Daily Archive: November 16, 2017

शिवकुमार हत्याकांड : इस आपसी रंजिश पर है पु लिस को शक, एडीजी (लॉ/आे) ने लखनऊ में दिया बयान!

आज शाम बीजेपी नेता और पूर्व प्रधान शिव कुमार की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई थी । बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला कर दिया था घटना को अंजाम । घातक हमले में शिव कुमार के ड्राइवर वालिनाथ की भी। हो चुकी है मौत जबकि एक गार्ड रईस पाल की हालत को नाजुक बताया जा रहा है ।

मौके से पिस्टल के खोखे बरामद हुए हैं । ताबड़तोड़ फायरिंग में करीब सात राउंड गोली चलने की बात कही जा रही है ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने एक निजी चैनल को दिया है बयान । बताया गया है कि सभी तथ्यों पर चल रही है जांच। निजी रंजिश भी हो सकती है घटना की वजह । सूत्रों के अनुसार हैबतपुर गांव के एक परिवार से थी मृतक नेता की रंजिश । उसी परिवार के एक सदस्य की हत्या के आरोप में शिव कुमार भी गए थे जेल । हालांकि अभी मामले की विवेचना जारी है और पुलिस सभी तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए हर पहलू की कर रही है जांच ।

Shamli Wins Intra-district Police Tournament, Gautam Buddha Nagar runners up!

Inter district Police Tournament which was going on at Vijay Singh Pathology Stadium Greater Noida came to an end on Thursday.

The final match was played between Shamli and GB Nagar police teams in which Shamli emerged out as winner.

Akshay from Gautam Buddha Nagar team who made 76 runs and took 3 wickets was awarded Man of the Series.

ADG Meerut Zone felicitated the winners with trophies and medals.

बिसरख के पास अंधाधुंध फायरिंग में भाजपा न ेता की मौत, दो गार्डों की हालत बेहद नाजुक।

बिसरख थाना इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा नेता और पूर्व ग्राम प्रधान शिव कुमार पर बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुन्ध फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया है। इस हमले में उनके सुरक्षा गार्ड समेत दो लोग भी गंभीर रूप से घायल हैं। खबर है की गार्डों की हालत भी बेहद नाजुक बनी हुई है ।सूत्रों के अनुसार शिवकुमार फार्च्यूनर पर सवार होकर बिसरख कोतवाली क्षेत्र के तिगरी गाँव से गुजर रहे थे जब अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई।

ग्रेटर नॉएडा : अब मिस कॉल करने से दूर होगी ब िजली ट्रांसफार्मर की समस्या

ग्रेटर नॉएडा – बिजली उपभोक्ताओं के अच्छी खबर है की अब बिजली ट्रांसफॉमर अगर किसी कारन से ख़राब हो जाता है तो आपको बिजली घर के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अब केवल एक मिस कॉल से ये समस्या दूर हो जायेगी। बस आपको ट्रांसफार्मर कोई भी परेशानी होने पर पश्चिमाचल विधुत वितरण निगम लिमिटेड ( पीवीएनएल ) को देनी होगी।
बिजली विभाग ने दो टोल फ्री नबर जारी किये है ( 18 00 -180 -3002 ) ( 8652650000 ) उपभोक्ताओं की सहूलियत और बेहतर सुविधा के लिए बिजली विभाग नई नई कोशिशे कर है इसी कड़ी एक नई और सरल सुविधा शुरू की है अब उपभोक्ता व् राह गुजरते लोग भी अगर किसी ट्रांसफार्मर में हो रही दिक्कत और फॉल्ट को देखते है। तो इन दो नबर पर मिस कॉल देकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। इसके बाद विभाग खुद सपर्क कर जगह चिन्हित कर शिकायत का निस्तारण करेगा , इससे लोगो का समय बचेगा और शिकायत पर संज्ञान लेकर उसको 24 घंटे की भीतर हल करेगा।

