Daily Archive: November 7, 2017

आॅटो एक्सपो 2018 को सफल बनाने के लिए डीएम बीए न सिंह ने अधिकारियो को दिए दिशा निर्देश

गौतमबुद्ध नगर – हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आगामी 7 फरवरी से 14 फरवरी तक एक्सपो मार्ट ग्रैटर नोएडा में आॅटो एक्सपो 2018 का आयोजन किया जायेगा। इसे सफल बनाने के उद्देश्य से कलैक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी। इस अवसर पर आॅटो एक्सपो 2018 के आयोजन के सम्बन्ध मे सोसाइटी आॅफ इण्डियन आॅटो मैन्यूफैक्चरर्स के प्रतिनिधियांे के द्वारा आॅटो एक्सपो आयोजन के सम्बन्ध मे कम्प्यूटर डिस्प्ले के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध करायी गयी।
डीएम बीएन सिंह ने इस अवसर पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि यह एक अंर्तराष्ट्रीय मेला है और प्रत्येक वर्ष आॅटो एक्सपो का आयोजन जनपद में किया जाता है। अतः सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा समय रहते अपनी सभी तैयारिया पूर्ण कर ली जाये और यह भी देख लिया जाये विगत वर्षो में आयोजन के आधार पर यदि कोई कार्य किया जाना आवश्यक है, तो उसके सम्बन्ध मे भी कार्य योजना बना कर उसे अन्तिम रूप प्रदान किया जायें।
आॅटो एक्सपो आयोजन के सम्बन्ध में पार्किंग, आॅटो तथा टैक्सी स्टैण्ड बनाये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियांे के द्वारा स्थलीय निरीक्षण करते हुये उसे तैयार करने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि आयोजन में बाहर के देशांे के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे, उन्हें एक्सपो मार्ट तक आने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे़। इसके लिए सम्बन्धित मार्गो पर सकेंत चिन्ह एवं होर्डिग की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आॅटो एक्सपो प्रदेश के विकास माॅडल कार्य करने के उद्देश्य से प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा प्रदेश के औद्योगिक विकास माॅडल की स्लाईड तैयार कर आयोजन के समय इसका संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। डीएम ने यह भी कहा कि आॅटो एक्सपो आयोजन के सम्बन्ध मे विद्दुत आपूर्ति, अग्निशमन, स्वास्थय सेवाऐं, लाईसेंस एवं उत्पाद कर, व्यापार कर आदि से सम्बन्धित जो विभागीय अधिकारी है, उनके द्वारा भी अपनी समस्त विभागीय तैयारियाॅ पूर्ण करने की कार्यवाही की जाये। सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित पुलिस विभाग के अधिकारियों के द्वारा एक कार्य योजना तैयार करते हुये उसे अन्तिम रूप प्रदान किया जाये। डीएम ने यह भी कहा कि आॅटो एक्सपो आयोजन के सम्बन्ध में जो सम्बन्धित विभागीय अधिकारी है, वह इस आयोजन के सम्बन्ध में विभागीय नोडल अधिकारी नामित करते हुये उसकी सूचना आॅटो एक्सपो मार्ट के अधिकारियों को उपलब्ध करायेगें।
आयोजित बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, उपजिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ अनुराग भार्गव, पुलिस अधीक्षक यातायात ए के झाॅ, सोसाईटी आॅफ इण्डियन आॅटो मोबाईल मैन्यूफैक्चरर्स के प्रतिनिधिगण तथा इण्डियन एक्सपो मार्ट के अधिकारियो ने भी भाग लिया,

आईईसी कॉलेज में मेगा जॉब फेयर का आयोजन, 2000 छ ात्रों को मिलेगी नौकरी !

ग्रेटर नॉएडा (07/11/2017)

नॉलेज पार्क में स्थित आईईसी कॉलेज में 7 एवं 8 नवंबर को मेगा जॉब फेयर का आयोजन एनेवलर रिक्ररुट्मैंट सोल्युशंस के सौजन्य से किया जा रहा है। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर भानु सागर एवं प्रोफेसर सुनील कुमार ने बताया कि दो दिवसीय जॉब फेयर में देश की नामी गिरामी 37 कंपनियां संस्थान में छात्रों की प्रतिभा का आंकलन करेगी। जॉब फेयर में 2016ए 2017 एवं 2018 के पास आउट इंजीनियरिंगएमैनेजमेंट एवं सभी ग्रेजुएट शामिल हो सकते हैं। सभी छात्र ऑनलाइन पंजीकरण करके जॉब फेयर में शामिल हो सकते हैं। लगभग 1500 विद्यार्थी इस जॉब फेयर में शामिल होंगे।

