Daily Archive: November 14, 2017

फादर एग्नेल स्कूल में धूम-धाम से मना बाल दि वस, शिक्षकों ने प्रस्तुत किये कार्यक्रम !

बाल दिवस के अवसर पर आज ग्रेटर नोएडा में स्थित फादर एग्नेल स्कूल के बच्चों ने बड़ी धूमधाम से बाल दिवस मनाया | इस कार्यक्रम में कई भव्य सांस्कृतिक नृत्य और अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए | साथ ही शिक्षकों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम में हिस्सा लिया | वही शिक्षकों ने इस कार्यक्रम में बच्चों को लुभाने हेतु अनेक नृत्य प्रस्तुत किए । "बच्चों का जीवन अनमोल है कहकर" एक कव्वाली गाई गई। बाल दिवस कार्यक्रम में फादर एग्नेल स्कूल के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को उपहार दिए गए | विद्यालय के मैनेजर फादर बैंटो ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बच्चो को बाल दिवस के बारे बताया | साथ ही उन्होंने चाचा नेहरू के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं।

शैलेन्द्र भाटिया को ‘तथागत विशिष्ट सृजन स म्मान

शैलेन्द्र भाटिया को ‘तथागत विशिष्ट सृजन सम्मान’

पी सी एस अधिकारी और यमुना विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र भाटिया को साहित्य के क्षेत्र में योगदान के लिए ‘तथागत विशिष्ट सृजन सम्मान’ कल एक समारोह में प्रदान किया गया। यह सम्मान सिद्धार्थनगर के इटवा में ‘सिद्धार्थ तथागत कला साहित्य संस्था’ द्वारा आयोजित ‘अंतरास्ट्रीय तथागत सृजन सम्मान समारोह-2017’ में प्रदान किया गया। यह सम्मान उनकी कृति ‘सफ़ेद कागज़’ के लिए दिया गया।यह सम्मान डॉ दरखसा अंदराबी चेयरमैन केन्द्रीय वक़्फ़ बोर्ड, डॉ राजेन्द्र परदेसी वरिष्ठ साहित्यकार, प्रो सरन घई अध्यक्ष विश्व हिन्दी संस्थान ,डॉ भास्कर शर्मा ने प्रदान किये। ज्ञातव्य हो की श्री भाटिया की कविता संग्रह’सफेद कागज़’ के विमोचन इस अगस्त महीने में राज्यपाल श्री राम नाईक ने किया था। रोजमर्रा की जिंदगी पर आधारित कविताओ का इस संग्रह को नई पहल संस्था में भी लोकार्पित किया गया था। श्री भाटिया को गत वर्ष लोकसेवा क्षेत्र में शोभना सम्मान दिया गया था।

गौतम बुद्ध नगर के दादरी क्षेत्र में खाद्य विभाग की छापेमारी

गौतम बुद्ध नगर में खाद्य सामग्रियों में मिलावट की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन ने एक अभियान चलाया | खाद्य सामग्री में मिलावट रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दादरी क्षेत्र में छापेमारी की। टीम ने दुकानों से खाद्य सामग्री के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेजे हैं। टीम ने चिपियाना में एकम कोर, बांके बिहारी एरोमेटिक, मामा भांजा स्वीट सादोपुर, आरके डिपार्टमेंटल स्टोर बादलपुर पर जांच कर नमूने एकत्र किए। विभागीय अधिकारियों के अनुसार प्रथम दृष्टया खाद्य सामग्री की बिक्री मानक के अनुरूप मिली है। नमूने की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किया वर् ल्ड रोड मीटिंग 2017 का उद्धघाटन

केंद्रीय मंत्री नितिन गणकरी द्वारा आज इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में आईआरएफ वर्ल्ड रोड मीटिंग 2017 का उदघाटन किया गया ।