ग्रेटर नॉएडा : गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए इंडियन ऑयल ने जिला प्रशासन से की शिकायत

गौतमबुद्ध नगर – शहर में अवैध रिफलिंग का धंधा जोरों पर चल रहा है। इसी के मद्देनजर इंडियन ऑयल ने जिला प्रशासन से शिकायत की है। कंपनी की रिपोर्ट में लिखा है कि एलपीजी के घरेलू सिलिंडर का इस्तेमाल अवैध रिफलिंग में किया जा रहा है। इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है।शहर के छोटे बाजारों से लेकर गली-मोहल्ले में ऐसी कई दुकानें हैं जहां घरेलू सिलिंडर से 5 किलो वाले सिलिंडर में अवैध रूप से रसोई गैस भरी जाती है। इनमें कई सिलिंडर आईएसआई के पैमानों पर खरे नहीं उतरते। गैस की चोरी होने के अलावा ऐसे सिलिंडर हादसे का सबब भी बनते हैं। यह देखते हुए एलपीजी कंपनी ने जिला प्रशासन को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। इसमें लिखा है कि जिले में धड़ल्ले से यह गोरखधंधा चल रहा है। इससे गैस चोरी के मामले बढ़ रहे हैं। गैस चोरी रोकने के लिए इस धंधे को बंद कराना जरूरी है। कंपनी की लिखित शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने संबंधित विभाग को अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि टीम गठित की जा रही है। इसके बाद छापेमारी के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

दादरी : निकाय चुनाव में प्रत्याशी के हर खर ्चे पर उड़नदस्ते टीम की होगी नजर

दादरी – अब की बार निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के आय-व्यय पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारी ने उड़नदस्ता टीम का गठन किया है जो हर प्रत्याशी पर नजर रखेगा। डीएम बीएन सिंह ने दादरी नगर पालिका के लिए छह सदस्यीय उड़नदस्ता टीम बनाई गई है। जबकि नगर पंचायतों के लिए 3 सदस्यीय टीमें बनाई गई हैं। अगर किसी ने समय सीमा से अधिक खर्च किया तो उसके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा।नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन हर घटना पर नजर बनाए हुए है। जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने आय-व्यय पर नजर रखने के लिए टीमों का गठन कर दिया है। दादरी नगर पालिका के लिए छह सदस्यीय टीम बनाई गई है। इसमें 5 अधिकारी नोएडा प्राधिकरण के हैं। इसके अलावा दनकौर, बिलासपुर, जेवर, रबूपुरा व जहांगीरपुर के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है।वीडियो टीमें भी बनाईं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने वीडियो टीम भी बनाई है। इनका गठन तहसील के हिसाब से किया गया है। तीनों तहसीलों में दो-दो टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें मतदाताओं में धन बांटने, उनको प्रलोभन देकर अपने पाले में करने, तय सीमा से अधिक खर्च करने आदि पर नजर रखेंगी। कौन प्रत्याशी कितना पैसा खर्च कर रहा है, इसका हिसाब रखा जा रहा है। कौन कितना कर सकता है खर्चचुनाव आयोग के नियमों के अनुसार, दादरी नगर पालिका का अध्यक्ष अपने चुनाव में 6 लाख रुपये खर्च कर सकत है। जबकि सदस्य 1.5 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं। इकसे अलावा नगर पंचायत अध्यक्ष 1.5 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं, जबकि सदस्यों को 30 हजार रुपये खर्च करने की सीमा तय की गई है। इससे अधिक अगर किसी ने खर्च किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अगले साल से ग्रेटर नॉएडा निवासियों को मिलन े लगेगा गंगाजल, प्राधिकरण ने शुरू किया कार्य !

