Daily Archive: February 16, 2018

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग ग्रेटर न ॉएडा में हुआ टेक्‍नोफेस्‍ट-स्वलक्ष्य-2018 का आय ोजन

ग्रेटर नोएडा। नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग में टेक्‍नोफेस्‍ट-स्वलक्ष्य-2018 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिल्‍ली-एनसीआर के 18 कॉलेज और विश्‍वविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने हिस्‍सा लिया। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि पी सी सोल्‍यूशन की डीजीएम ममता नाथ,विशिष्‍ठ अतिथी जेनपैक्‍ट के मैनेजर भूपेन्‍द्र सिंह नायर और आईआईएमटी कॉलेज समूह के एमडी मयंक अग्रवाल ने विजयी विद्यार्थियों को नकद पुरस्‍कार व प्रमाण-पत्र देकर सम्‍मानित किया। इस अवसर मॉडलिंग और ऑटोकैड प्रतिस्‍पर्द्धाएं और रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे।

इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के 18 कॉलेजों के लगभग 800 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। विभिन्‍न 32 तरह की प्रतिस्‍पर्द्धाओं में विद्यार्थियों में टेनिस, वालीबाल, आटोकैड, रंगोली, एकल व ग्रुप गायन एवं नृत्य और फैशन शो में खासा उत्‍साह देखने को मिला।

कार्यक्रम की मुख्‍य अतिथी पी सी सोल्‍यूशन की डीजीएम ममता नाथ ने कहा कि विद्यार्थी जीवन स्‍वर्णिम काल है, इसलिए वे इसका सही दिशा में भरपूर आनंद उठाएं । विशिष्‍ठ अतिथी भूपेन्‍द्र सिंह नायर ने कहा कि इन्जीरनियरिंग में छात्र-छात्राओं को सीखने पर जोर देना चाहिए । एमडी मयंक अग्रवाल ने कहा कि रचनात्‍मक प्रतिस्‍पर्द्धाओं में विद्यार्थियों के शिरकत करने से उनके व्‍यक्तित्‍व का संपूर्ण विकास होता है।

प्रोजेक्ट मॉडलिंग में छात्र छात्राओं ने भविष्य की जरूरतों को देखते हुए पांटून कंक्रीट के प्रयोग से कम कीमत पर टिकाऊ ब्रिज का माडल प्रस्‍तुत किया l छात्रों ने मकानो बिजली की बचत एंव स्‍वच्‍छ वायु के माडल भी प्रस्‍तुत किया ।

फैशन शो में प्रतिभागियों ने रंग बिरंगें परिधानो का प्रदर्शन किया। शो में जीएल बजाज एनआईटी जीएनआईटी और गलगोटिया ने भाग लिया। फैशन शो ट्रेडिशनल राउंड सबसे खास रहा। प्रर्यावरण पर आधारित वस्त्रो का भी प्रदर्शन किया गया।

सोलो सिंगिंग प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने अपने सुरों से सबकी वाहवाही लूटी। सोलो सिंगिंग में गलगोटिया की प्रतिभा प्रथम स्‍थान पर रही। इसके अलावा डांस मे छात्र छात्राओं ने नये दौर के गानों पर परफॉर्म किया।सोलो डांस मे आईआईएमटी कॉलेज के प्रवेश प्रथम स्‍थान पर रहे।वालीबाल में आईईसी, इनआईईटी, गलगोटिया व आईआईएमटी ने भाग लिया। वालीबाल मे दर्शको का रोमांच चरम पर थाl बैडमिनटन में भी छात्र-छात्राओं ने खेल से दर्शको का दिल जीता। गर्ल्‍स बैडमिनटन में प्रथम स्‍थान पर शारदा की उमंग सोलंकी रही।रही।फोटोग्राफी प्रतियोगिता मे दिल्‍ली विश्‍वविघालय के अभिषेक खरे प्रथम स्‍थान पर रहे।आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग के निदेशक डॉ. सोमशेखर ने सभी अतिथियों का स्‍वागत कर उनको सम्‍मानित किया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. शिओ कुमार ने किया

गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा आयोजित कराई ख ेल प्रतियोगिताएं नहीं है मान्य, अभिभावक धोखा धड़ी से रहे सावधान

जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने जनसामान्य का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि जनपद में आयोजित होने वाली सभी खेल प्रतियोगिताएं मान्य नहीं है। जिनको प्रशासन, जिला खेल कार्यालय, खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश एवं ओलंपिक संघ उत्तर प्रदेश द्वारा जिला सचिव के सौजन्य से कराई जाती है वही वैद्य है।

