Daily Archive: September 11, 2017

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया तीन दि वसीय अन्त्योदय मेले का उद्घाटन।

जेवर -वर्तमान सरकार की संचालित योजनाओं को आम जन तक पहुॅचाने के उद्देश्य से जेवर ब्लाक के प्रागंण में शासन के दिशा निर्देशानुसार आयोजित तीन दिवसीय अन्त्योदय मेले एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन विधिवत् रूप फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर जेवर के मा0 विधायक धीरेन्द्र सिंह के कर कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होने अपने उद्बोधन में कहा कि तीन दिनों तक चलने वाला अन्त्योदय मेला सरकार की सचांलित योजनाओ को जन जन तक पहुॅचाने में कारगर सिद्ध होगा और मेले के माध्यम से जेवर की जनता को सचांलित योजनाओं का सीधा लाभ प्राप्त होगा।
श्री सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन कर स्थानीय जनता के स्वास्थ्य की जॉच, वीपी की जॉच एवं शुगर की जॉच एवं दवाईयों का वितरण कर सीधा लाभ प्रदान किया जा रहा है जो अपने आप में एक सराहनीय कदम है। इसीप्रकार विकास विभाग के माध्यम से अपने अपने स्टॉल लगाकर स्थानीय जनता को सीधे सरकार की योजनाओं से जोड़ने का अतुल्य प्रयास किया गया है। उन्होने यह भी कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशन में आधार कार्ड बनाये जाने की व्यवस्था, पात्र लाभार्थियों के ऑन लाईन आवेदन करने की व्यवस्था की गयी यह भी अच्छा कदम है जिससें सभी पात्र व्यक्तियों के द्वारा अपने आवेदन आयोजित मेले में ऑनलाइन किये जा सकते है। श्री सिंह के द्वारा लगाये गये सभी स्टॉलों का बहुत ही गहनता के साथ स्थलीय अवलोकन किया और अधिकारियों के द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की गयी।
श्री सिंह ने कहा कि मनुष्य के जीवन में स्वास्थय एवं शिक्षा का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है। अतः सभी जनसामान्य अपने बच्चों को शत् प्रतिशत स्कूल मे दाखिला कराते हुये शिक्षा ग्रहण कराये और सरकार की शिक्षा विभाग द्वारा सचांलित योजना का लाभ उठाये। उन्होंने जेवर विधान सभा क्षेत्र के समस्त वासियों का आहवान करते हुये कहा कि उनके द्वारा जेवर क्षेत्र के विकास के लिए कटीबद्ध रूप से प्रयास किये जा रहे और जनता को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द ही शासन से जेवर क्षेत्र के विकास के लिए पर्याप्त बजट पास कराकर जेवर क्षेत्र में विकास की लहर लायी जायेगी, और बेरोजगार युवक/युवतियो को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेगें।
उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि शासन के निर्देशन में जिला प्रशासन, सूचना अधिकारी एवं विकास विभाग के अधिकारियों के द्वारा बहुत ही सुसज्जित ढंग से अन्त्योदय मेले एवं प्रर्दशनी का आयोजन जेवर ब्लाक के प्रांगण में किया गया है यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। सभी विभागों के द्वारा बहुत ही आकर्षक ढंग से अपने स्टालों को सजाया गया है और सभी स्टालों पर जन सामान्य व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त हो रहीं है। उन्होनें कहा कि सूचना विभाग के माध्यम से पंडित दीन दयाल जी की जीवन एवं सरकार के विकास कार्यो के सम्बन्ध में बहुत ही आकर्षक रूप से चित्र प्रदर्शनी का भव्य आयोजन कर ऐतिहासिक कार्य किया गया है। जिसमें दर्शकों द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के महत्वपूर्ण चरित्र एवं संदेशों की गहन जानकारी प्राप्त की जा रही है।
परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार ने पं0 दीनदयाल जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुये मेले में उपस्थित दर्शकों को उनके बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे जनपद को ओडीएफ बनाना है और उसमें सभी जनता के सहयोग की आवश्यकता है, जिनके घरों में शौचालय नही है, वह सरकार से 12 हजार रूपये का अनुदान प्राप्त कर अपने शौचालय का निर्माण करा सकतें है। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया किया कि समाज के सभी व्यक्तियों को आगे आकर खुले में शौच की प्रथा पर अंकुश लगाना चाहिए, ताकि घातक बीमारियों से समाज को बचाया जा सकें।
मेले के उद्घाटन अवसर पर आदर्श कन्या इण्टर कॉलिज, कस्तूरबा गॉधी इण्टर कॉलिज व जनता इण्टर कॉलिज की प्रधानाचार्य के कुशल निर्देशन में स्कूली बच्चों के द्वारा सरस्वती वन्दना, स्वागत गीत तथा अन्य देश भक्ति पर कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुये दर्शकों का मन मोह लिया और बच्चों की कार्यक्रम की सभी के द्वारा भूरी भूरी प्रंशसा की गयी। आज के आयोजित मेले में 40 व्यक्तियो के आधार कार्ड बनाये गयेे वही दूसरी और श्रम विभाग के द्वारा 48 श्रमिकों का पंजीकरण किया गया। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगभग 95 लोगो की जॉच की गयी।
आयोजित मेले में जिला विकास अधिकारी डॉ रामआसरे, जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी डी0के0 सिंह, तहसलीदार अभय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी एस0के0 द्विवेदी, खण्ड विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार, सीडीपीओ संध्या सोनी, अन्य अधिकारियो तथा गणमान्य व्यक्तियो के द्वारा भाग लेकर मेले को सफल बनाया गया।
अन्त्योदय मेंले के मुख्य आकर्षणः-
1-सूचना विभाग के माध्यम से पंडित दीनदयाल जी के जीवन चरित्र एवं सरकार के 100 दिन विकास विषय पर आकर्षित चित्र प्रदर्शनी का किया गया आयोजन एवं योजनाओं की जानकारी के आम जनों तक पहुॅचाने के उद्देश्य से सॉस्कृतिक कार्यक्रम कराये गये।
2-स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन कर स्वास्थ्य की जॉच, बीपी जॉच एवं शुगर जॉच कर दवाईयों का किया गया वितरण।
3-स्कूली बच्चों द्वारा सॉस्कृतिक कार्यक्रम किये प्रस्तुत किये गये।
4-आधार कार्ड बनाये जाने के लिये कैम्प का हुआ आयोजन।
5-श्रम विभाग के द्वारा अपने स्टाल पर भवन निर्माण से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ मजदूरों को प्राप्त हो उसके लिये पंजीकरण के लिये कैम्प का आयोजन।
6-पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं से जोड़ने के लिये ब्लाक में ऑनलाईन आवेदन करने की दी गयी सुविधा।
7- पंचायत विभाग के माध्यम से एलईडी वैन द्वारा ओडीएफ के सम्बन्ध में किया गया जनसामान्य को जागरूक।