जॉब फेयर में अमेजनएटेक महिंद्रा एशेरखानए पॉलिसी बाजारए राठी ग्रुपए वैदिक सॉफ्ट एभीलवाड़ा ग्रुप जैसी अनेकों कंपनियों के एचआर हैड शामिल होंगे। संस्थान के प्लेसमेंट अधिकारी प्रोफेसर शरद माहेश्वरी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में ऐसा प्रथम जॉब फेयर आयोजित हो रहा है। इस रोजगार मेले में आईईसी एक वैन्यु एवं हास्पटिलटी सहयोगी है। कुल 2000 से अधिक रिक्तियों के लिए कंपनियां छात्रों को नियुक्त करेगी।

सीबीएसई नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट : एस्टर प ब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा जीत दर्ज कर अण्डर 19 क ्वार्टर फाइनल में पहुंचा ।

आशीष केडिया (07/11/2017)

एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएड़ा में सी0बी0एस0ई0 द्वारा प्रायोजित (20) बीसवें राष्ट्रीय फुटबाल सत्रह एवं उन्नीस आयु संवर्गीय प्रतियोगिता में 6 नवंबर सोमवार को 3 मैदान (एस्टर ग्रींस, एस्टर मेडोज, ग्रेटर नोएडा स्टेडियम) पर कुल 21 मैच खेले गए। अलवर पब्लिक स्कूल राजस्थान ने, सनराइज इंग्लिश प्राइवेट स्कूल अबु धावी के खिलाफ सर्वाधिक 6 गोल दागे। अलवर पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी विशाल एवं हार्दिक ने 2-2 गोल दागे। जबकि सर्वाधिक व्यक्तिगत 3-3 गोल सैनिक स्कूल पुंग्लवा के खिलाडी इनकोटा एवं नेवी चिल्ड्रेन स्कूल विशाखापटनम के विशाल ठाकुर द्वारा दागे गए।


4 दिनों तक खेले गए मैंचों से क्वार्टर फाइनल में पहुँचने वाली चारों पूलों की टीमों की उपलब्धि एवं स्थान निम्नवत है-

अंडर 17 वर्ग :

पूल-। – अलवर पब्लिक स्कुूल राजस्थान 12 अंक – एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा 9 अंक

पूल-ठ – ममता माॅडर्न पब्लिक स्कूल नई दिल्ली- 7 अंक – सेंट पाल माडर्न स्कूल झारखंड 7 अंक

पूल-ब् – इण्डियन स्कूल अलगबरा ओमान – 6 अंक विश्वास नव शारदा पब्लिक स्कूल हरियाणा – 6 अंक

पूल-क् – चितकारा इण्टर नेशनल स्कूल 13 अंक – सैनिक स्कूल पुंग्लवा – 9

अंडर 19 वर्ग :

पूल-। – एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा 12 अंक – दीवान पब्लिक स्कूल गाजियाबाद 6 अंक

पूल-ठ – रेयाॅन इन्टरनेशनल स्कूल, नेवी मुंबई 9 अंक – सेट एक्सवर स्कूल, हजारीबाग झारखण्ड – 6 अंक

पूल-ब् – एम0ई0एस0 इडियन स्कूल, दोहा, कतर 9 अंक – इण्डियन स्कूल मुस्कट (ओमान) 6 अंक

पूल-क् – ममता माॅडर्न सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल, नई दिल्ली 12 अंक – चितकारा इन्टरनेशनल स्कूल चंडीगढ़ 12 अंक

मंगलवार अपराहृन तक खेले गए मैचों में 17 आायु वर्ग में सैनिक स्कूल पंुग्लवा ने एम0ई0एस0 इण्डियन स्कूल दोहा कतर को 3-1 से, राव पह्लाद सिंह सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल महेन्द्रगढ़ ने अबु धावी इण्डियन स्कूल को 1-0 से एवं एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने केरला इंग्लिस मीडियम स्कूल उडीसा को 7-0 पराजित किया। इसके अलावा भी कई मैच जारी रहे।

