Daily Archive: December 2, 2017

ग्रेटर नॉएडा : नागरिक से अभद्रता के आरोपी प ुलिस कर्मी निलंबित, एसएसपी ने दिए जाँच के आदे श !

(02/12/2017) ग्रेटर नॉएडा :

कल रात्रि में कुलेशरा चौकी के पास शराब पीकर संदीप गुप्ता के साथ अभद्रता करने के आरोप में प्रथमदृष्ट्या दोषी पाए जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार द्वारा थाना इकोटेक III पर नियुक्त एच सी पी 55 महेंद्र सिंह व हेड कांस्टेबल 94 सुंदर लाल कांस्टेबल 351 धनंजय को निलंवित कर दिया गया है l उक्त प्रकरन की जांच सीओ ग्रेटर नोएडा III द्वारा की जा रही है l

Two Cars Collide at Yamuna Expressway, One Foreign national also injured !

In a ghastly collision between two vehicles at Yamuna Expressway, Four Men including a Foreign National has been injured. The injured have been admitted to Greater Noida’s Kailash Hospital.

The foreign national has been identified as an Italian resident Goivanni and is said to be in critical state. He was reportedly on a solo-trip to India and no known acquaintance has reached to the hospital so far.

More details awaited

गलगोटिया विश्वविद्यालय में हुआ फ्रेशर पा र्टी का आयोजन

आज गलगोटिया विश्वविद्यालय के अन्र्तगत (आईसीआरआई) इंस्टिट्यूट आॅफ क्लिनिकल रिसर्च एण्ड इंस्टिट्यूट आॅफ लाॅजिस्टिक कॉलेज में सिनियर वर्ग के छात्रों द्वारा प्रथम वर्ग के छात्रों के लिये फ्रेशर प्राटी का आयोजन कर उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम मंे सिनियर व जुनियर छात्रों और अध्यापकों ने एक मंच पर आकर रंगारंग व सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किये। प्रोग्रामो की झलकियों में टैलेंट हंट, रैम्प शाॅ, डीजे नाईट आदि मुख्य रहे। इसके बाद मि0 फ्रेशर तथा मिस फ्रेशर की प्रतियोगिता आयोजित की गयी। जिसमें से मि0 फ्रेशर सौरव कांत और मिस0 फ्रेशर रशमीत को चुना गया। छात्रों द्वारा नृत्य, गायन, व नाटको का मंचन कर सामाजिक एकता व सदभावना का संदेश दिया। श्रृेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में विभाग अध्यक्ष बादल शर्मा, स्टूडैंट वैलफेयर आॅफिसर मिस0 अंजली डंडोना आदि मौजूद रहे।

एक्यूरेट संस्थान के छात्रों ने किया सिंग ापुर का स्टडी टूर

नॉलेज पार्क स्थित एक्यूरेट संस्थान के पी जी डी एम् कोर्स के छात्रों की सात दिवसीय यात्रा अत्यंत सुखद एवं प्रेरणाप्रद रही । इस दौरान मैनेजमेंट छात्रों ने लंदन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस एवं फाइनेंस में आयोजित मैनेजमेंट आयोजन में भागीदारी ली । अपने प्रभंधन क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय रिसर्च के लिए सभी छात्रों ने सामूहिक रूप से शिक्षा ग्रहण की । इसके लिए लंदन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस एवं फाइनेंस ने एक्यूरेट छात्रों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किये ।


एक्यूरेट छात्रों ने इस यात्रा में उच्च स्तरीय वार्तालाप में दक्षता के लिए सिंगापुर के पी एस बी अकादमी से भी शिक्षा ग्रहण की और उद्योग जगत में प्रयुक्त नवीनतम टेक्नोलॉजी पर ज्ञान प्राप्त किया । इस यात्रा में मैनेजमेंट छात्रों ने दुसरे देशों से आये मैनेजमेंट छात्रों के साथ स्पर्धा की और भारत का नाम विश्व में उजागर किया । संस्थान के छात्रों ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र की जानकारी के लिए विश्व भर में प्रसिद्द ऑटोसिटी का दौरा किया । ऑटो सिटी में पूरे विश्व की नवीनतम एवं व्यापारिक रूप से प्रचलित गाड़ियों के बारे में जानकारियां इकठ्ठा की जिसका प्रयोग छात्र अपने पाठ्यक्रम में करेंगे ।

