Daily Archive: December 11, 2017

ग्रेटर नॉएडा : सामान लेकर लौट रही छात्रा से मोबाइल छीनकर लुटेरे हुए रफूचक्कर

ग्रेटर नोएडा : सड़को पर महिलाओ का मोबाइल से चलते चलते बात करना अब और मुश्किल हो गया है क्योकि मोबाइल लुटेरों का एक गैंग पैदल चल रही महिलाओ पर नजर रखता है और जैसे ही मौका मिलता है वैसे ही तुरंत मोबाइल छीनकर रफूचक्कर हो जाते है। कासना कोतवाली क्षेत्र के गामा दो सेक्टर में शनिवार रात सब्जी लेने जा रही छात्रा से बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। छात्रा ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन आरोपी भाग निकले। नॉलेज पार्क स्थित एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रही छात्रा शालू गामा दो सेक्टर में रहती है। छात्रा ने बताया कि शनिवार शाम वह सब्जी लेने के लिए मार्केट जा रही थी। जैसे ही वह गेट नंबर दो के समीप पहुंचे तभी पैदल आ रहे एक बदमाश व उसके साथी ने उससे मोबाइल लूट लिया। इसके बाद आरोपी भाग निकले। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रेटर नॉएडा : मेहमान बनकर चोर ने किया लाखो की जूलरी पर हाथसाफ

ग्रेटर नोएडा : चोर चोरी करने के कैसे – कैसे मंसूबे पालता है ये कहना मुश्किल है ऐसा ही वाकया सूरज पुर के तीन सितारा होटल में देखने को मिला। यहाँ पर चोर ने शादी में मेहमान की वेशभूषा में आकर लाखो के माल पर हाथ साफ कर गय, और लोगो को भनक भी नहीं लगी। सूरजपुर कस्बे स्थित एक तीन सितारा होटल में शादी समारोह में शामिल होने आई एक महिला के कमरे से पांच लाख रुपये की जूलरी चोरी हो गई। वारदात के दौरान कमरे में ताला लगा हुआ था, लेकिन डुप्लीकेट चाबी से आरोपी ने ताला खोल कर वारदात को अंजाम दिया। आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। वह मेहमान बनकर होटल में आया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूरजपुर पुलिस ने बताया कि बिहार के पटना निवासी एडवोकेट मनोज सिन्हा परिवार के साथ नोएडा में रहते हैं। वह दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। सूरजपुर कस्बे में स्थित एक तीन सितारा होटल में उनके भतीजे की शादी समारोह का आयोजन था। शादी में उनकी भाभी भी आई हुई थीं। परिवार के लोग एक कमरे में ठहरे हुए थे। इंस्पेक्टर गिरीश कुमार कोटिया ने बताया कि शनिवार की शाम उनके कमरे में लगे करीब 5 लाख रुपये कीमत की जूलरी और 30 हजार रुपये चोरी हो गया। वारदात के दौरान पीड़ित परिवार कार्यक्रम में व्यस्त था। पीड़ित ने होटल मैनेजर और पुलिस को चोरी की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की है। होटल के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी चोर कमरे से बाहर निकलते हुए कैद हो गया है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पीड़ित परिवार का कहना है कि चोरी में रिसेप्शन पर बैठे कर्मचारी की मिलीभगत है। जिस कमरे को बुक किया गया था, उसकी दो चाबी रिसेप्शन से दी गई थी। दोनों चाबी उनके पास ही थी। इसके बाद भी तीसरी चाबी से ताला खोल कर चोरी को अंजाम दिया गया। वहीं, होटल का कहना है कि कोई बाहरी व्यक्ति खुद को मेहमान बताकर आया था। उसने कमरे की चाबी मांगी थी।

दनकौर में बंदरो का आतंक हुआ कायम ,लोगो का घर से निकलना हुआ मुश्किल

गौतमबुद्ध नगर : आजकल दनकौर सिटी के अंदर लोगो का डर के कारण घर से बहार निकलना मुश्किल हो गया है क्योकि यहाँ पर बंदरो का आतंक कायम हो चूका है और लोगो की शिकायत के बावजूद नगर पंचायत के अफसर ध्यान नहीं दे रहे है। लोगों का कहना है कि यहां बंदर के खौफ से बच्चे और बुजुर्ग अपनी छत पर भी नही चढ़ते। उनका कहना है कि नगर पंचायत के अफसर शिकायत के बाद भी कोई ध्यान नही दे रहे हैं। दनकौर सिटी में स्थित सब्जी मंडी, लंबा बाजार, टीन का बाजार, झाझर अड्डा, बस अड्डा, बीएल चौक, दीनदयाल चौराहा, धनौरी रोड और टीचर कॉलोनी समेत कई जगहों पर बंदरों का आतंक है। बल्कि दनकौर कोतवाली में भी बंदरों के खौफ से पुलिसकर्मी और फरियादी डरे रहते हैं। सिटी निवासी राजू उपाध्याय, नवीन शर्मा और विनोद ने बताया कि बंदरों के हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं। साथ ही करीब 1 साल पहले यहां बंदरो के हमले से बुजुर्ग खुशीराम की भी मौत हो चुकी है.

50 लाख रुपए की कीमत के गांजे के साथ एक ग्रिफ् तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब गांजे की तस्करी कर रहे एक शातिर को ग्रिफ्तार कर लिया | उसके पास से बरामद गांजे की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है| एजुकेशन हब होने के कारण ग्रेटर नोएडा में छात्रों की संख्या काफी है और इसी बात का फयदा उठाते हुए इस तरहा के अपराधी छात्रों को अपना निशना बनाते है | और उन्हें नशे का आदि बना देते ताकि बाद में मोटी रक़म वसूल सके |