Daily Archive: September 6, 2017

अंतरिक्ष बिल्डर की दीवार गिरने से पाँच लो ग दबे, जिसमे दो माँ और बेटी की मौत

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 बिल्डर के प्रोजेक्ट की कंस्ट्रक्शन क्वालिटी की आज पोल खुल गयी है, अंतरिक्ष की बाउंड्री की दीवाल पीछे बनी झुग्गी पर गिरी जिसमे 5 लोग दब गए, जिसमें दो लोग माँ बेटी की मौत हो गई.
नेफॉमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा है कि "यह दिवाल प्रोजेक्ट की तरफ भी गिर सकती थी एक बड़ा हादसा हो सकता था, सभी बिल्डरों के प्रोजेक्टो की क्वालिटी की जांच की मांग हम बार बार सरकार से कर रहे है "।

दवा विक्रेता से बाइक सवार बदमाशों ने बंदू क की नोंक पर 12 हजार रुपये लुटे

ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की शाम दो दवा विक्रेताओं से बदमाशों ने हथियारों के बल पर लगभग 12 हजार रुपये लूट लिए। साथ ही विरोध करने पर पीड़ितों के साथ बुरी तरह मारपीट कर फरार हो गये। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। वहीं पुलिस घटना की जानकारी से इंकार कर रही है।
बुलंदशहर के गांव काजीपुरा निवासी शीशपाल व ग्यासपुर निवासी सतवीर बुलंदाहर की दो अलग-अलग मैड़िकल एजेंसी पर सैल्समैन की नोकरी करते हैं। बुधवार को दोनों रबूपुरा स्थित मैड़िकल स्टोरों पर ऑर्डर की दवा देने व पेमेंट लेने आये थे। दोनों एक बाइक पर सवार होकर यहां से वापस जा रहे थे, जब वह गांव मेंहमदपुर के पास पहुंचे तभी पीछे से बाइक सवार दो बदमाशो ने उनकी बाइक को ओवरटेक कर रोक लिया। जब तक पीड़ित कुछ समझ पाते बदमाशो ने उनपर तमंचे तान दिए और शीशपाल से करीब 11 हजार रूपये व सतवीर से करीब 45 सौ रूपये लूट लिए। साथ ही विरोध करने पर पीड़ितों के साथ मारपीट कर हथियार लहराते हुए फरार हो गये।

ग्रेटर नोएडा के कलेक्ट्रेट में आंगनवाड़ी क ार्यकर्त्ता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठी।

गौतम बुद्ध नगर कलेक्ट्रेट में आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया । उनका कहना है कि उन्हें जनगणना सन 2015 का मानदेय अभी तक नहीं मिला है राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर बायोमेस्ट्रिक नामांकन ( आधार कार्ड) हेतु दादरी तहसील के 28 गांवों का आंगनवाड़ी प्रगणक मानदेय आज तक नहीं मिला है एन पी आर मानदेय 2015 का मानदेय आज तक नहीं मिला और उषा रानी (दुजाना), कमलेश नागर (कचैड़ा) सरोज बाला (सदुल्लापुर) का मासिक मानदेय पिछले 1 वर्ष से आज तक नहीं मिला ।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बताया कि हमने अपनी मांगों को ले कर 11 अगस्त व 4 सितंबर को भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई । इसलिये आज से आज से हम आंगनवाड़ी कार्यकर्तायों को अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने के लिये बाध्य होना पड़ा है धरना प्रदर्शन में हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में धरने में शामिल हुई।

अपहरण में नाकाम होने पर हथियारबंद बदमाशो ने बच्चे को किया घायल

गौतमबुद्ध नगर – रीलखा रोड पर मंगलवार दोपहर दिनदहाड़े छात्र को अगवा करने की कोशिश की गई। विरोध करने पर कार सवारों ने तमंचे की बट से हमला कर छात्र को घायल कर दिया और छोड़कर भाग गए।
छात्र को अस्पताल में भर्ती कराकर परिजन ने पुलिस को दो नामजद व दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
पुलिस के मुताबिक, रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी हितेश राजस्थान के कोटा में मेडिकल की कोचिंग ले रहा है। हितेश का कहना है कि 2 दिन से वह अपने गांव आया हुआ था। मंगलवार दोपहर जब वह किसी काम से बाइक पर सवार होकर दनकौर कस्बे को आ रहा था तो रीलखा रोड पर कार सवार हथियारबंद आरोपियों ने बाइक को ओवरटेक कर रुकवा लिया।
इसके उसे अगवा करने की कोशिश की गई। जब छात्र ने आरोपियों का विरोध किया तो उन्होंने सिर पर तमंचे की बट से हमला कर दिया। राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित ने दो हमलावरों की पहचान कर ली है। आरोप है कि नामजद किए आरोपियों से छात्र का विवाद चल रहा है। दनकौर कोतवाल फरमूद अली पुंडीर का कहना है कि पीड़ित छात्र की शिकायत पर जांच की जा रही है।