दादरी : निकाय चुनाव में सपा नेता बसपा का दि ल से कर रहे है प्रचार

ग्रेटर नोएडा : प्यार और जंग में सब कुछ जायज है ऐसा ही निकाय चुनाव में अजब-गजब नजारे देखने को मिल रहे हैं। यहां सपा के एक नेता ने बसपा के प्रत्याशी को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चर्चा है कि सपा के नेता ने बसपा के प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा के एक फाइव स्टार होटल में पार्टी दी और कैश बांटा। हाल ही में बसपा ने अय्यूब मलिक को दादरी नगर पालिका परिषद के लिए टिकट दिया है। बीजेपी के बागी और सपा उम्मीदवार मनोज गोयल को अय्यूब मलिक अपने पक्ष में मान रहे हैं। मजेदार बात ये है कि अय्यूब के पक्ष में समाजवादी पार्टी के एक नेता भी खुलकर मैदान में उतर गए हैं। और सपा नेता मनोज गोयल बसपा उमीदवार का खुलकर प्रचार भी कर रहे है। सपा की जिला कार्यकारिणी के सदस्य शुक्रवार रात वोट दिलाने का दावा करने वाले ठेकेदारों को लेकर ग्रेटर नोएडा के एक फाइव स्टार होटल में पहुंचे। होटल में ठेकेदारों की जमकर सेवा की गई। ठेकेदारों ने भी उन्हें अय्यूब के पक्ष में माहौल बनाने का भरोसा दिया। इस मामले में सपा के दादरी विधानसभा प्रभारी बचन भाटी ने कहा है कि बसपा प्रत्याशी का फेवर करने वाले सपा नेता के बारे में जानकारी मिली है। इसके बारे में वह जांच कराएंगे। अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो संबंधित नेता के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

2019 तक कर्ज मुक्त होगा यमुना प्राधिकरण

ग्रेटर नॉएडा- यमुना प्राधिकरण पिछले कई साल से कर्ज के बोझ में डूबा हुआ था, गेर्टर नॉएडा प्राधिकरण पर लगभग 3556 हज़ार करोड़ रुपये का कर्ज था जो दिन पर दिन बढ़ता जा रहा था। और प्राधिकरण कर्ज के बोझ को कम करने के लिए काफी प्रयास भी कर रहा है। और आखिरकार यमुना प्राधिकरण ने चालू वित् वर्ष में 12 सौ करोड़ रुपये का कर्ज कम किया है और प्राधिकरण का लक्ष्य है की 2019 तक पूरा कर्ज मुक्त हो जाए।
यमुना प्राधिकरण के सीईओ, डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया की प्राधिकरण पर पर मार्च में 3556 करोड़ रुपये का कर्ज था , और अक्टूबर में कर्ज घटकर 2358 करोड़ पर आ गयी है। आवंटियों से बकाया वसूली के साथ विभिन योजनाओ में भूखंड आवंटन से प्राधिकरण ने रकम एकत्र का बेंको का कर्ज चुकाया है। और 21 हज़ार भूखंड योजना के आवंटियों से प्राधिकरण को काफी रकम मिली है। इसके बावजूद प्राधिकरण मार्च 2018 तक दो हज़ार करोड़ रुपये व् 2019 तक इससे पूरी तरह से मुक्त का लक्ष्य बनाकर काम कर रहा है.

जेवर : पुलिस ने पुलिस ने चलाया धरपकड़ अभिया न, शराब तस्कर को पकड़ा

जेवर – उत्तर प्रदेश में जब से नगर निकाय के चुनाव् की घोसणा हुई है तब से शराब तस्करो की चांदी हो गयी है और पुलिस भी शराब तस्करो पर नकेल कसने में कोई कसर नहीं कर रही है। पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ अभियान के आधार पर चेकिंग के दौरान एक शराबतस्कर को पकड़ा। जिसके पास से पुलिस ने हरियाणा ब्रांड की 195 देसी पव्वे शराब बरामद की , आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया की ये शराब चुनाव में सप्लाई करने जा रहा था। ये अभी नहीं बताया की नेता के इसारे पर शराब सप्लाई कर था।

वेतन मांगने पर कर्मचारियों को कम्पनी से ब ाहर निकाला

ग्रेटर नॉएडा – सूरज पुर स्थित नामचीन कम्पनी मोजर बियर के प्रबंधन ने कर्मचारियों को बाहर निकल दिया , इस से नाराज कर्मचारियों ने गेट पर ही बैठकर कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और काम पर वापस लेने का का दवाब बनाया , कर्मचारियों ने जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई। कम्पनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया की फैक्ट्री के अंदर ऑप्टिकल लाइन में काम करते है। तीन दिन पहले जनरेटर में तेल बदलने के नाम पर सभी कर्मचारियों को छुट्टी कर दी थी लेकिन हम तीन दिन से रोज कपंनी में आते है टी गेट से वापस कर दिया जाता है. और कम्पनी के गेट पर आज एक नोटिस लगाकर काम पर वापस लेने से मना कर दिया है और हमें तीन महीने से वेतन भी नहीं मिला है। कम्पनी के प्रबधन हम से बात करने को तैयार नहीं है. कर्मचारी कम्पनी के गेट के बहार तीन दिन से बैठे है ,वही प्रबधन ने जिला प्रशासन से दो दिन का समय माँगा है।

