Daily Archive: February 23, 2018

आईआईएमटी कॉलेज में “ग्राड़ गाला राइसिंग स ्‍टार” के फाइनल का आयोजन

नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज में सिंगिंग प्रतियोगिता “ग्राड़ गाला राइसिंग स्‍टार” के फाइनल का आयोजन किया गया। सेमिफाइनल में भाग लेने वाले 30 प्रतिभागियों मे से निर्णायक मंडल द्वारा दिये गये अंक एंव यू-ट्यूब पर अलग-अलग प्रतिभागियों के वीडियो को मिलने वाले वोटों के आधार पर फाइनल में 10 विजेताओं का चयन किया गाया। इस कार्यक्रम में दिल्‍ली एनसीआर के अलावा प्रदेश के अन्‍य शहरों के 10 प्रतिभागियों ने अपनी गायन कला का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर आये निर्णायकों में गुरु कपिल तिवारी एवं गुरु अजय शर्मा एवं सुनीता महेश्‍वरी ने छात्रों की सराहना करते हुए कहा कि नई पीढी के युवाओं की आवाज में दम है।इस कार्यक्रम की वीडियो बनाई गई हैं जिसे आईआईएमटी के यूटयूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। । इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्‍कार विजेता अगम अग्रवाल को 21000, द्वितीय पुरस्‍कार विजेता अंशुल कौशिक को 11000 एवं तीसरे पुरस्‍कार विजेता नवनीत कुमार को 5100 मिला।कार्यक्रम का संचालन गौरव शर्मा एवं पावनी जोशी ने किया।

गुरु कपिल तिवारी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से नई प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलता है। आईआईएमटी ने यह आयोजन कर सराहनीय कार्य किया है।

अंतरराष्ट्रीय कैनोइंग खिलाड़ी 59 र्स्‍वण पदक विजेता मुख्‍य अतिथि शान्‍ति स्‍वरुप ने कहा कि कुछ भी असम्‍मभव नही है बस आप मन मे ठान लीजिये और जी जान से उसे करने में जुट जायिये । 
 आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि कालेज अपने स्‍तर पर लगातार इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा जिनसे पूरे प्रदेश के छात्रों को लाभ होगा। 

कार्यक्रम के प्रभारी पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के डीन प्रो अनिल निगम ने बताया है कि इसका उददेश्‍य उदीयमान कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बडा मंच उपलब्‍ध कराना है।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने कहा कि इस प्रतियोगिता का प्रसारण आईआईएमटी के यू-ट्यूब चैनल पर होने से नई प्रतिभाओं को वैश्‍विक स्‍तर पर पहचान बनाने का मौका मिलेगा।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय मे जुबली कांफ्र ेंस “एन.ए.सी.आई.ए.सी.पी-२०१८” का भव्य शुभारम्भ

चिकित्सा मनोविज्ञान क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी संस्था "इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ क्लीनिकल साइकोलोजिस्ट" के तत्वाधान मे गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में त्रिदिवसीय एन.ए.सी.आई.ए.सी.पी २०१८ का भव्य उद्घाटन दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यावरण मंत्री डा॰ महेश शर्मा व् विशिष्ठ अतिथि भारत के चीफ कमिश्नर दिव्यांगता डा॰ कमलेश कुमार पांडेय थे । स्वागत भाषण कार्यक्रम के आयोजक सचिव डा॰ आनंद प्रताप सिंह द्वारा दिया गया।अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा की आज के समय देश की तीस प्रतिशत जनसँख्या किसी न किसी मानसिक रोग का शिकार है जिनमे एंग्जायटी, डिप्रेशन,साइकोसिस,ओ.सी.डी आदि प्रमुख रोग हैं ।

उन्होंने कहा की देश के चिकित्सा मनोवैज्ञानिकों का ये दाइत्व है की वो अपने उपचार द्वारा प्रचुर संख्या मे इनका उपचार करते हुए देश को मानसिक रगों से मुक्त बनाने में योगदान दें । मुख्य अतिथि केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यावरण मंत्री डा॰ महेश शर्मा ने बताया की मनोचिकित्सों को अपने मरीजों पर पूरा ध्यान देना चाहिए लैब टेस्ट से ज्यादा अपने डयग्नोसिस पर ध्यान देना चाहिए ।विशिष्ठ अतिथि जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा की भारत मनोविज्ञान के क्षेत्र में आज से नहीं बल्कि प्राचीन समय से शिक्षा का प्रमुख केंद्र रहा है ।पहले ये दर्शनशास्त्र का ही एक अंग था। मंच की अध्यक्षता भारत के चीफ कमिश्नर दिव्यांगता डा॰ कमलेश कुमार पांडेय ने कहा की वैश्विक आधुनिकरण, मोबाइल क्रांति आदि आज के समय मानसिक समस्यों का प्रबल करण है।

