनटीपीसी कॉलोनी
*सूरजपुर*:- संख्या 110, वन्दना वाटिका, आर्यसमाज मंदिर, पुलिस चौकी, वन्दना वाटिका
*रबूपुरा* :- संख्या 225, इण्टर कॉलेज, मुख्य बाज़ार, इण्टर कॉलेज

निम्नलिखित स्थानों पर सायं संचलन निकलना है.

जेवर:- संख्या 250 अनुमानित
दनकौर:- संख्या 150 अनुुुमानित

बिलासपुर मे कल 19 मार्च को संचलन निकलेगा:- संख्या 250 अनुमानित

तस्वीर:-

1) बुलेट पर रोजा याकूबपुर के स्वयंसेवक.

2) चित्र के समक्ष दीपप्रज्वलन करते हुये अधिकारी

3/4/5) संचलन में ग्रेटरनोएडा के स्वयंसेवक

6) संचलन में कुलेसरा के स्वयंसेवक

अवधेश कुमार

प्रचार प्रमुख

गौतमबुद्ध नगर जिला.

9958092091

ग्रेटर नॉएडा : हर्ष फायरिंग में महिला की म ौत का जिम्मेदार आरोपी गिरफ्तार, घटना में इस् तेमाल हथियार बरामद!

गौतम बुद्ध नगर : 10 दिन पहले बारात चढ़ाई के समय हर्ष फायरिंग के दौरान महिला की मौत के मामले में बादलपुर थाना पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा और कारतूस भी किया बरामद .

ग्रेटर नॉएडा : एक्सप्रेस वे पर अलग अलग दर्द नाक हादसे में चार लोगो की मौत , दर्जनों हुए घाय ल

ग्रेटर नॉएडा : एक्सप्रेस वे पर बीती रात दो अलग अलग दर्दनाक हादसों में में छ: लोगो की मौत हो चुकी है तो वही दर्जनों लोग घायल हो गए है। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहा पर तीन लोग अभी नाजुक हालत में है जो जिंदगी और मौत के मुँह में झूल रहे है।
पहला हादसा दनकौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक्सप्रेस वे के पास हुआ जहा रोडवेज की बस जो जनपद औरेया से नॉएडा के तेजगति से आ रही थी बस ड्राइवर को नींद की झपकी आने से ड्राइवर बस का नियंत्रण खो बैठा , जिसकी वजह से बस हाइवे से नीचे गिर गयी ,बस के नीचे गिरते ही बस की सवारियों में चीख पुकार मच गयी। पुलिस को हादसे की सुचना मिलते ही मोके पर पहुंची और स्थानीय लोगो के साथ मिलकर बस में घायलों को बहार निकाला और पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया , लेकिन बस हादसे में मोके पर दो लोगो की मौत हो चुकी थी तो वही अभी तीन लोगो की हालत नाजुक बताई जा रही है ,दूसरा हदसा भी एक्सप्रेस वे पर ही हुआ। कार से जहा दिल्ली से 7 डॉक्टरों की एक टीम घूमने के लिए आगरा जा रही थी , कार कॉन्ट्रेनर से टकरा गयी जिसमे मोके एम्स के तीन डॉक्टरों की मौत हो गयी है बाकि घायल डॉक्टरों को भी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ,बस में घायल सवारियों ग्रेटर नॉएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने इलाज करने से पहले पैसे की मांग की गयी। जिसकी वजह से घायलों के इलाज में देरी हो रही थी वही सभी लोग पुलिस नॉएडा प्रशासन से मिलना चाहते है लेकिन अभी तक कोई भी अधिकारी अस्पताल नहीं पंहुचा है। बस हादसे में घायल हुए लोगो का कहना है इलाज की जिम्मेदारी प्रशासन को लेनी चाहिए , अस्पतालकर्मी भी उनके साथ गलत व्यवहार कर रहे है। ,

