Daily Archive: November 29, 2017

इंडिया एक्सपो मार्ट के पास इंजीनियरिंग छ ात्र से दिन-दहाड़े लूट !

(29/11/2017) ग्रेटर नॉएडा

नॉएडा ग्रेटर नॉएडा एक्सप्रेस वे से सटे नॉलेज पार्क इलाके में आज अज्ञात बदमाशों द्वारा एक इंजीनियरिंग के छात्र से मोबाइल और कैश की लूट को अंजाम दिया गया। छात्र नॉलेज पार्क स्थित ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की पढाई कर रहा है और घटना सुबह कॉलेज जाने के दौरान घटित हुई।

छात्र ने घटना के सम्बन्ध में नॉलेज पॉर्क थाने में शिकायत दर्ज कराइ है। सुबह के समय बड़ी संख्या में विद्यार्थोयों से भरे रहने वाले नॉलेज पार्क क्षेत्र में यह घटना बेहद चौकाने वाली है।

ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण गाँवों के विकास प र खर्चेगा 200 करोड़, जनवरी से शुरू होंगे विकास का र्य !

(29/11/2017) ग्रेटर नॉएडा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन कर किसानों, आवंटियों और सेक्टर वासियों की समस्यायों को संज्ञान में लिया।

किसानों का प्रतिनिधिमंडल भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रकम सिंह भाटी नेतृत्व में सीईओ देबाशीष पांडा के सामने गाँवो के विकास, जमीन का मुआवजा, आबादी निस्तारण और बैकलीज में तेजी लाने का मुद्दा उठाया। इस पर प्राधिकारण सीईओ ने बताया कि गांवों के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है जिसे बोर्ड व प्रदेश सरकार से मंजूरी मिल गई है। गाँवो में अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिये टेंडर निकले जा रहे है जिसकी जानकारी प्रधिकरण की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

टेंडर निकलने की प्रक्रिया दिसंबर माह के अंत तक पूरी कर ली जायेगी । दिसंबर माह के शुरुवाती हप्ते में कमिटी किसानों के साथ बैठ कर लंबित प्रकरणों का निस्तारण करेगी। बैकलीज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है अब तक 18 किसानों के पक्ष में बैकलीज हो जुका है।

जनवरी महीने से गाँवो के विकास कार्य शुरू हो जायँगे। दस फीसद भूखंड आवंटन का मामला शासन ने विचाराधीन रखा है।

किसानों को अस्पतालों में इलाज में छूट दिलाने व पब्लिक स्कूलों में प्राथमिकता के आधार पर दाखिला दिलाने के मुद्दे में पराधिकरण के सीईओ ने भरोसा दिलाया है कि प्रधिकरण इस दिशा में जल्द से जल्द प्रभावी कदम उठेगा।

समाधान दिवस में प्रधिकरण के सामने करीब 20 शिकायते मिली जिनमे से अधिकांश का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया और कुछ शिकायतों पर सम्बंधित विभागों को भेज कर दो सप्ताह में निस्तारण के निर्देश दिया गया है।

सीनियर सिटीजन सोसायटी में फिर हुआ विवाद ख ड़ा ,10 वर्षों से गायब बिल्डर वापस लौटा.

> ग्रेटर नोएडा की सीनियर सिटीजन सोसायटी में फिर विवाद खड़ा हुआ,

> 10 वर्षों से गायब बिल्डर वापस लौटा। सोसायटी की प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा करने की कोशिश।

> आरडब्ल्यूए ने बिल्डर का विरोध किया तो हंगामा हुआ। दोनों पक्ष कासना कोतवाली पहुंचे।