आई.ऐ.सी.पी के वर्तमान अध्यक्ष प्रो. अमोल रंजन सिंह ने माननीय मंत्री जी के निवेदन किया की प्रधानमंत्री की "हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम" द्वारा मनोवैज्ञानिक रोगों को भी जोड़ा जाना चाहिए। त्रिदिवसीय गोल्डन जुबली ईयर कांफ्रेंस में पूरे देश समेत १९ देशों के चिटकसा मनोवैज्ञानिक, प्रोफेसर, रिसर्च स्कॉलर व् विद्यार्थी समेत लगभग २००० लोग सहभागिता कर तहे हैं। इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ क्लीनिकल साइकोलोजिस्ट की पचासवीं वर्षगांठ पर ये कांफ्रेंस आयोजित की जा रही है जिसका विषय "रोले ऑफ़ क्लीनिकल साइकोलोजिस्ट इन मेन्टल हेल्थ एडवोकेसी: चैलेंजेज एंड प्रोस्पेक्टिवेस इन ग्लोबल सेनेरिओ " है,ये कांफ्रेंस तीन दिन चलेगी जिसमे समस्त प्रतिभागी अपना अपना शोधपत्र एवं विषय विशेष कार्यों को प्रस्तुत करेंगे । तीन दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम मे "साइंटिफिक सेशंस", "कल्चरल नाईट", "टैलेंट हंट- आई.ए. सी . पी ", चित्रकला प्रदर्शनी आदि विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा । उद्घाटन समारोह में प्रो. के गिरीश, डा. कल्पना श्रीवास्तव,प्रो.अंटोनिओ,प्रो.सेसिलिया, डा. जोनाथन,प्रो. परिसंस्की, डा. नीति राणा, डा.ओम प्रकाश समेत समस्त आयोजन समिति के सदस्य व् विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

जनपद दीवानी एव फौजदारी बार एसोसिएशन नोएडा के वकीलों ने किया जेवर टोल प्लाजा टोल फ्री, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच स्थापना की मांग

ग्रेटर नॉएडा (23/02/2018) :

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट की बेंच स्थापना के लिए पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पिछले 4 दिनों से लगातार वकील हड़ताल पर बैठे हुए हैं जिनका कहना है कि
पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिवक्तागण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच स्थापना हेतु पिछले 40 वर्षों से आंदोलनरत है केन्द्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र में कोल्हापुर में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना की गई महाराष्ट्र की जनसंख्या लगभग 12 करोड़ है जहां पूर्व में ही मुंबई में हाईकोर्ट व नागपुर व औरंगाबाद में हाईकोर्ट की बैंच स्थापित है जबकि उत्तर प्रदेश की आबादी लगभग 22 करोड़ है और उत्तर प्रदेश में मात्र एक हाई कोर्ट बेंच स्थापित है जबकि उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र से कहीं ज्यादा मात्रा में वाद लंबित है और केंद्र सरकार वर्ष 1987 से सैद्धांतिक रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाई कोर्ट बेंच की स्थापना को मंजूरी दे चुकी .


है इसी परिपेक्ष में दिनांक 17.02.2018 को मेरठ में हाईकोर्ट बैंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की एक आपात बैठक आहूत की गई थी बैठक में जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर का प्रतिनिधित्व करते हुए बार अध्यक्ष राजीव तोगड़ एडवोकेट एवं बार सचिव ललित शर्मा एडवोकेट ने सहमति प्रदान की गई और सर्व सहमति से निर्णय लिया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी बार एसोसिएशनस दिनांक 19.02. 2018 दिनांक 26.02.2018 कार्य से विरत रहकर माननीय प्रधानमंत्री महोदय वह मुख्यमंत्री महोदय उत्तर प्रदेश को यह ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से प्रेषित कियाl जिपर 4 दिन बाद भी कोई सन्तोषजन आश्वासन सरकार द्वारा न मिलने पर आज दिनांक 23.02.2018 को सभी अधिवक्तागण जेवर टोल फ्री के लिए कलक्ट्रेट पर ज्ञापन देने बार एसोसिएशन नोएडा के पदाधिकारीगण एव विभिन्न अधिवक्तागण पहुचे उसके उपरांत बहुसंख्यक मात्रा में सभी अधिवक्तागण यमुना एक्सप्रेसवे पर स्थित जेवर टोल प्लाजा पहुचे एव

सांकेतिक धरना देकर जेवर टोल को कुछ समय के लिए फ्री करा दिया . जिसपर नोएडा बार के अध्य्क्ष एव सचिव के साथ कार्यकारिणी के सभी सदस्य एव नोएडा बार के सदस्य एव समर्थन देने जेवर बार के अध्य्क्ष सुदेश कुमार सिंह एव सचिव गुडडू चौधरी के साथ जेवर बार के विभिन्न अधिवक्तागण टोल पर पहुचे।

सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर और कोतवाली प्रभारी राजपाल सिंह तोमर ने अधिवक्ताओं को समझाकर उनके धरने को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराया

Convocation Ceremony Organized at ITS Dental College Greater Noida

Convocation Ceremony is currently being organized at ITS Dental College, Hospital & Research Centre, Greater Noida.

Dr. DS Chauhan, Vice-chancellor of GLA Mathura is the chief guest for the occasion whereas Chairman of Warehousing Development and Regulatory Authority Dinesh Rai IAS (Retd.) and Dr. Harsha Jauhari, Chairman Dept. Of Renal Transplant Surgery, Sir Ganga Ram Hospital are the guest of honour for the event.

Note : This is a live update of the event. Detailed news to follow soon.