ग्रेटर नॉएडा : बस हादसे में दो की मौत , दर्ज नों सवारी हुई घायल

ग्रेटर नोएडा- एक्सप्रेसवे पर बीती रात नियंत्रण खोने से बस हाइवे से पलटकर नीचे गिर गयी , जिसमे बस में काफी सवारिय घायल हो गयी ओर इस हादसे में मोके पर ही दो की मौत हो गयी। घायलों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस जानकारी के अनुसार रोडवेज की बस जनपद ओरेया से नॉएडा को आ रही थी बस में काफी सवारी थी , रात के समय दनकौर के पास बस ड्राइवर को नींद की झपकी लगने से तेज गति से चल रही बस अपना नियंत्रण खो बैठी और हाइवे से नीचे गिर गयी , जिसमे दो सवारियों ने मोके पर ही मौत हो गयी और बाकि सवारियों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में अभी भी तीन की हालत नाजुक बनी हुई है , , मोके पर पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया और अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल पूछा, पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर हुए इस दर्दनाक हादसे की बारीकी जाँच कर रही है

ग्रेटर नॉएडा : आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत् ति परीक्षा में 2900 छात्र-छात्राएं हुए शामिल

ग्रेटर नॉएडा: आईआईएमटी कॉलेज समूह कीछात्रवृत्तिपरीक्षा में दिल्‍ली एनसीआर के उप्र बोर्ड के विभिन्‍न स्‍कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के 2925 छात्र-छात्राएं शामिल हुए,आईआईएमटीकॉलेजकी छात्रवृत्ति परीक्षाको लेकर छात्र और छात्राओं में जबर्दस्‍त उत्‍साह था । छात्रवृत्तिपरीक्षा में सफल प्रथम पुरस्‍कार विजेता को 21000 रुपये, द्वितीय पुरस्‍कार विजेता को 11000 एवं तीसरे पुरस्‍कार विजेता को 5100 रुपये मिलेगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्‍वना पुरस्‍कार भी दिए जाएंगे।

आईआईएमटीकालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ने बताया कि हमारा इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उभरती प्रतिभाओं की पहचान करना है। यही कारण है कि हमने छात्रवृत्ति प्रतियोगिता में दिल्‍ली एनसीआर के अधिकाधिक विद्यार्थियों को शामिल होने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा डी आर सोमशेखर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में भागीदारी और सफलता मिलने से बच्‍चों में आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है। हमारा प्रमुख मकसद बच्‍चों के अंदर इसी आत्‍मविश्‍वास को पैदा कर आगे बढने के लिये प्रेरित करना है।आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने बताया कि परीक्षा केंद्र में पहुंचने का समय सुबह साढ़े नौ बजे दिया गया था। पर छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर में सुबह साढ़े आठ बजे ही पहुंचना शुरु हो गए। सुबह साढ़े नौ बजे तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने के लिए लंबी कतारें लग गईं।

आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि विभिन्‍न विषयों पर विद्यार्थियों के ज्ञान को परखने के लिए अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित और सामान्‍य समझ से संबंधित प्रश्‍न पूछे गए। परीक्षा में वस्‍तुनिष्‍ठ प्रकार के 100 प्रश्‍न पूछे गए। परीक्षा का परिणाम 28 मार्च को घोषित कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति परीक्षाके बादआईआईएमटीकॉलेजसमूह के परिसर का भ्रमण किया। विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग, पॉली‍टेक्‍नीक और फार्मेसी की लैब देखी और उत्‍सुकतावश प्रोफेसरों से सवालात भी किए।

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेसवे से गिरी र ोडवेज बस, 2 की मौत, कई घायल।

ग्रेटर नोएडा- यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, हाइवे से 30 फुट नीचे गिरी रोडवेज की बस , 2 की मौत,23 यात्री घायल।
घायलों में 4 बच्चे शामिल। औरैया से नोएडा आ रही थी बस, दनकौर थाना क्षेत्र का मामला।

(विस्तृत खबर कुछ समय पश्चात )