जी बी नगर के डान्स खिलाड़ियों ने 15 गोल्ड , 9 सिल्वर , 4 ब्रॉंज़ मेडल कुल 27 पदक !

28,29 अक्टूबर को मेरठ स्थित बी आई टी ग्लोबल स्कूल मेरठ में उत्तर प्रदेश स्टेट डान्स स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2017 का आयोजन उत्तर प्रदेश डान्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन के माध्यम से किया गया , बालक व बालिकाओ में के भिन्न भिन्न आयुवर्गों व। भिन्न डान्स स्टाइल में कानपुर , गौरखपुर , लखनऊ , बनारस , आगरा , मथुरा , बरेली , मुरादाबाद , अमरोहा , ग़ाज़ियाबाद , मेरठ , मुज़फ़्फ़रनगर , गौतमबुद्ध नगर आदि जिलो से चयनित लगभग 200 डान्स खिलाड़ियों ने भागीदारी की थी । खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु डान्स इण्डिया डान्स जी चैनल फ़ेम कमलेश पटेल , इण्डिया गॉट टैलेंट सोनी चैनल फ़ेम धवल खत्री व वर्ल्ड योग चैम्पियन व सोनी चैनल फ़ेम तेजस्वी शर्मा , टोलीवुड फ़िल्म कोरियोग्राफ़र प्रकाश सिन्हा जी उपस्थित रहे ।

जी बी नगर के 36 डान्स खिलाड़ियों ने सोलो डान्स में अलग अलग डान्स स्टाइल जैसे हिप हॉप , फ़्री स्टाइल , कंटपरेरी , बॉलीवुड , सेमी क्लासिकल , फ़ोक डान्स , क्लासिकल डान्स में बालक व बालिकाओ ने अपने अपने आयु वर्गों में अंडर 6, 6-8, 8-10 , 10-13 , 13-15 , 15-17, 17-19 , 19 अबव एकल में 15 गोल्ड , 9 सिल्वर , 5 ब्रॉंज़ मेडल जीत कुल 29 पदक जीतकर जिले का दबदब क़ायम किया ।
डान्स स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण यू पी डान्सिंग सुपर मोम प्रतियोगिता रही जिसमें अलग अलग जिलो से 10 से अधिक मम्मियो ने बेहतरीन प्रस्तुति दी जिसमें ग्रेटर नॉएडा निवासी
डान्सिंग सुपर मोम प्रतियोगिता में " श्रीमती पारुल कोलेवारा ( आमिक्रान 3 ग्रेटर नॉएडा ) ने " ( ब्रॉंज़ मेडल ) जीतकर जिले का नाम रोशन किया । साथ ही दादरी निवासी श्रीमती रिचा शर्मा ने " चौथा " स्थान प्राप्त किया
अंडर 10 डूएट डान्स ( डबल )
दूसरा स्थान – गोरमा वंचू ( रायन इंटरनेशनल स्कूल ) व लावण्या वंचू ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) ।

तीसरा स्थान – जिया शर्मा ( जी डी गोइनका ) , प्रियांशी खजूरिया ( फ़ादर एग्नल स्कूल )

10-14 आयु वर्ग डूएट डान्स ( डबल )
प्रथम स्थान – रायन इंटरनेशनल स्कूल से
हर्षिता खुराना व सुहानी यादव ।

