Daily Archive: August 21, 2017

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा निशुल ्क स्वास्थ्य जांच शिविर का हुआ आयोजन

ग्रेटर नोएडा आज सुबह 10:30 बजे से 1:00 बजे तक " जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जनपद गौतम बुद्ध नगर " की सचिव श्रीमती नीलू मेनवाल जी के द्वारा एक निशुल्क विधिक सहायता कैम्प एव निशुल्क स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन सानिध्य फाउंडेशन वृद्ध आश्रम गामा 1 ग्रेटर नोएडा पर किया गया।
जहा उपस्थित सभी बुजुर्गो ने इस कैम्प में भाग लिया एव सभी बुजुर्गो को सचिव महोदया ने उनके अधिकारों एव उनसे संबंधित सभी कानूनों की जानकारी दी एव उनको हो रही विभिन्न परेशानियों के बारे में विचारण किया। वही उपस्थित डॉ. आदित्य ने सभी वृद्धो का हेल्थ चेकअप किया एव उनको स्वास्थ्य संबंधित जानकारी भी दी ।
उसके उपरांत फाउंडेशन के ट्रस्टी विकास जी ने कुछ समस्या सचिव मोहदया के समक्ष रखी ।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में I.C U एव इमरजेंसी इलाज की असुविधा के कारण काफी समस्या का सामना करना पड़ता है ।
किसी भी वृद्ध के लिए सरकारी इमरजेंसी की कोई सुविधा नही है ।
इत्यादि बातो पर वार्ता की गई जिसमें की एड. आदित्य भाटी (समाजसेवी) एव टीम सचिव ,बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर उपस्थित रही ।

विधायक पंकज सिंह ने किया अत्योंदय प्रदर्श नी का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा के बिसरख ब्लॉक में पंडित दीनदयाल के जन्म की सौ वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जनकल्याण से जुड़े कार्येक्रम का आयोजन किया गया । पंडित दीनदयाल की जन्म सहस्त्राब्दी को सरकार द्वारा जनकल्याण वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है । जिसमे हर जिले में जनकल्याण के कार्यक्रम किये जा रहे है।
समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर बिसरख ब्लॉक प्रांगण में आज से आरंभ हुआ। तीन दिवसीय अंत्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का उदघाटन नोएडा विधायक पंकज सिंह और जिलाधिकारी बी एन सिंह द्वारा किया गया ।

इस मौके पर पंकज सिंह ने कहा कि समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से बिसरख ब्लॉक के प्रांगण में तीन दिवसीय अंत्योदय मेले का आयोजन किया जा रहा है। आयोजित होने वाले मेले के मुख्य आकर्षण में वर्तमान सरकार के द्वारा गरीबों के लिए चलाई जा रही अनेकों योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ पात्र लाभार्थियों के आवेदन ऑनलाइन करने की व्यवस्था इस महत्वपूर्ण मेले में की गई है। उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले मेले में स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया जाएगा । और टीकाकरण भी किया जाएगा। मेले में जनसामान्य के आधार कार्ड बनाए जाने के संबंध में भी कार्यवाही की जाएगी। और इसके लिए स्टॉल की स्थापना की गई है। जिन व्यक्तियों के आधार कार्ड नहीं बने हैं। वह अपने आधार कार्ड मेले में पहुंचकर बनाने के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। इस अवसर पर श्रम विभाग के सौजन्य से भवन निर्माण से संबंधित मजदूरों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए भी कैंप लगाया जाएगा और मजदूरों का पंजीकरण करने की कार्यवाही भी इस अवसर पर की जाएगी। पंकज सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी जी गरीबो के हित की लड़ाई लड़ रहे है । वे चाहते है कि जो योजनाएं गरीबो के लिए चालू की गई है कोई गरीब इन योजनाओं से वंचित ना रहे जाए । इसलिए वो हर जिले में खुद जाकर जानकारी लेते है । जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजित होने वाले मेले में सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी एवं व्यक्तिगत लाभ से संबंधित योजनाओं के बारे में सभी विभाग के अधिकारियों द्वारा इस अवसर पर अपने स्टालों पर जानकारी दी जाएगी । कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। जिसके माध्यम से शासन की मंशा को जनसामान्य के समक्ष प्रस्तुत करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर सूचना विभाग के माध्यम से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन चरित्र पर आधारित एवं सरकार के विकास कार्यक्रमों के संबंध में चित्र प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया है कि उनके द्वारा अधिक से अधिक मेले में उपस्थित होकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भरपूर लाभ उठाया जा सकता है।

कासना पुलिस ने चोरी के मोबाइल सहित स्कूटी, मोटरसाइकिल के साथ तीन शातिर लुटेरो को पकड़ाे

ग्रेटर नोएडा (शफ़ी मोहम्मद सैफ़ी) । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार के आदेशानुसार लुटेरो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय व क्षेत्राधिकारी ग्रेटर नोएडा प्रथम महोदय के निर्देशन में व प्रभारी निरीक्षक थाना कासना के नेतृत्व में सोमवार को थाना कासना पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान सीएनजी पंप के पास बीटा 2, ग्रेटर नोएडा से तीन शातिर किस्म के मोबाईल लूटेरो बृजेश , हनी व कपिल को गिरफ्तार किया गया तथा एक अभियुक्त कुलदीप कुमार मौके से फरार हो गया है। जिनके कब्जे से लूटे हुऐ 6 मोबाईल व लूट करने में प्रयुक्त स्कूटी व मोटरसाइकिल बरामद हुऐ। इस बारे मे कसना थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि अभियुक्त गण शातिर किस्म के अपराधी है जिन्हे जेल भेजा जा रहा है पकड़े गए लूटेरों मे बृजेश पुत्र हरेन्द्र गुप्ता नि0 भाटी कालोनी कस्बा व थाना सूरजपुर, हनी पुत्र नरेश नाई निवासी भाटी कालोनी कस्बा व थाना सूरजपुर, व कपिल पुत्र जयकेश निवासी मौ0 भूड कस्बा व थाना सूरजपुर के हैं इनके अलावा फरार अभियुक्त-
कुलदीप कुमार पुत्र नामालूम नि0 ग्राम पाली, थाना सूरजपुर, का रहने वाला है इन लूटेरों से एक मोबाईल सैमसंग गोल्डन कलर , एक मोबाईल सैमसंग J 2 ब्लैक, एक मोबाईल सैमसंग 57262, एक मोबाईल XOLO ,एक मोबाईल HTC DESIRE 626, एक मोबाईल सैमसंग GTE 1200,एक स्कूटी यामाहा फैसीनो न0 UP16BD9431,एक मोटर साईकिल स्पलैन्डर न0 UP16AF6277 बरामद हुई है।

पंकज सिंह विधायक नॉएडा ने अंतयोदय मेले का उदघाटन किया व मेले व प्रदर्शनी का अवलोकन किया