Daily Archive: August 29, 2017

“जय गणेश, जय महादेव” के भजनों से गूंजा ग्रेट र नोएडा में आयोजित हो रहा भव्य गणेश उत्सव 2017

सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क ग्रेटर नोएडा पर आयोजित किए जा रहे ग्यारह दिवसीय भव्य गणेश महोत्सव में आज के सांस्कतिक कार्यक्रम के रूप में भजन संध्या का आयोजन किया गया ।

चंचल भजन मंडली की ओर से भजन गायक चंचल एवम् गायिका सीमा ने विभिन्न भजनों के जरिए विघ्नहर्ता गणेश की आराधना करी।

समस्त कलाओं के स्वामी प्रथम पूज्य गणपति गणराज को भजनों के जरिए श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए जिसमें भक्तों ने भी उपस्थिति दर्ज कराई ।

यह भजन संध्या देर रात्रि तक जारी रहेगी ।

गणराज्य महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा आयो जित गणपति महोत्सव में आज होगा भव्य भजन संध्य ा का आयोजन

सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क ग्रेटर नोएडा में आयोजित किए जा रहे गणपति महोत्सव में आज रात भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है ।

संध्या आरती के पश्चात आयोजित हो रही इस भजन संध्या में मशहूर भजन कलाकारों द्वारा श्री गणेश के चरणों में भजन माला अर्पण की जाएगी ।

खेल दिवस के अवसर पर दीवानी न्यायलय के वकील ों ने लिया विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में हि स्सा

ग्रेटर नॉएडा -"खेल दिवस के मौके पर जनपद एव दीवानी न्यायलय के बार में विभिन खेलो का आयोजन किया गया। इसमें बार से जुड़े वकीलों ने सभी खेलो का लुत्फ़ उठाया " के मौके पर जैसे बेड मिंटन,टेबल टेनिस,सतरंज ,बॉलीबॉल ,केरम बोट इत्यदि के द्वारा ये सभी खेल थे
जिसमे बार के के अध्य्क्ष एड.विपिन भाटी एव सचिव एड.डी. राहुल चौधरी ,आदित्य भाटी (समाजसेवी),नरेंद्र बैसोया ,नीरज तंवर ,सुनील भाटी ,नरेंद्र एडवोकेट ,नीरज लोहिया इत्यादि सभी संम्मानित अधविक्ता मौजूद रहे ।

जेवर में दहेज के लालच में दो विवाहिताओं को जलाकर मारा

गौतमबुद्ध नगर – जेवर क्षेत्र के ग्राम नीमका में एक विवाहित महिला को उसके सुसराल वालो ने दहेज के लिए जलाकर मार डाला । घटना के बाद महिला के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ महिला के पिता ने जेवर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है ।
वही दूसरी घटना गांव चारौली में रहने वाली एक महिला की उसके सुसराल वालो जलाकर हत्या कर दी। इस मामले में 6 लोगो के खिलाफ थाना जेवर में मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना जेवर थानाध्यक्ष राजपाल तोमर ने बताया कि बुलंदशहर के रहने वाले ऋषिपाल ने थाना जेवर में रिपोर्ट दर्ज करायी है । कि उसकी 28 वर्षीय बेटी चंचल की शादी गांव नीमका के रहने वाले गिरीश के साथ हुई थी । ये लोग दहेज की मांग कर रहे थे। और मांग पूरी ना होने पर चंचल के पति गिरीश, देवर धर्मेन्द्र, सास ब्रम्हा पाली ,ननद बबिता, ससुर राजेन्द्र ,ने 28 अगस्त को मिट्टी का तेल उसके शरीर पर डालकर आग लगा दी । गंभीर हालत में उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहाँ पर बीती रात उसकी मौत हो गयी। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है ।

विदेशी युवको ने कैब चालक को बंधक बनाकर लूट ी कार

ग्रेटर नोएडा – चार विदेशी युवको ने कैब बुक कराकर चालक से मारपीट कर उसकी कार, मोबाइल, फोन, वे अन्य सामान लूट लिया । बदमाश कार चालक को थाना कासना के पास में फेंक कर भाग गये। घटना की रिपोर्ट पीड़ित ने थाना कासना ने में दर्ज करायी है।
थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि अंकुर निवासी ककड़खेड़ा जनपद मेरठ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है ।कि कल रात को चार नाइजीरियन युवको ने उसकी ओला कैब बुक करायी। चारो युवक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास से कैब में बैठे । और कुछ दूरी पर चलने पर चारो विदेसी युवको ने कार चालक के साथ मारपीट चालू कर बंधक बना लिया । चारो ने उसे थाना कासना के पास रेयान पब्लिक स्कूल के पास चलती गाड़ी से फेक दिया । बदमाश ओला कैब वैगनआर कार ,मोबाइल फोन, वे अन्य सामान लूट कर भाग गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