बार कौंसिल का धरने 7वें दिन भी जारी, 8 सितंब र को 22 जनपद न्यायालयों के अधिवक्ता करेंगें हड़ ताल।

ग्रेटर नोएडा में 7वें दिन भी अधिवक्ताओं ने वकील सुरेश राज गौतम के साथ थाना दादरी की पुलिस द्वारा किये गए दुर्व्यवहार के चलते आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निलंबन की मांग को लेकर कोर्ट कचहरी के सारे काम बंद कर धरने पर बैठे है । बार एसोसिएशन के वकीलों द्वारा पुलिस को आज फिर जनपद न्ययालय में घुसने नहीं दिया गया। वकीलों का कहना है की जब तक प्रसाषन हमारी मांगे नहीं मान लेता तब तक धरना जारी रहेगा । प्रशाषन द्वारा वकीलों की मांगों को अनसुना किए जाने पर जिलों के 22 न्यायालयों में भी 8 सितंबर को महाहड़ताल का ऐलान कर दिया गया है।

वकीलों का कहना है कि जब तक दोषी पुलिस कर्मियों पर उनके वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक / आला पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही तब तक वकीलों का धरना चलता रहेगा और प्रशाशन ने हमारी मांगे नहीं मानी तो वकीलों का धरना एक विशाल आंदोलन में भी तब्दील हो सकता है। इस सभा मे अध्य्क्ष विपिन भाटी ,महासचिव दवेंद्र राहुल चौधरी ,कलक्ट्रेट बार अध्य्क्ष राजकुमार नागर,महासचिव मूलचंद शर्मा,जय जवान जय किसान मोर्चा के श्री सुनील फौजी ,विजय भाटी तथा अधविक्ता विपिन भाटी, श्याम भाटी एडवोकेट,राजीव टोंगर, नीरज तंवर,श्री सुशील भाटी,नीरज भाटी आदि मौजूद रहे ।

तीन दोस्तों ने एक साथ की आत्महत्या वजह जान चौंक जायेंगे आप ।

ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र में कल रात लगभग साढ़े दस बजे 3 लड़को ने ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली ।
ज्ञात हो की संजय यादव पुत्र बालू यादव उम्र 18 वर्ष , कपिल यादव पुत्र विजेंदर यादव उम्र 18 और रोहित यादव पुत्र रणवीर सिंह यादव उम्र 19 वर्ष तीनो ग्राम पतवाड़ी थाना बिसरख गौतम बुद्ध नगर के रहने वाले थे एवम तीनों दोस्त थे ।
पुलिस ने सुचना मिलते ही मौके पर पहुँच शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस को घटना स्थल से शराब की बोतलें भी बरामद हुई है। पुलिस ने बताया की घर वालो ने शराब पीने के लिये तीनो लड़को को डांट फटकार लगाई थी जिससे नाराज तीनो लड़के घर से निकल गए और फिर शराब पीकर ट्रेन की पटरी में लेट कर आत्महत्या कर ली ।

दनकौर पुलिस ने 10 पेटी शराब के साथ दो तस्करो ं किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: दनकौर पुलिस ने मंगलवार की रात में सिकंदराबाद रोड पर स्थित एक जलपान गृह पर छापा मारकर दो शराब तस्करों को हरयाणा मार्का देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। जिनके कब्ज़े से 10 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने मनोज उर्फ़ भोला पुत्र रामभूल निवासी भिन्डोर थाना खुर्जा नगर व पालू पुत्र चंद्रपाल निवासी किर्रा थाना खुर्जा देहात ,बुलंदशहर को गिरफ्तार किया है। वहीँ मुखबिर की सुचना पर ग्राम गुनपुरा निवासी नेत्रपाल पुत्र भिक्की को 5 पेटी हरियाणा से तस्करी करके लाई गई देसी शराब के साथ जे पी लेबर केम्प के पास से गिरफ्तार किया गया ।