Daily Archive: August 16, 2017

“रोटरी क्लब ग्रेनो ने धूमधाम से मनाया 71वाँ स्वतंत्रता दिवस “

15 अगस्त, रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने 71वे स्वतंत्रता दिवस का आगाज रोटरी पाठशाला में ध्वजारोहण कर किया।
क्लब अध्यक्ष प्रीति अग्रवाल ने बताया कि सुबह 9:30 क्लब के सदस्यों ने रोटरी पाठशाला में पढ़ रहे गरीब परिवार के 120 बच्चों के साथ झंडारोहण कर समारोह की शुरुआत की। इसके उपरांत बच्चों ने देशभक्ति की कविताएं सुनाई। उन्होंने बताया कि बच्चों ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में राधा कृष्ण के स्वरूप में मनमोहक प्रस्तुति दी।
मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि क्लब के सदस्य हरीश जिंदल जी के सौजन्य से उपस्थित सभी बच्चों को स्कूल शूज वितरित किये गये। कार्यक्रम उपरांत सभी को प्रसाद वितरित किया गया।
क्लब सेक्रेट्री के के शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर शाम 5 बजे VSK गार्डन में एकत्रित होकर रोटेरियन साथियों ने बच्चों के साथ पतंग उड़ाकर भरपूर आनंद लिया । उन्होंने बताया कि काइट फेस्टिवल में बरेली से विशेष पतंग व माँजा मंगाया गया जिन्हें देखकर व उड़ाकर उपस्थित लोगों व बच्चों ने पतंगबाजी का लुत्फ उठाया।
इस अवसर पर प्रीति अग्रवाल, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, के के शर्मा,राकेश सिंघल,प्रवीन गर्ग,कपिल गुप्ता, सर्वेश अग्रवाल,विजेन्द्र भाटी अमित राठी, मुकुल गोयल, अशोक अग्रवाल, कमल बंसल,ग्रीश जिन्दल हरीश जिन्दल सुमित गर्ग, रवि गर्ग,शालीन पौद्दार,अमित गर्ग, अमित गोयल,नरेंद्र यादव,दिनेश गर्ग सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Janmashtami Celebrations at BIMTECH, Greater Noida

India is often called the land of festivals, and rightly so. It’s not only for the traditional rituals dating back to ancient times, but for the mass revelry each of these festivals bring about. Janmashtami, the birth of Lord Krishna is celebrated with great devotion and enthusiasm all over India. His birth marks the end of inhumanity and cruelty over mankind, thus making Krishna a symbol of righteousness.

BIMTECH witnessed Janmashtami celebrations on 14th August,2017 wherein students competed against each other in teams for the MatkiPhod competition. Many Devotees also observed the ritualistic fast.

A beautiful evening comprising of Bhajan recitation and folk dance by the Vrindavan and Mathura troupe left every one mesmerized.

To add to the fun and fervor, a Dhandiya night was organized which saw the students and faculty alike, dressed up in traditional colorful attires to dance their hearts out on this auspicious day. A small cradle with a miniature Krishna’s idol in it was cradled with love and devotion by all as the clock struck twelve marking the birth of Lord Krishna which was followed by an Aarti and Phoolon ki Holi.

BIMTECH seemed no less than Mathura, with gopis and gwalas dancing to the devotional tunes to impress their beloved Kanha.

Lord Krishna is the symbol of love and joy and has preached that one shouldn’t let their ego take over their mind. Ego melts and disappears when love dawns within.

