Daily Archive: February 15, 2018

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी मे फार्मा फेस् ट 2018 का आयोजन

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी ,ग्रेटर नोएडा में फार्मा फ़ेस्ट 2018 का आयोजन किया गया l इसमें रामीश , स्‍पेक्‍ट्रम, आर वी एन आई, एन आई टी , एच आई एम टी ,आईसी कालेज,आक्‍सर्फोड , खालसा कालेज दिल्‍ली, डायमंड आदि कॉलेजों ने बढ़ -चढ़कर भाग लिया l

मुख्‍य अतिथी संजीवन हास्‍पिटल के चेयरमैन डॉ डी एस चौहान ने कहा कि भारत मे अभी भी लोग स्‍वास्‍थय के प्रति पूर्ण रूप से जागरूक नहीं हैं अतः स्वास्थ्य संबंधी जानकारियो को बताने का जिम्मा फार्मसिस्ट का हैं।उन्‍होने कहा कि फार्मासिस्‍ट, डाक्‍टर और मरीज के बीच की कडी है।

डॉ रामवीर सिंह ने कहा कि अगर आप की सोच सकारात्‍मक है तो फार्मेसी, पारा-चिकित्सा आदि का क्षेत्र बहुत बडा है और इसमे असीम संभावनाये है। फार्मेसी के क्षेत्र मे करने के लिये बहुत कुछ है ।अनियमित जीवनशैली ने कई नये रोग भी दिए हैं, ऐसे में इन रोगों से निपटने के लिए रिसर्च एवं नयी दवाओं की खोज की आवश्यकता है।

आई आई एम टी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी ने इस अवसर पर कहा की हमें सभी रोगों की सस्ती दवाईयों को बनाने पर विशेष जोर देना चाहिए , जिससे आम लोगों को भी आसानी से इलाज मुहैया हो सके l

फेस्ट मुख्य रूप से वालीबाल प्रतियोगिता एकल व ग्रुप डांस , एकल व समूह गायन ,रस्साकस्सी , रंगोली ,एंव फैशन शो का आयोजन किया गया l रस्साकस्सी मे प्रथम स्‍थान पर आईसी कालेज ग्रुप एंव दूसरे स्‍थान पर आईआईएमटी कॉलेज रहा। रंगोली में प्रथम स्‍थान पर रामीश कालेज एंव दूसरे स्‍थान पर आरवीएनआई कालेज रहा । वालीबाल में प्रथम स्‍थान पर दिल्‍ली डायमंड कालेज एंव दूसरे स्‍थान पर आईआईएमटी कालेज रहा।