चार शातिर चोरो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के कासना थाना की पुलिस ने चार शातिर चोरो को मुखबिर की सूचना पर सेक्टर पाई 4 से गिरफ्तार कर जेल भेज गया । योगेन्द्र माहेश्वरी पुत्र सत्यप्रकाश निवासी मौ0 शिवपुरी कस्बा व थाना दादो अलीगढ, बब्लू पुत्र चरण सिहं निवासी भवानीपुर थाना दादो अलीगढ, मुकुंद पुत्र सुखराम बंजारा निवासी कासमपुर नगला थाना दादो अलीगढ और सतीश पुत्र नेत्रपाल अहेरिया निवासी मौ0 शिवपुरी कस्बा व थाना दादो अलीगढ के रहने वाले है इनके पास से सेक्टर पाई 4 में स्थित सोलर प्लांट से चोरी की गयी 32 सोलर प्लैट और बुलेरो पिकअप गाडी बरामद हुई है चारो चोर शातिर किस्म के अपराधी है इन चोरो द्वारा चोरी की गई प्लेटो की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख है।

जी.एल.बजाज संस्थान के एमबीए के छात्रों ने “व ूमेन सेल्फ डिफेंस एंड एम्पॉवरमेन्ट” विषय पर कार्यशाला का किया आयोजन

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित जी.एल.बजाज संस्थान में महिला सुरक्षा व सुद्रढ़ ता आधारित विषयों पर एमबीए विभाग के अचीवर्स क्लब के छात्रों ने " वूमेन सेल्फ डिफेंस एन्ड एम्पॉवरमेन्ट" विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया । कार्यक्रम का शुभारंभ सुनीती एसपी देहात गौतमबुद्ध नगर , काजल कपूर , ज्वाला महिला समिति प्रो. मुकुल गुप्ता, डीन प्रबंधन विभाग व डॉ. दीपा गुप्ता विभागाध्यक्ष एम्.बी.ए. विभाग ने माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वाजन कर के किया ।
इस अवसर पर एसपी देहात सुनीती ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत वर्ष में कन्या व महिलाओं पर होने वाले विभिन्न अपराधों का उल्लेख करते हुए उन्हें इसके निवारण के तरीके पर प्रकाश डाला की हमें वूमेन एन्वायरमेंट व सेल्फ डिफेन्स के
लिये रेज योर वाॅइस, टू हूम यू हेव टू ,प्रोच ,ट द टाइम आॅफ इन्सीउेन्ट, ,क्पोजर आॅफ डिजिटल फ्रिंगर प्रिन्ट तथा
इन्सपेक्ट व सस्पेक्टेबल टूल्स को विस्तार से समझाया, और कहा कि हमें सजग रहने, अपने आप को मानसिक रुप से
सुदृढ होने, अपराध के प्रति आवाज उठाने, अपराध का प्रतिकार करने तथा सही समय पर उपलब्ध सरकारी
पर अप्रोच करने पर इन अपराधों पर अंकुश लगाने में
सफलता मिलती है। इस अवसर पर सुनिती ने छात्रों को
‘‘मेरी सुतखा मेरा दायित्व, मेरे हाथ’’ का संकल्प दिलाया। इस कार्यअहले में काजल कपूर व रेनू ,वं उनके
सहयिगीओ ने मार्शल आर्ट के विभिन्न गुण जैसे आक्रमण को ब्लाॅक करना व काउन्टर अटैक की विधियाॅं छात्रों को
प्रायोगिक प्रदर्शन कर के करके सिखलायी तथा सेल्फ डिफैन्स की अन्य उपयोगी जानकारी दी। तथा मानसिक रुप से सुदृढ होने के
लिये प्रथम ,एसिड अटैक की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल का जिक्र करते हुये बताया कि किस प्रकार से उन्होनें अपना बचाव किया
और कहा कि ,एसिड अटैक वास आन माइ फैस नाॅट आन माई ,एस्प्रेसन
कार्यक्रम के अंत में प्रो- मुकुल गुप्ता ने विशिष्ठ अतिथि का सम्मान करते हुये उन्हें स्मृतिचिन्हृ प्रदान किया, तथा डाॅ दीपा गुप्ता ने अतिथियों को उनके बहुउपयोगी योगदान के लिये धन्यवाद प्रस्तुत किया तथा आज मिली जानकारी व प्रशिक्षण
निजी जीवन में आत्मसात करके सेल्फ डिफेन्स को मजबूती प्रदान करने को आहवान किया इस अवसर पर सभी फैकल्टीयों मौजूद थी रहा। तथा सभी छात्राए उपस्थित रही।

ग्रेटर नोएडा के रोलर स्पीड स्केटिंग के खि लाड़ियों के 16 गोल्ड, 8 सिल्वर सहित 31 पदक जीते।

