Daily Archive: January 19, 2018

आने से उसके आएगी बहार । ग्रेटर नॉएडा वेस्ट में फ़िलहाल ख़ुशी की लहर

*ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो लाये जाने के सरकार के विचार पर रेसिडेंट्स ने किया सरकार और मीडिया का धन्यवाद, कुछ दिनों पहले रेसिडेंट्स ने नोएडा एक्सटेंशन में जल्द मेट्रो लाये जाने की की मांग को लेकर चलाया था ट्विटर अभियान*

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्राधिकरण से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो लाये जाने से संबंधित जानकारी मांगे जाने की खबर से तमाम रेसिडेंट्स में खुशी की लहर है। रेसिडेंट्स काफी समय से क्षेत्र में मेट्रो लाये जाने की मांग करते आ रहे हैं। इसी महीने की 11 तारीख को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हाउसिंग सोसाइटियों के रेसिडेंट्स ने नॉएडा एक्सटेंशन में मेट्रो लाए जाने की मांग को लेकर बड़े स्तर पर ट्विटर पर अभियान चलाया था । जिसे मीडिया ने प्रमुखता से समाचारपत्रों में जगह दी थी । नोएडा एक्सटेंशन स्थित *गौर सिटी, सुपरटेक इको विलेज, गैलेक्सी वेगा, पंचशील, स्टेलर जीवन, महागुन, एक्जोटिका, पाम ओलम्पिया , गौर सौन्दर्यम, नार्थ एवेन्यू* तथा अन्य प्रोजेक्ट के रेसिडेंट्स ने काफी संख्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा सम्बंधित मंत्रालय को ट्विटर पर टैग कर क्षेत्र में जल्द मेट्रो सेवा शुरू करने की मांग की थी।

नोयडा एक्सटेंशन में पिछले तीन वर्षों से हजारों की संख्या में लोगो ने रहना शुरू कर दिया है तथा आनेवाले वर्षों में ये संख्या लाखों तक पहुंचने वाली है। लेकिन यातायात की समुचित व्यस्था नहीं हो पाने के कारण वहां आये दिन ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं से लोगों को सामना करना पड़ता है। नोएडा एक्सटेंशन के हाउसिंग सोसाइटियों में रहने वाले ज्यादातर लोग नोएडा, दिल्ली या आसपास के क्षेत्रों में आकर नौकरी तथा व्यवसाय करते हैं, जिंनमे काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल है। नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों का मानना है कि क्षेत्र में मेट्रो आने से लोगों को बहुत हद तक राहत मिलेगी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न सोसाइटियों में रहने वाले लोगो ने क्षेत्र में मेट्रो लाये जाने की उनकी मांग को तुरंत सरकार द्वारा संज्ञान में लाए जाने से सरकार तथा मीडिया को धन्यवाद किया है। लोगों का मानना है कि सरकार के प्रयास से वहां जल्द मेट्रो का परिचालन शुरू हो सकेगा।

मतदाता को जागरूक बनाने हेतु जिले में कार् यक्रम आयोजित

भारत निर्वाचन आयोग एवं जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशन में विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनपद में चलाये जा रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान मतदाता को जागरूक बनाने हेतु कार्यक्रम आयोजित किए गया हैं इसी श्रंखला में आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम प्रज्ञान पब्लिक स्कूल जेवर में आयोजित किया गया । इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उप जिलाधिकारी राजपाल सिंह ने भारत में लोकतंत्र की महत्ता तथा लोकतंत्र में मतदाता की अहम् भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता लोकतंत्र की आत्मा के स्वरूप है और लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदाता की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है । अतः समस्त मतदाताओं को होने वाले मतदान के दौरान अपने मत का प्रयोग अवश्य रुप से करना चाहिए, ताकि भारत का लोकतंत्र और अधिक मजबूत बन सके। इस अवसर पर तहसीलदार अभय कुमार सिंह के द्वारा भी अपने विचार व्यक्त किए गए और उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुपालन में आगामी 31 जनवरी तक मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। अतः जिनकी आयु 1 जनवरी 2018 को 18 वर्ष पूर्ण हो गई है वह अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए फॉर्म 6 भरते हुए अपने बीएलओ को आवश्यक रूप से उपलब्ध करा दें ताकि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जा सके। कार्यक्रम में प्रज्ञान पब्लिक स्कूल जेवर के छात्र- छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में सुनील दत्त मुदगल, खण्ड शिक्षा अधिकारी जेवर एवं श्याम जीत शाही नायब तहसीलदार जेवर एवं श्री मती दीप्ति शर्मा, प्रधानाचार्य प्रज्ञान पब्लिक स्कूल जेवर एंव स्कूल के अध्यापक उपस्थित रहे तथा जेवर शहर एवं जेवर तहसील के बीएलओ के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया गया।