उन्होंने बताया कि जो खेल प्रतियोगिताएं गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कराई जाती है और उनमें फीस ली जाती है वह मान्य नहीं है। अतः मेरा सभी अभिभावकों से अनुरोध है कि कि वे अपने बच्चों को किसी भी ऐसी गैर सरकारी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग ना कराएं जहां पर फीस ली जाती है । वह बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाने के लिये मोटी रकम वसूली जाती है यह कोई भी प्रतियोगिता मान्य नहीं होती। उदाहरण के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल इन सभी देशों में अंतरराष्ट्रीय स्तर जाने के लिये आप लोगों को बहलाया- फुसलाया जाता है । वह धोखाधड़ी की जाती है यह सभी प्रतियोगिताएं अमान्य है ।

अतः सभी अभिभावक इस सम्बंध में सतर्क एवं सावधान रहे और इस प्रकार की खेलों में होने वाली धोखाधड़ी से अपने बच्चों को बचाएं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में यदि किसी प्रकार का कोई संशय है तो वह जिला कीड़ा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर से संपर्क कर अपना संशय दूर कर सकते है।

RYANITES VIEWS THE DIRECT INTERACTION OF HON’BLE PRIME MINISTER WITH STUDENTS

Ryanites of Greater Noida were shown a direct telecast of an interaction with our Honourable Prime Minister Shri Narender Modi on STRESS FREE EXAMINATION for all the students especially appearing for Board Examinations.

All the students across the nation got an open chance to share the real feeling and the stress faced during examination time by them. Shri Narender Modi answered all the queries whole heartedly which was a learning experience for the students to face the upcoming examinations.

The students felt encouraged and motivated by listening to the discussions and the words of wisdom being shared. He suggested to have a flexible time table and avoid being distracted so that children can focus on the studies and fulfill their desired goals.

A day after Police-Industry Coordination meet, CO Industries post reinstated in GB Nagar!

A day after Police – Industry coordination meet, Gautam Buddh Nagar SSP/DIG Love Kumar reinstated the post of CO Industries keeping in the demand raised by various industrial representatives.

DSP Satish Kumar has been given the charge of CO Industries along with being Circle Officer for Traffic.

A lot of industrial representatives including NEA President Vipin Malhan, AGNI VP Aditya Ghildiyal and others have raised demands for appointing a dedicated police official for industries in the district.

यूपी का चुनावी बजट पेश, किसानों पर मेहरबान, युवाओं को लुभाया |

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का वर्ष 2018-19 का बजट शुक्रवार को विधानसभा में पेश कर दिया गया। योगी सरकार के इस बजट में आगामी लोकसभा चुनाव की छाप साफ नजर आई। यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सवा चार लाख करोड़ रुपये के बजट में युवाओं और किसानों के लिए कई घोषणाएं कर उन्हें लुभाने का प्रयास किया। साथ ही आधारभूत ढांचे के विकास के लिए करोड़ों रुपये आवंटित कर सरकार की विकासवादी छवि को पुख्ता करने की कोशिश की।

ग्रेटर नॉएडा में अतिक्रमण पर अधिकारी मौन .. ..

ग्रेटर नॉएडा में अतिक्रमण पर अधिकारी मौन ….
ग्रेटर नॉएडा का सबसे बड़ा और सुन्दर वैनिश मोल के सामने हो रहे अतिक्रमण पर अधिकारी अभी ध्यान नही दे रहे या बाद में एक विकराल रूप लेने का इन्तज़ार कर रहे हैं
मोल के सामने अवेध होटल बना कर और बॉस बल्ली से क़ब्ज़ा कर रखा हैं ,
एक टायर पंचर वाले ने HP के पम्प के सामने लाइट का अवेध केबल से प्रयोग कर हवा का compresser चला रहा हैं
मेन रोड से जो चौराहा रेडिसन ब्लू और मोल की तरफ़ है उस चौराहे पर एक पंचर वाले ने अपना पूरा इंजन आदि लगाया हुआ है जिस को अतिक्रमण वाले आने के बाद भी हटाने में असमर्थ नज़र आते हैं कारण क्या हैं कहना असम्भव हैं
आने जाने वाले वहनो को असुविधा होती हैं अतः हम प्राधिकरण के सम्मानित अधिकारी श्री कौशिक जी से अनुरोध करते है कि इस जगह से अतिक्रमण हटवाने का कार्य कराने की कृपा करें
धन्यवाद।
हरेन्द्र भाटी