Daily Archive: September 2, 2017

डी.पी.एस, ग्रेनो के विभोर व सृजन ने जीती अंत र्विद्यालयी डॉ. विद्या टोपा हिंदी वाद–विवाद प्रतियोगिता

2 सितंबर। दिल्ली पब्लिक स्कूल के दसवीं कक्षा के विभोर जैन एवं सृजन साहू ने डीपीएस मथुरा रोड में कक्षा नौ से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित 37वीं अंतर्विद्यालयी डॉ. विद्या टोपा हिंदी वाद–विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ध्यातव्य है कि डीपीएस मथुरा रोड में यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता 37 वर्ष पूर्व से आयोजित हो रही है तथा इसमें दिल्ली, एनसीआर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रतिभागी भाग लेते हैं।प्रतियोगिता में विभोर जैन को श्रेष्ठ तीन वक्ताओं में भी चुना गया और इसके लिए ‘सर्वश्रेष्ठ वक्ता’ ट्रॉफ़ी भी प्रदान की गई।

इस बार प्रतियोगिता का विषय ‘संचार के साधनों ने आज के मनुष्य को संवेदनहीन बना दिया है’ था, जिसमें प्रत्येक प्रतिभागी के लिए निर्धारित समय 4 मिनट था।प्रतियोगिता में अपने अकाट्य तर्कों से सर्वाधिक अंक अर्जित कर डीपीएस ग्रेनो के प्रतिभागियों ने ‘चल वैजयंती’(रोलिंग ट्रॉफ़ी) पर कब्ज़ा किया।इस जीत के लिए विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने विभोर जैन सृजन साहू तथा हिंदी विभाग को बधाई दी।

Shri Ramleela Committee Greater Noida – Bhoomi Pujan

श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजयमहोत्सव – 2017 कार्यक्रम के अंतर्गत दिनाँक 3 सितंबर दिन रविवार को भूमि पूजन समारोह में आप सादर आमंत्रित है ।

हवन प्रातः-9:30 बजे से
भूमि पूजन प्रातः-10:30 बजे

मुख्य अतिथि :-

माननीय श्री धीरेंद्र सिंह जी (विधायक)
माननीय श्री तेजपाल नागर जी (विधायक)

कृपया समय पर पहुँचने का कष्ट करें

धन्यवाद

निवेदक:-
समस्त सदस्य श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा

बिसरख पुलिस के हत्थे चढ़ा हाईटेक चोर

ग्रेटर नोएडा – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाए जा रहे वाहन की चैकिंग के अभियान में बिसरख पुलिस द्वारा गौर सिटी चौराहे पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया जिसकी पहचान राजदेव दास पुत्र राणा देव् दास मूल निवासी कोलकत्ता गंज सर्कुलर रोड फ्लैट नंबर 203 /6/10 रहने वाला है और यहाँ नॉएडा के सेक्टर 272 A-178 गेस्ट हॉउस में रह रहा है इसको एक कार एसेंट जिसमे फर्जी नंबर UP32 BX 1313 डला था उसके साथ गिरफ्तार किया गया हैं अभियुक्त ने दिनाक 24/8/2017 को गौर सिटी से एक कार हौंडा सिटी चोरी की थी जिसके सम्बन्धी मु.अ.स.547/17 धारा 379 भा.द.वी. पंजिकृत है अभियुक्त जिस समय चोरी कर रहा था उसकी चोरी की सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी, अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं जो पहले भी लखनऊ के हजरतगंज थाने से फर्जी रॉ एजेंट बनकर ठगी के अभियोग 486/15 धारा420/406 भा.द.वी में 18 महीने जेल काट चुका हैं तथा हाल ही मे जेल से जमानत पर बहार आया है।
कोतवाली बिसरख में आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

बिसरख पुलिस के हत्थे चढ़ा हाईटेक चोर

श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा सदिग्ध व्यक्ति , वाहन की चैकिंग के संबंध में चलाए जा रहे अभियान के बिसरख पुलिस द्वारा गौर सिटी चौराहे पर अभियुक्त राजदेव दस पुत्र राणा देव् दास मूल निवासी कोलकत्ता गंज सर्कुलर रोड फ्लैट नंबर 203 /6/10 रहने वाला है और यहाँ नॉएडा के सेक्टर 272 A-178 गेस्ट हॉउस में रह रहा है इसको एक कार एसेंट फर्जी नंबर UP32 BX 1313 के साथ गिरफ्तार किया गया हैं अभियुक्त ने दिनाक 24/8/2017 को गौर सिटी से एक कार हौंडा सिटी चोरी की थी जिसके सम्बन्धी मु.अ.स.547/17 धारा 379 भा.द.वी. पंजिकृत है अभियुक्त जिस समय चोरी कर रहा था उसकी चोरी की सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी, अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं जो पहले भी लखनऊ के हजरतगंज थाने से फर्जी रॉ एजेंट बनकर ठगी के अभियोग 486/15 धारा420/406 भा.द.वी में 18 महीने जेल काट चुका हैं तथा हाल ही मे जेल से जमानत पर बहार आया है।
कोतवाली बिसरख में आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

“Annual Prize Distribution” Held at Fr. Agnel School, Greater Noida

गत दिवस बीटा दो स्थित फादर एग्नेल विद्यालय में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। श्रीमती वीनू सहगल मुख्य अतिथि थी। इस उपलक्ष्य पर श्री सुशील महाराज जी और विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य भी पधारे हुए थे। समारोह का मुख्य विषय लाफ्टर अड्डा डॉट कॉम था।इस उपलक्ष्य पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।विद्यालय में यह कार्यक्रम विद्यार्थियों में उत्साह बढाने के लिए आयोजित किया जाता है ताकि भविष्य में विद्यार्थियों एक सफलतम नागरिक बन सके। इस गौरवशाली अवसर पर दसवीं और बारवीं परीक्षा में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया।समारोह मे बच्चों ने हास्य नाटकों की प्रस्तुति दी।उपस्थित जन साधारण हंस-हंस कर लोट पोट हो गए। विद्यालय की प्रधानाचार्य सिस्टर मरिया नैंसी ने मुख्य अतिथि और अभिभावकों का तहे दिल से अभिवादन किया और सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच आज का समारोह सम्पन्न हुआ।

25 फरवरी मेरठ प्रान्त के होने वाले राष्ट्र ोदाय स्वयंसेवक समेलन में जिले से दस हजार स्वय ंसेवक हिस्सा लेंगे।

ग्रेटर नोइडा सेक्टर गामा 2 में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक के जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता में आरएसएस के जिला प्रचारक कौशल जी ने जानकारी दी की स्वयंसेवक सम्मेलन में मेरठ प्रान्त के कुल 14 जिलों के स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे। जिनका ऑनलाइन पंजीकरण किया जायेगा। आने वाली 25 फरवरी 20018 को मेरठ के जागृति भवन में होने वाली राष्ट्रोदाय सम्मलेन के लिये 305 विस्तारकों को नियुक्त किया गया है जो राष्ट्रोदाय सम्मलेन के बारे में जनजन को जानकारी देंगे । कार्यक्रम में आरएसएस के संघचालक मोहनराव भागवत भी मौजूद रहेंगे ।