Daily Archive: November 13, 2017

NAVRATAN FOUNDATIONS SEEKS HELP TO MARRY OFF POOR AND SPECIAL GIRL

एक अत्यंत आर्थिक एवं शारीरिक रूप से कमजोर परिवार विहीन स्नातक कन्या के विवाह हेतु सहयोग के लिए

नवरत्न फाउंडेशन्स ने 24 नवम्बर को एक अनाथ बिटिया के विवाह की पूर्णतया जिम्मेदारी ली है. अर्चना को अपने माता पिता एवं परिवार की कोई जानकारी नहीं है .

उसको बचपन में ही पोलियो हो गया था जिसके कारण वोह चल फिरने में असमर्थ सी हो गयी थी. उसका एक सहारा एक अत्यंत गरीब परिवार था जहां वो पली और बड़ी हुई. कम सुविधाओं एवं विषम परिस्थितयों में उसने हार नहीं मानी और अपनी शिक्षा जारी रखी.

अर्चना करीब 8 वर्ष नवरत्न के सपर्क आयी और हालत और जीने की जिजीविषा को देखते हुए नवरत्न ने चिकित्सों के सलाह पर चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में इलाज़ कराया तथा ऑपरेशन के बाद अर्चना अब बिना किसी सहारे के चलती फिरती है.

इसके साथ अर्चना ने अपनी शिक्षा की ललक के साथ विज्ञानं में डिग्री हासिल की.

अब अर्चना अपना घर बसाना चाहती है और उसको अपनाने को दनकौर तहसील का एक अच्छा किसान परिवार तैयार हो गया है. उसके होने वाले स्वसुर भारतीय फौज में कार्यरत हैं और उनका बड़ा शिक्षित बेटा इनकी खेती का कार्य सम्हालता है. अर्चना विवाह उपरांत अपने ग्राम में बच्चो की पढाई का जिम्मा लेना चाहती है.

नवरत्न अर्चना का शुभ विवाह ऐसे करना चाहता है जैसे हम अपने बेटी करते हैं. इसमें आप सब के सहयोग की आवश्यकता है. इस सामजिक पवित्र यज्ञ में आप सबकी आहुति की अपेक्षा है

आप से निवेदन है की आप किसी भी रूप में सहयोग करें और आप हमसे संपर्क करें ताकि इस विवाह तो भव्य रूप से सफल बना कर अर्चना के वैवाहिक जीवन को सुखमय बना सकें.

आपका धन्यावद एवं आभार

नवरत्न परिवार
9818700814.]

ग्रेटर नोएडा: अजायबपुर रेलवे स्टेशन के नि कट फाटक पर एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

ग्रेटर नोएडा: अजायबपुर रेलवे स्टेशन के निकट फाटक पर एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

Ryanites Emerge bagged 2nd Position in Expressions 2017

Students from Ryan International School, Greater Noida emerged as winners in most of the categories in the Expressions annual competition held at Somerville School, Greater Noida which saw participation from schools from Noida & Greater Noida and bagged the second position in the competition. Students participated various categories, namely Brain Teasers, on the sport painting competition, it based competitions and western music categories and bagged numerous prizes. Results of expressions -2017 as follows:

Brain Teasers –1st Prize, On the spot Painting – 1st Prize, Western Music ( Solo Female) 1st Prize, Western Music ( Male) 3rd Prize, Western Music ( Group Song) 3rd Prize, Western Music ( Duet) 3rd Prize, Stick Finger animation –1st Prize, IT Quiz – 2nd Prize, Clay Modeling – 3rd Prize, Science Showdown Quiz- 3rd Prize.

The School Principal congratulated and appreciated all the students for their wonderful performance and motivated them for their future endeavors.

एफी-साईकल प्रतियोगिता में गलगोटिया काॅलि ज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी की जायकलै स एफी साईकल टीम का शानदार प्रदर्शन ।

पंजाब की लवली यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्तर की पांच दिवसीय (सेई.एनआईएस) एफी-साईकल
प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में गलगोटिया काॅलिज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी की जायकलैस एफी साईकल टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। इस प्रतियोगिता में देश भर से 113 टीमों ने भाग लिया। इंडोरैंश टूरनामेंट में गलगोटिया की
जायकलैस टीम प्रथम स्थान पर रही। और प्रतियोगिता के फाईनल में दूसरा स्थान प्राप्त किया। रेस के दोरान एफी-साईकल के दोनो चालक सौरव और प्रत्यूश ने मात्र 75 मिनट में 16 लैप्स की दूरी को 35 किमी0 की रफतार से पूरा करते हुए दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिसमें टीम को एक लाख पाँच हजार रूपये की धनराशि के साथ मेडल और सर्टीफिकेटस दिये गए। दस हजार रूपये का वूमैन्स अवार्ड भी गलगोटिया टीम जायकलैस की कप्तान कुमारी शर्मिष्ठा के नाम रहा।टीम के सभी सदस्यों का आत्म विश्वास और उत्साह देखते ही बन रहा था। टीम के उपकप्तान रजनीश ने कहा की इस एफी-साईकल का निर्माण उच्चकोटी की गुणवत्ता के साथ, साथ प्रर्यावरण की सुरक्षा को ध्यान मंे रखते हुए किया गया है। टीम के मेंटोर जे0के0 यादव और प्रदीप कुमार बसंतवानी ने इस एफी-साईकल के निर्माण के समय सभी स्तरों की जांच करते हुए तकनीकि रूप से टीम की सहायता की। टीम की सफलता पर काॅलिज के सी0इर्0ओ0 धु्रव गलगोटिया ने टीम को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है |