चिल्ला स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स , दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय एन सी आर स्तर रोलर स्पीड स्केटिंग चैम्पियनशिप में गौतमबुद्ध नगर रोलर स्केटिंग संघ के सचिव रजनीकान्त ठाकुर के नेतृत्व में ग्रेटर नॉएडा के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 गोल्ड , 8 सिल्वर , 7 ब्रॉंज़ मेडल सहित कुल 31 पदक जीते ।
इस प्रतियोगिता में एन सी आर के भिन्न भिन्न स्कूलो के लगभग 250 खिलाड़ी शामिल रहे ,
विजेता खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार है ।।
अभिनव नेगी ( 8-10 क्वाड स्केट ) 500 मीटर – ब्रॉंज मेडल ( एस्टर पब्लिक स्कूल ) आर्यन कुमार ( 6-8 क्वाड स्केट ) 500 मीटर – ब्रॉंज़ मेडल ( एस्टर पब्लिक स्कूल )
भावेश शर्मा ( 8-10 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – सिल्वर मेडल , 500 मीटर – गोल्ड मेडल ( सेण्ट जोजफ स्कूल )
ऊबेश खान ( 4-6 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – गोल्ड मेडल ( उमा पब्लिक स्कूल )
कृष्णा आनन्द ( 8- 10 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – गोल्ड ( जीजस एंड मैरी स्कूल )
कुशाग्र अग्निहोत्री ( 10-12 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – ब्रॉंज़ मेडल , 500 मीटर – गोल्ड ( दिल्ली पब्लिक स्कूल )
प्रखर अग्निहोत्री ( 4- 6 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – सिल्वर मेडल , 500 मीटर – सिल्वर मेडल , ( दिल्ली पब्लिक स्कूल )
प्रतीक बंसल ( 8-10 इनलाईन स्केट ) 300 मीटर – गोल्ड मेडल , 500 मीटर – सिल्वर मेडल

ऐडजस्टबल स्केट :
शाश्वत उपाध्याय – ( 4-6 ) 300 मीटर – गोल्ड , 500 मीटर गोल्ड ( रमाज्ञा वर्ल्ड स्कूल )
हर्षित ठाकुर ( 6-8 ) 300 मीटर -गोल्ड , 500 मीटर – गोल्ड ) रायन इंटरनेशनल स्कूल ।
प्रिन्स चौधरी ( 4-6 ) 300 मीटर – सिल्वर मेडल , 500 मीटर – ब्रॉंज़ मेडल ( समरविल स्कूल )

बालिका वर्ग
काजल सिंह ( 8-10 ) 300 मीटर – सिल्वर मेडल , 500 मीटर – सिल्वर मेडल ( समरविल स्कूल )
कोमल ( 10-12 ) 300 मीटर – गोल्ड मेडल , 500 मीटर – गोल्ड मेडल ( समरविल स्कूल )
सानवी कुमार ( 6-8 क्वाड स्केट ) 300 मीटर – गोल्ड मेडल , 500 मीटर – गोल्ड मेडल ( रायन इंटरनेशनल स्कूल )

बालिका क्वाड स्केट
उदिति बंसल ( 12-14 ) 300 मीटर – गोल्ड मेडल , 500 मीटर – गोल्ड मेडल ( दिल्ली पब्लिक स्कूल )

अक्षिता सिंह ( 8-10 ) 300 मीटर – सिल्वर मेडल , 500 मीटर – ब्रॉंज़ मेडल ( रायन इंटरनेशनल स्कूल )

आकांक्षा सिंह ( 10-12 ) 300 मीटर – गोल्ड , 500 मीटर , गोल्ड ( रायन इंटरनेशनल स्कूल )

सभी विजेता खिलाड़ियों का चयन 29 सितम्बर को चण्डीगढ़ में आयोजित होने वाली ऑल इण्डिया स्पीड स्केटिंग चैम्पियनशिप के लिए हो गया है ।।

पं.दीन दयाल उपाध्याय जी के जन्म शताब्दी वर ्ष के उपलक्ष्य में आयोजित 3 दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी.