दो किशोरियों को किडनैप कर किया गैंगरेप

गौतमबुद्ध नगर – जहां देश एक तरफ़ 15 अगस्त के उपलक्ष 70 वी आज़ादी का जश्न में मशगूल था तो वही दूसरी तरफ कुछ वहशी दरिंदे बेटीयो की इज्जत आबरू लूटने में लगे थे।
ऐसा ही एक मामला जेवर थाने का है। जेवर में रविवार रात एक छात्रा समेत दो किशोरियों के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। पहले मामले में मामा के घर जाने के लिए निकली सातवीं की छात्रा को तीन युवकों ने अगवा कर लिया और जंगल में ले जाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी छात्रा को बेहोशी की हालत में सड़क किनारे फेंककर फरार हो गए। दूसरी घटना में एक समुदाय विशेष के चार युवकों पर खेत जा रही किशोरी से गैंगरेप की घटना को अंजाम देने का आरोप लगा है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने मामला दर्ज कर एक-एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं।
जहांगीरपुर कस्बा निवासी सातवीं कक्षा की छात्रा रविवार शाम अपने घर से नाना के घर जाने के लिए निकली थी। इस दौरान सुनसान जगह पर कस्बे के तीन युवकों ने उसका अपहरण कर लिया और जहांगीरपुर-झाजर मार्ग के निकट जंगलों में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद आरोपी उसे झाजर मार्ग के निकट बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए।
देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजन चिंतित हो गए। किशोरी के मामा के घर पता किया तो वह वहां भी नहीं थी। इसके बाद परिजन उसकी तलाश में जुट गए। इस दौरान छात्रा झाजर मार्ग के निकट सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिली। प्राथमिक उपचार के बाद होश में आई छात्रा ने अपने साथ हुई हैवानियत की आपबीती मां को बताई। इस मामले में कोतवाली प्रभारी राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि परिजन की शिकायत पर पुलिस ने जहांगीरपुरी निवासी माधव व दो सगे भाइयों अमित व सुमित के खिलाफ मामला दर्ज कर माधव को गिरफ्तार कर लिया। अमित व सुमित की तलाश में छापेमारी की जा रही है।कोतवाली क्षेत्र में रविवार शाम खेतों में गई नाबालिग का पड़ोसी गांव के दूसरे समुदाय के युवकों ने अपहरण कर लिया। दो समुदायों से जुड़ा मामला होने पर पुलिस ने तालाशी अभियान में यमुना एक्सप्रसवे के किनारे ईख के खेत में नाबालिग को बरामद कर आरोपी को पकड़ लिया। जबकि अन्य तीन आरोपी फरार हो गए। परिजन का आरोप है कि चारों आरोपियों ने किशोरी को खेतों में ले जाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है और पीड़ित पक्ष के लोगों ने कोतवाली का घेराव कर कार्रवाई की मांग की है।
पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर एक आरोपी जाहिद निवासी नगला शरीफ खां को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि वह किशोरी को लेकर मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले गए थे, लेकिन पांच घंटे इंतजार के बाद भी नहीं किया गया। कोतवाली प्रभारी राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि चार युवकों पर किशोरी को गाड़ी में जबरन डालकर अपहरण करने का आरोप लगा था। एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद किया है। गैगरेप की घटना की परिजन ने अभी तक कोई शिकायत नहीं दी है, लड़की के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बालक इंटर कॉलिज में बड़ी धूमधाम से मना स्वत त्रंता दिवस

नोएडा : 15 अगस्त, 2016 को प्रधानाचार्य डॉ. नीरज टंडन ने विद्यालय के प्रांगन में ध्वजारोहण कर समस्त विद्यार्थियों के साथ राष्ट्रगान गया और चारों सदनों के छात्रों ने मार्च पास्ट कर प्रधानाचार्य को सलामी दी। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत से पहले मुख्य अतिथि मनोज कुमार सैनी (मुख्य चिकित्सक परामर्शदाता, मुजफ्फरनगर) का स्वागत करते हुए बैज लगा कर सम्मानित किया गया। इसके बाद कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों ने समूह गान प्रस्तुत किया। “दे दी हमे आज़ादी बिना खड़ग बिना ढाल” इस गीत को अपनी प्यारी मधुर सुरीली आवाज़ में गा कर सभी का दिल जीत लिया। तत्पश्चात कक्षा 11 के विज्ञान वर्ग के छात्र सौरभ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर अपना अभिभाषण सभी के सम्मुख प्रस्तुत किया। अपने भाषण में सौरभ ने आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर देने वाले महान शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके योगदानों से विस्तार से परिचित कराया। कक्षा 9 के छात्र ध्रुव ने “आओ हम सब मिलकर बोलें, जय-जय वीर जवानों की , भारत के अमर शहीदों की जय भारत के परवानों की” नामक गीत की अनोखी प्रस्तुति दी। इसके बाद किक बॉक्सिंग कोच ललित शर्मा के कुशल नेतृत्व व देखरेख में कक्षा 11 के आकाश यादव, प्रवीण कुमार, कुनाल, आकाश कुमार, राहुल प्रजापति और पिंटू शर्मा ने “”Jump Rope”, “Human Flag”, “180 Push-ups” “3 Claps Push-ups” और “Superman Stropian Stair” इन सभी की जाबांज कलाकारी दिखा कर वहां उपस्थित सभी दर्शकों को दांतों तले ऊँगली दबाने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति में सीनियर विंग के छात्रों ने वाद्य यंत्रों का प्रयोग कर बेहतरीन लय ताल और संयोजन में संस्कृत भाषा में सामूहिक रूप से “वन्दे मातरम्” गीत पेश किया। इस अवसर पर वार्डन शेनाज़ जेहरा जैदी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए परिश्रम करने की महत्ता के बारे में बताते हुए जीवन में अनुशासन का भी महत्व समझाया।

