Daily Archive: February 6, 2018

जिले में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न, 164 श िकायतें दर्ज 16 का हुआ मौके पर निस्तारण

जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन समस्त तहसीलों मे सम्पन्न हुआ, जिसमें तीनों तहसीलांे में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 164 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी गयी, जिसके सापेक्ष 16 शिकायतों का स्थल पर सम्पूर्ण समाधान किया गया। सदर तहसील में 26 के सापेक्ष 4 का निस्तारण, दादरी तहसील में 96 के सापेक्ष 8 का निस्तारण तथा जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतों के सापेक्ष 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।

सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अलग अलग विभागीय काउटंर बनाकर जनता की शिकायतों को सुना गया। जिलाधिकारी के द्वारा निरन्तर रूप से विभागीय काउटंरो पर भ्रमण करते हुये विभागीय अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसी प्रकार जेवर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा की गयी, जिसमें 42 शिकायतों के सापेक्ष 4 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराया गया। दादरी सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्क्षता में सम्पन्न हुआ, और यहा पर 96 शिकायतों के सापेक्ष 8 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया।

हाइस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा केंद ्रों का जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया आकस्मिक निरीक्षण

आज से जिले में हाइस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा प्रारम्भ हो गयी। इसी क्रम में सरकार के आदेश का पालन करते हुए परीक्षा को कदाचार मुक्त बना ने के जिलाधिकारी बीएन सिंह व एसएसपी लव कुमार द्वारा हाइस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा केंद्रों को चेक करने के क्रम में सबसे पहले सूरजपुर कस्बे स्थित शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज का आकस्मिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा नकल रोकने के लिए क्लासरूम में लगाये गए सी सी टी वी कैमरों को चेक किया और केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित किया कि नकल नहीं होनी चाहिए प्रिंसिपल रूम में लगाये गए डी वी र को भी चेक किया ।

परीक्षा केंद्रों को चेक करने के क्रम में जिलाधिकारी व एसएसपी सूरजपुर के बाद नेहरू स्मारक केंद्र साकीपुर पहुंचे यहां भी अधिकारियों द्वारा सी सी टी वी को चेक किया तथा केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित किया कि नकल नहीं होनी चाहिए छात्रों दुवरा नकल करते पाए जाने पर केंद्र व्यवस्थापक ही जिम्मेदार होंगे ।इस क्रम में उन्होंने क्लासरूम में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था कर ने के लिए भी निर्देशित किया ।