दादरी में डेरा सच्चा सौदा ने सरकारी जमीन क ा जमाया था अपना डेरा, प्रशासन ने दिए जाँच के आद ेश

ग्रेटर नॉएडा – दादरी के जीटी रोड स्थित धूम मानिकपुर गांव में डेरा सच्चा सौदा का ‘नाम चर्चा घर’ भी विवादों में घिर गया है। इस पर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप है। प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है।
‘नाम चर्चा घर’ पौने तीन बीघा जमीन पर बना है। इसकी स्थापना वर्ष 2010 में हुई थी। यहां पर पुलिस बल तैनात होने के कारण अनुयायी नहीं आ रहे। वहीं प्रशासन जमीन का रिकॉर्ड खंगाल रहा है। ‘नाम चर्चा घर’ की जमीन 1390 मीटर है।
यह जिस जमीन पर बना है, वर्ष 1980 में उस पर धूम मानिकपुर निवासी राजेंद्र पुत्र मोती व गीता पत्नी राजेंद्र, गोपी पुत्र मोती व सुनीता पत्नी गोपी के नाम पर पट्टा हुआ था। उक्त जमीन का बैनामा अमित गर्ग पुत्र नरेश गर्ग निवासी दादरी को कर दिया गया।
उसके बाद उक्त जमीन को यूपी ब्रांच डेरा सच्चा सौदा शाह सतनाम जी मार्ग (सिरसा) गद्दीसीन गुरमीत सिंह राम रहीम इंसा सेवादार कमेटी तेजपाल गोयल गाजियाबाद निवासी अनुयायी के नाम कर दिया। इस भवन को बनाने के लिए साध संगत ने चंदा एकत्र करने के बाद श्रमदान कर बनवाया था। उपजिलाधिकारी अमित कुमार का कहना है कि नाम चर्चा घर की जमीन की जांच में संबधित लेखपाल को लगा दिया है। बैनामे से अधिक जमीन पर कब्जा पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार होने के बाद नाम चर्चा घर पर अनुयायियों का आना बंद हो गया है। साथ ही अलग-अलग ब्लॉक से ड्यूटी बदलने वाले अनुयायी भी नहीं जा रहे।
यहां केवल अनुयायी देवदत्त शर्मा ही ड्यूटी दे रहा है। अनुयायी महेंद्र पाल सिंह भी दिन में कुछ समय के लिए आता-जाता है। महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि बादलपुर एसओ ने यहां तीन से अधिक लोग आने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद युवक ने अप नी पत्नी को तीन दिया तलाक

ग्रेटर नॉएडा – सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित किए जाने के बावजूद ग्रेटर नोएडा स्थित कांशीराम आवासीय कॉलोनी में पति द्वारा पत्नी को तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के अनुसार पति के किसी अन्य महिला के साथ अवैध सम्बन्ध थे। इसका विरोध किया तो उसने उसको एक साथ तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी लव कुमार से मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

एसएसपी ने जांच के बाद मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामला दादरी कोतवाली का है। घोड़ी-बछेड़ा गांव स्थित कांशीराम आवासीय कॉलोनी में वसीम परिवार सहित रहता है। 15 साल पूर्व उसका निकाह बुलंदशहर की रिहाना से हुआ था। दोनों की 4 बेटियां हैं। रिहाना का आरोप है कि वसीम के किसी महिला के साथ पिछले लम्बे समय से अवैध सम्बन्ध हैं।

वह लगातार पति के अवैध सम्बन्धों का विरोध करती थी। 17 अगस्त को परिवार के सभी सदस्य घर पर थे, तभी वसीम उस महिला को घर पर ले आया, जिसका उसने विरोध किया। प्रेमिका के सामने आरोपी पत्नी का विरोध किया जाना नागवार गुजरा और उसने सास, ससुर, देवर और एक पड़ोसी के सामने पीड़िता को एक बार में ही तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता चारों बेटियों को लेकर पड़ोस में रह रही है।पीड़िता का कहना है कि तलाक देने के बाद बेटियों की परवरिस का जिम्मा उसके ऊपर आ गया है। आर्थिक संसाधन उपलब्ध न होने से वह बेटियों की परवरिश करने में असमर्थ है। सोमवार को पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी लव कुमार से मामले की शिकायत की है। लव कुमार के अनुसार मामला उनके संज्ञान में है। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। ग्रेटर