छात्रों ने अपनी यात्रा में सिंगापुर के आकर्षण का केंद्र कहे जाने वाले यूनिवर्सल स्टूडियो का दौरा किया । देश विदेश में मनोरंजन एवं मीडिया के लिए होने वाली फिल्म्स की शूटिंग के लिए यह अपने दार्शनिक एवं लुभावने दृश्यों के लिए प्रसिद्द है । यहां छात्रों ने आधुनिक चलचित्र सामग्री एवं फिल्म शूटिंग में प्रयुक्त होने वाली विशेष तकनिकी का अवलोकन किया एवं अपनी जानकारी में वृद्धि की । इस यात्रा में तिनसेल्टाओं शोबिज प्राइवेट लिमिटेड एवं एम् बी एम् व्हील पावर औधोगिक कंपनियों का भी छात्रों ने दौरा किया औय महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की । कम्पनी प्रवक्ताओं ने छात्रों के कौशल एवं ज्ञान की प्रशंषा की और उनसे अपने पाठ्यक्रम के उपरांत कम्पनी में आवेदन का अनुग्रह किया ।

संस्थान से छात्रों के साथ मार्गदर्शन एवं उनका उत्साहवर्धन के लिए आये डॉ. संदीप शर्मा ने छात्रों के उत्साह की प्रशंषा की और उन्हें अधिक से अधिक सीखने के लिए प्रेरित किया । साथ में आये झलक कौशिक एवं अरुणा बदूनि भी छात्रों की समस्याओं का समाधान करते रहे । भारत वापस लौटने पर संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने छात्रों की सफल यात्रा के लिए बधाइयाँ दीं और उन्हें उनके द्वारा एकत्रित जानकारी को अपने सफल करियर में इस्तेमाल करने की सलाह दीं ।

गौतमबुद्ध नगर : आपसी कलह से पांच में से दो स ीटों पर बीजेपी को होना पड़ा संतुष्ट

गौतमबुद्ध नगर : जहां एक तरफ बीजेपी ने 16 मेयर सीटों में से 14 सीटों पर कब्ज़ा जमाया और इसके साथ ही नगर निकाय चुनाव में भी विजय का परचम लहराया। वही गौतमबुध नगर में पांचो नगर पालिका परिषद थोड़ी सी निराशा लगी। नगर निकाय चुनावों में शुक्रवार को नगर पालिका परिषद दादरी और पांचों नगर पंचायतों का परिणाम घोषित कर दिया गया। दादरी और रबूपुरा में बीजेपी को जीत मिली है, जबकि दनकौर में बीएसपी और जेवर में एसपी अपना खाता खोलने में कामयाब रही। बिलासपुर और जहांगीरपुर में जनता ने निर्दलीय प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है। चुनाव परिणाम के साथ ही बीजेपी के गढ़ के रूप में पहचान बना रहे गौतमबुद्ध नगर में मतों का बिखराव सामने आ गया। वहीं, मतगणना के दौरान दनकौर में मतपेटी की सील टूटी होने के कारण हंगामा भी हुआ। कई जगह काटे की टक्कर देखने को मिली। जिसका लोगो ने सोचा भी नहीं था। दादरी नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद पर बीजेपी की प्रत्याशी गीता पंडित ने पहले राउंड से ही बढ़त बना ली, जो हर राउंड के साथ बढ़ती चली गई। उन्होंने 2178 वोटों से बीएसपी के अय्यूब मलिक को हरा दिया। दनकौर में बीजेपी की निकलने के पुरे सन्स थे। बीजेपी और बीएसपी के बीच रोचक लग था मगर दनकौर की जनता ने बीएसपी पर विश्वाश कर बीएसपी को सपोर्ट किया और बाजी बीएसपी के हाथ लगी । और बीजेपी तीसरे स्थान पर रही। दनकौर नगर पंचायत से बीएसपी के मास्टर अजय भाटी को 2413 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी एसपी की राजवती 2000 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहीं। यहां बीजेपी के सोनू वर्मा 7704 वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे। जेवर में एसपी की वीरवती ने 5143 वोट लेकर बीएसपी की सत्यवती को 2195 वोटों से हराया। बीजेपी तीसरे और कांग्रेस चौथे स्थान पर रही। बिलासपुर नगर पंचायत से चेयरमैन पद के लिए निर्दलीय साबिर कुरैशी ने 1808 मत लेकर निर्दलीय प्रत्याशी संजय भैया को 277 वोटों से हरा दिया। यहां एसपी तीसरे स्थान पर रही। वहीं, जहांगीरपुर में निर्दलीय जयप्रकाश ने 1878 वोट लेकर बीजेपी के प्रत्याशी सौदान सिंह को 464 वोटों से हरा दिया। यहां एसपी तीसरे और बीएसपी चौथे नंबर पर रही। मतगणना के दौरान दनकौर में मतपेटी की सील टूटी होने के कारण हंगामा भी हुआ।