एकल ( सोलो डान्स ) पदक विजेता डान्स खिलाड़ी इस प्रकार है ।

१- शारान्या विशाल ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) अंडर 6 – बोलीवुड डान्स – ( सिल्वर मेडल )
२- ऋषिता सिंह ( डी एल एफ वर्ल्ड स्कूल ) ( 6-8 ) ( गोल्ड मेडल -बोलीवुड डान्स )
३- अंशिका श्रीवास्तव ( ग्रेटर नॉएडा वर्ल्ड स्कूल ) ( 8-10 ) फ़्री स्टाइल डान्स में (सिल्वर मेडल ) ।
४- गोरमा वंचू ( रायन इंटरनेशनल स्कूल ) सेमीक्लासिकल डान्स में गोल्ड मेडल ।।
५- लविशा पुण्डीर ( कौशल्या वर्ल्ड स्कूल ) फ़्रीस्टाइल ( सिल्वर मेडल )
६- लावण्या वंचू ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) क्लासिकल डान्स में ( गोल्ड मेडल )।
७- तेजस्वी श्रीवास्तव ( सेण्ट जोज़फ़ स्कूल ) बोलीवुड डान्स में ( गोल्ड मेडल ) ।
८- रितिका शर्मा ( सेण्ट जोजफ स्कूल ) फ़ोक डान्स में ( गोल्ड मेडल )
९- रिया वी सिंह ( ज्ञान श्री स्कूल नॉएडा ) क्लासिकल डान्स ( गोल्ड मेडल ) ।
१०- याशिता श्रीवास्तव ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) 10-13 – क्लासिकल डान्स में ( गोल्ड मेडल ) ।
११- प्रांजलि पाण्डेय ( सेण्ट जोज़फ़ स्कूल ) फ़ोक डान्स में ( गोल्ड मेडल ) ।
१२ – गहना श्रीवास्तव ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) क्लासिकल डान्स में ( सिल्वर मेडल )
१३- अक्षिता शर्मा ( उर्शलाईन कॉन्वेंट स्कूल ) बोलिवुड डान्स में ( ( गोल्ड मेडल ) ।
१४- टूपूर मिश्रा ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) क्लासिकल डान्स में – ( गोल्ड मेडल )
१५- अवनि शर्मा ( उर्शलाईन कॉन्वेंट स्कूल ) फ़ोक डान्स में –
( गोल्ड मेडल ) ।
१६- मुस्कान कुमारी ( मॉडर्न स्कूल ) ( सिल्वर मेडल )
१७- शाईना साहू ( जेपी इंटरनेशनल स्कूल ) ( 10-13 ) हिपहाप ( सिल्वर मेडल )
१८- राशि सिंह ( डी एल एफ स्कूल ) ( ब्रॉंज़ मेडल )
१९- नेंसी प्रसाद ( केम्ब्रिज स्कूल ) क्लासिकल डान्स
( सिल्वर मेडल )
२०- शुभम कुमार सिंह ( सेण्ट जोज़फ़ स्कूल ) फ़्री स्टाइल डान्स में ( सिल्वर मेडल ) ।
२१- हर्षिता खुराना ( रायन इंटरनेशनल स्कूल ) हिप हॉप डान्स में गोल्ड मेडल
२२- अरनवी श्रीवास्तव ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ) हिपहॉप व क्लासिकल डान्स में ( गोल्ड मेडल )
२३- सुहानी यादव ( रायन इंटरनेशनल स्कूल ) हिपहाप डान्स में – ( गोल्ड मेडल )
२४- आदित्य राज यादव ( रायन इंटरनेशनल स्कूल ) हिपहॉप डान्स में ( ब्रॉंज़ मेडल ) ।
२५- शुभांगी शर्मा ( रामईश इंटरनेशनल स्कूल ) 19 अबव बोलीवुड व कंटपरेरी डान्स में ( गोल्ड मेडल )
२६- निकीता साईनाथ ( ईशान इंस्टीट्यूशन ) 17-19 फ़्री स्टाइल डान्स में डान्स ( सिल्वर मेडल )
संत विवेकानंद विधापीठ दनकोर से
२७- अल्तमश मालिक ( 13-15 ) हिपहॉप डान्स में ( ब्रॉंज़ मेडल )
२८- अनस मालिक ( 13-15 ) फ़्री स्टाइल डान्स में ( सिल्वर मेडल ) ।
२९- समीर सैफ़ी ( 10-13 ) हिपहाप डान्स ( ब्रॉंज़ मेडल )
डान्सिंग मोम श्रीमती पारुल कोरेवाला का चयन नेशनल डांसिंग सुपर मोम 2017-18 जनवरी के लिए हो चुका है ! बाकि सभी एकल व डबल विजेता खिलाड़ियों की विडीओ डान्स स्पोर्ट्स काउन्सिल ओफ इण्डिया की सिलेक्शन कमेटी को भेजी जाएगी । बेस्ट डान्स खिलाड़ियों को जनवरी में आयोजित होने वाली नेशनल डान्स स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2017-18 के लिए चयनित किया जाएगा ।