Daily Archive: December 31, 2017

#NewYearNewBeginnings : Yamuna Authority to launch GIS Portal, twitter grievance handle tomorrow!

Ashish Kedia

(31/12/2017) Greater Noida:

Yamuna Expressway Industrial Development Authority will be launching Geographic Information Science portal and an official twitter handle tomorrow.

The GIS portal will enable allotttees to digitally check the physical locations of their allotted plots where the social media handle on twitter will work as an online grievance cell where people can post their issues related to Yamuna Authority.

The twitter handle can be accessed at @ceoyeida handle, however it is expected to become functional from tomorrow.

शैलेन्द्र भाटिया को ‘शोभना सम्मान’

शैलेन्द्र भाटिया को ‘शोभना सम्मान’

यमुना विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र भाटिया को साहित्य के क्षेत्र में उनके प्रथम कविता संग्रह "सफ़ेद कागज़’ के लिए शोभना वेलफेयर सोसायटी नई दिल्ली ने ‘शोभना सम्मान’ देने का निर्णय लिया है।यह पुरस्कार गांधी शान्ति प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में 04 फरवरी 2018 को प्रदान किया जाएगा।ज्ञातव्य हो की श्री भाटिया की कविता संग्रह’सफेद कागज़’ का विमोचन गत अगस्त महीने में राज्यपाल श्री राम नाईक ने किया था। रोजमर्रा की जिंदगी पर आधारित कविताओ के इस संग्रह पर इसके पूर्व श्री भाटिया को ‘तथागत विशिष्ट सृजन सम्मान’ गत नवंबर माह में प्रदान किया गया था। श्री भाटिया को दिसम्बर माह में हिंदी साहित्य में योगदान के लिए "औरैया हिन्दी प्रोत्साहन निधि" ने "कीर्ति पुरुष" सम्मान से सम्मानित किया था।गत वर्ष लोकसेवा क्षेत्र में शोभना सम्मान भी प्रदान किया जा चुका है। उल्लेखनीय है की शोभना वेलफेयर संस्थान हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार और प्रोत्साहन के लिए कार्य करने वाले लोगो को तथा लोकसेवा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित करती है।

“सफेद कागज’ काव्य रचना के लिए शैलेन्द्र भा टिया को मिलेगा ‘शोभना सम्मान’, गाँधी शांति प्र तिष्ठान में होगा आयोजन !

आशीष केडिया

(31/12/2017) ग्रेटर नॉएडा :

यमुना विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र भाटिया को साहित्य के क्षेत्र में उनके प्रथम कविता संग्रह "सफ़ेद कागज़’ के लिए शोभना वेलफेयर सोसायटी नई दिल्ली ने ‘शोभना सम्मान’ देने का निर्णय लिया है।

यह पुरस्कार गांधी शान्ति प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में 04 फरवरी 2018 को प्रदान किया जाएगा।ज्ञातव्य हो की श्री भाटिया की कविता संग्रह’सफेद कागज़’ का विमोचन गत अगस्त महीने में राज्यपाल राम नाईक ने किया था। रोजमर्रा की जिंदगी पर आधारित कविताओ के इस संग्रह पर इसके पूर्व शैलेन्द्र भाटिया को ‘तथागत विशिष्ट सृजन सम्मान’ भी गत नवंबर माह में प्रदान किया गया था।


(शैलेन्द्र भाटिया )​

यमुना विकास प्राधिकरण में विशेष कार्याधिकारी के रूप में कार्यरत शैलेन्द्र भाटिया को दिसम्बर माह में हिंदी साहित्य में योगदान के लिए "औरैया हिन्दी प्रोत्साहन निधि" ने "कीर्ति पुरुष" सम्मान से भी सम्मानित किया था। गत वर्ष लोकसेवा क्षेत्र में शोभना सम्मान भी प्रदान किया जा चुका है। उल्लेखनीय है की शोभना वेलफेयर संस्थान हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार और प्रोत्साहन के लिए कार्य करने वाले लोगो को तथा लोकसेवा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित करती है।

सफ़ेद कागज काव्य संग्रह ने छोड़ी है अनूठी छाप :

पी एम पब्लिकेशन नई दिल्ली द्वारा प्रकाशित काव्य संग्रह "सफ़ेद कागज़" को काव्यजगत में पाठकों द्वारा बेहद सराहना मिली। प्रकृति एवं जीवन के विभिन्न पहलुओं को साहित्यिक सन्देश में परिवर्तित करती रचनाएँ से भरी यह पुस्तक सहज ही पाठकों को आकर्षित कर लेती है। चाहे ‘चींटियां’ कविता द्वारा प्रकृति के बदलाव और परिवर्तन को आत्मसात करने का सन्देश हो या कान्वेंट स्कूलों के एलिटिज्म पर कुछ पंकितयों में कटाक्ष, ‘सफ़ेद कागज’ की प्रत्येक रचना पाठकों को भिन्न भिन्न अनुभवों से गुजराती रहती है।

(सफ़ेद कागज के लखनऊ लोकार्पण का फाइल फोटो )

Gautam Buddha Nagar District Administration Issues Advisory-Warning Against Buying-Selling Illegal Liquor

(31/12/2017) Noida :

In lieu of New Years Eve Gautam Buddha Nagar administration has issued advisory and warning notice to all residents of the district by making everyone aware about the illegal and harmful aspect of illicit liquor.

The notice says that such liquor may be poisonous or hazardous for those who consume it apart from the fact that buying or selling such products is against law.

आज जनपद की तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर वोट बनाने के लिए चलेगा विश ेष अभियान-

*डीएम वार रुम गौतमबुद्धनगर………………………………… आज जनपद की तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर वोट बनाने के लिए चलेगा विशेष अभियान-डीएम।…………………… ……………….. जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि आज जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुपालन में वोट बनाने एवं नाम संशोधित करने एवं वोट काटने के संबंध में विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर समस्त बीएलओ अपने अपने मतदान केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक उपस्थित रहकर पात्र लाभार्थियों के फार्म 6 भरवाने की कार्यवाही करेंगे। जिलाधिकारी ने इस संबंध में समस्त उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि उनके द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ की उपस्थिति शत-प्रतिशत रूप से दर्ज कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, और जो भी बीएलओ अपने कार्य में लापरवाही बरतेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। इस संबंध में जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों का आव्हान करते हुए कहा है कि पूरे जनपद में जिन व्यक्तियों की आयु आगामी 1 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है और उनका नाम मतदाता सूची में अभी दर्ज नहीं हुआ है वह अपना फार्म 6 भरते हुए अपने संबंधित मतदान केंद्र पर बीएलओ को उपलब्ध करा दें ताकि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराया जा सके । उन्होंने कहा कि संचालित विशेष अभियान के दौरान जिन मतदाताओं के नाम में त्रुटि है उनका भी संशोधन करने की कार्रवाई की जाएगी उसके संबंध में भी संबंधित फार्म भरवाने की कार्रवाई सभी बीएलओ के द्वारा की जाएगी । उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई मतदाता कहीं अन्य स्थान पर शिफ्ट हो गया है तो वह अपना नाम पुराने स्थान से कटवाते हुए नये स्थान पर फार्म 6 भरते हुए वहां की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने की कार्यवाही कर सकता है। जिलाधिकारी ने आज 31 दिसंबर को चलाए जाने वाले विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संचालित अभियान को पूर्ण दृढ़ता एवं लगन के साथ संचालित किया जाए ताकि भारत निर्वाचन आयोग के इस अभियान का लाभ आम नागरिकों को प्राप्त हो सके।……………….. राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।*