ग्रेटर नोएडा – ग्रेटर नॉएडावासियो के स्वास्थ के लिए अच्छी खबर है जल्द ही पीने के लिए शुद्ध गंगा जल मिलेगा , जल्द ही गंगाजल की ये परियोजना चालू हो जाएगी , और एक साल के अंदर ये परियोजना बनकर तैयार हो जाएगी , गंगाजल लाने की परियोजना पर प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। पल्ला गांव में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण शुरू हो गया है और देहरे से पल्ला तक पाइप लाइन बिछाने का काम भी जारी है।ग्रेटर नोएडा में गंगाजल लाने की परियोजना पर एक दशक पूर्व काम शुरू हुआ था। परियोजना के लिए देहरे से लेकर पल्ला गांव तक जमीन अधिग्रहण का काम वर्ष 2007 में ही पूरा कर लिया गया था। किसान योजना में रोड़ा डाल रहे थे। वे बढ़ी दरों पर मुआवजे की मांग कर रहे थे। पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण परियोजना से प्रभावित किसानों को 64 फीसदी दरें बढ़ाकर मुआवजा देने के लिए सहमत हो गया है। इसके बाद से किसान निर्माण कार्य में बाधा नहीं डाल रहे हैं। एनटीपीसी के पास गंग नहर से गंगाजल ग्रेटर नोएडा लाया जाएगा। गंगनहर पर देहरे के पास प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है। पल्ला गांव में 210 एमएलडी का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जा रहा है। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि परियोजना को अगले वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा और अगले वर्ष ही शहर के नागरिकों को गंगाजल मिलना शुरू हो जाएगा।

दादरी : बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में आए हिन्दू संगठन

दादरी – निकाय चुनाव में मतदान की तारीख के साथ अब राजनीती खेल भी चालू हो हो गया है। किस पार्टी को समर्थन देना है किस पार्टी के लोगो को अपने खेमे में शामिल करना है ,और किस की वोट काटनी है अब हर जीत की बिसात बैठना चालू हो गया है। अब बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में कुछ हिन्दू संघठन भी समर्थन में आ गए है। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने दादरी में संगठन के दफ्तर पर बैठक की। इसमें वाहिनी के जिलाध्यक्ष चैनपाल प्रधान ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी नगर निकाय का चुनाव लड़ रही है। सभी कार्यकर्ताओं को नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जुट जाना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से दादरी नगर पालिका परिषद समेत जिले की पांचों नगर पंचायत में कमल खिलाने का आह्वान किया। इस दौरान सुशील ठाकुर, एनके शर्मा, डॉ़ अमित मावी, सुरेंद्र चावड़ा, नवीन शर्मा, धर्मेंद्र भाटी, राहुल राणा, मोहित, संदीप नागर, मनीष भाटी ,योगराज मौजूद रहे।

दादरी : चुनाव प्रचार से सड़क पर बनी जाम की स् थिति

दादरी – जैसे -जैसे मतदान तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे निकाय चुनाव में प्रचार बढ़ता जा रहा है , और सभीपार्टियों के प्रत्याशी पुरे जोरशोर से प्रचार करने में जुट गए है , जिससे निकाय चुनाव के मद्देनजर चल रहे प्रचार से दादरी में फिर जाम की स्थिति बनने लगी है। जीटी रोड पर सभी प्रमुख प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय बनने से कार्यकर्ताओं का आना-जाना बढ़ गया है। चुनाव प्रचार के लिए पार्टियों के कार्यकर्ता सुबह से ही जुटने लगते हैं। उनके वाहन सड़क पर खड़े होने से जाम लगने लगता है। जीटी रोड पर बीजेपी प्रत्याशी गीता पंडित, आरएलडी प्रत्याशी आजाद मलिक, बसपा प्रत्याशी अयूब मलिक और निर्दलीय प्रत्याशी प्रेम चंद शर्मा का चुनाव कार्यालय खुला है। वहीं, रेलवे रोड पर कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पा भाटी और सपा प्रत्याशी मनोज गोयल का कार्यालय है।