Jewar – स्थित पं.दीन दयाल उपाध्याय जी के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित 3 दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी के दौरान।

ग्रेटर नोएडा के रेयान स्कूल में अभिभावकों का हंगामा

ग्रेटर नोएडा के रियान इंटरनेशनल स्कूल में आज सुबह छात्रों के अभिभावक पहुंचे और स्कूल प्रबंधक से बच्चों की सुरक्षा को लेकर मांग की पिछले 9 सितंबर जिस तरह गुड़गांव के रियान स्कूल में छात्र प्रदुमन की हत्या स्कूल कैम्पस के अंदर करदी थी उसके के बाद सुरक्षा को लेकर अभिभावक चिंतित है । पहले तो स्कूल प्रबंधक ने स्कूल के अंदर अभिभावकों को घुसने नहीं दिया गया । जब अभिभावकों की संख्या बढ़ने लगी और हंगामा बढ़ने लगा जिसे देख कर स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को रियान स्कूल में पढ़ने वाले हर बच्चो की सुरक्षा का भरोसा दिलाया। इस तहर की घटना होने से सुरक्षा को देखते हुए ग्रेटर नोएडा के रियान स्कूल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

बदमाशो ने आबकारी इंस्पेक्टर को मारी गोली

ग्रेटर नोएडा के आबकारी इंस्पेक्टर को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है घटना कासना थाना क्षेत्र की है । कासना थाना पुलिस अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुट गई है ।

बच्चों की सुरक्षा सवाल पर रेयान इंटरनेशनल पहुंचे सैकड़ों अभिभावक, किया हंगामा

नोएडा। सेक्टर-5० स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर सैकड़ों की संख्या में अभिभावक पहुंचे। यहा वह अपने बच्चे की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने आए है। कमोवेश यहा भी स्कूल मैनेजमेंट अभिभावनों से नहीं मिल रहा है। इसको लेकर अभिभावकों का मैनजेमंेट के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। उधर, स्कूल प्रबंधन द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई। फिलहाल गेट से अभिभावकों को हटाने के लिए बातचीत की जा रही है।

सैकड़ों अभिभावक पहुंचे रेयान

स्कूल में करीब 12०० से ज्यादा बच्चे पढ़ते है। स्कूल में सुरक्षा के क्या मानक है सीसीटीवी कैमरे के अलावा कंडक्टर व बसों के ड्राइवर व अन्य सुरक्षा के लिए क्या इंतजाम है साथ ही यह जानने की कि हमारा बच्चा यहा सुरक्षित है या नहीं। इसको लेकर यहा सुबह नौ बजे पहुंचे थे। लेकिन मैनजमेंट की ओर से किसी भी तरह का जवाब नहीं मिल रहा है।

गेट बंद हंगामा जारी

नारेबाजी के बीच स्कूल के गेट पर अभिभावक खड़े है। यही हाल रहा तो जल्द ही गुरूग्राम की स्थिति हो सकती है। गेट तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। भारी पुलिस बल भी मौजूद है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभिभावकों से बातचीत की जा रही है। जल्द ही कुछ हल निकलेगा।

ग्रेटर नोएडा के रियान इंटरनेशनल स्कूल पर छात्रों के अभिभावकों ने किया हंगामा।

ग्रेटर नोएडा के रियान इंटरनेशनल स्कूल पर छात्रों के अभिभावकों ने किया हंगामा, गुड़गांव के रियान स्कूल में छात्र प्रदुमन की हत्या के बाद सुरक्षा को लेकर अभिभावकों ने किया हंगामा, स्कूल का गेट लगाकर अभिभावकों को रोका गया, बढ़ते हंगामे को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों को दिलाया सुरक्षा का भरोसा, प्रदर्शन के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा के रियान स्कूल पर पुलिस फोर्स तैनात।