एसएसपी लव कुमार ने एण्टी एक्सोटाॅर्शन सैल और सर्विलांस सैल गौतमबुद्धनगर को प्रशस्ति पत ्र देकर सम्मानित किया है

गौतमबुद्दनगर जिले के एस एस पी लव कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुख्यात इनामी बदमाशों को पकड़ने वाली एण्टी एक्सोटाॅर्शन सैल और सर्विलांस सैल गौतमबुद्धनगर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है । प्रशस्ति पत्र एण्टी एक्सोटाॅर्शन सैल और सर्विलांस सैल गौतमबुद्धनगर के इंचार्ज अजय कुमार शर्मा, एच सी पी धूमसिह, एच सी पी तेजपाल सिंह, कास्टेबल बिशन मावी, सुबोध कुमार, वरूणवीर सिंह, अमित शिशौदिया, भारत कुमार, बालेन्द्र सिंह (सभी एण्टी एक्सोटाॅर्शन सैल) कास्टेबल विनय कुमार, आदिल जैदी, विनित कुमार, परमेश कुमार, शोभित कुमार (सभी सर्विलांस सैल ) को संयुक्त रुप से दिया गया । इन दोनों टीमों ने अपने इंचार्ज अजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में पहली सफलता थाना जेवर पर दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 194/2017 भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147,148,332,353,224,225 के वांछित आरोपी और 5 हजार रुपये के इनामी वीरेन्द्र गुर्जर पुत्र भीमपाल सिंह निवासी ग्राम झुप्पा थाना जेवर जनपद गौतमबुद्धनगर को उसके ग्राम से 22 जून 2017 को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता प्राप्त की थी। उक्त अपराधी बहुत शातिर किस्म का होने के साथ बड़ा खनन माफिया था । जिसकी गिरफ्तारी पर एस एस पी गौतमबुद्धनगर ने 5 हजार रुपये का इनाम रखा था । टीम द्वारा इसकी गिरफ्तारी करने के सराहनीय कार्य के लिए एस एस पी द्वारा टीम को प्रशस्ति पत्र दिया गया । टीम द्वारा दूसरी सफलता गौतमबुद्धनगर के कुख्यात गैंगस्टर और गैंगलीडर रणदीप भाटी उर्फ रणदीप रिठौरी गैंग के सक्रिय सदस्य शार्प शूटर 15 हजार रुपये के इनामी अमन त्यागी उर्फ माया त्यागी पुत्र धनेश त्यागी निवासी थाना व ग्राम छपार जनपद मुजफ्फरनगर को 9 जुलाई 2017 को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया । अमन त्यागी बिल्डरों, व्यापारियों और किसानों को डरा धमकाकर जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी वसूला करता था। इस सराहनीय कार्य के लिए टीम को 15 हजार रुपये के नगद इनाम से पुरस्कृत किया गया । और टीम द्वारा इस उत्कृष्ट कार्य के लिए एस एस पी गौतमबुद्धनगर ने उनको दूसरा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया इन टीमों की सक्रियता और इनके द्वारा किये जा रहे लगातार सफल आपरेशनों की वजह से गौतमबुद्धनगर जिले मे रंगदारी और अपहरण के मामलों में भारी कमी आयी है। इन दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से और भी दो दर्जन से अधिक सफल आपरेशन को अंजाम दिया है । इनके द्वारा सफल घटनाओं अनावरण के लिए 15 अगस्त को एण्टी एक्सोटाॅर्शन सैल के इंचार्ज अजय कुमार शर्मा और टीम को दो सदस्य एच सी पी तेजपाल सिंह व कास्टेबल वरूणवीर सिंह को डी जी पी उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रशंसा चिन्ह देकर सम्मानित किया गया था ।