Daily Archive: August 8, 2017

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का पाँच वा दिन, स्कूली बच्चों ने भी किया व्यापार मेले में भ्रमण

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आज पाँचवाँ दिन था। चार तारीख से चला आ रहा
यह व्यापार मेला 15 अगस्त तक जारी रहेगा। ग्रेटर नॉएडा में पहली बार आम जनता के लिए फुटकर- विक्रय वाले व्यापार मेले का आयोजन इतने बड़े स्तर पर किया गया है।

पचास रुपये से लेकर पचास हजार रुपये तक के सामान को इस व्यापार मेले में ख़रीदा जा सकता है।

आज इंडिया इंटरनॅशनल ट्रेड फेयर में स्कूली बच्चें भी पहुंचे एवम विभिन्न देश-विदेश के उत्पादों के बारे में जानकारी ली। बच्चों के टूर के बारे में बताते हुए एक शिक्षक ने कहा, "हमारी कोशिश है की यूँ तो बच्चे किताबों के द्वारा विभिन्न प्रदेशों और देशों के बारे में जानकारी एकत्र करते हैं परन्तु यहाँ आ कर वो स्वयं देख एवम अनुभव कर सकते हैं की किस प्रान्त एवम देश की किया चीज, क्यों मशहूर है। इसके अलावा यहाँ पर हेंडीक्राफ्ट एवम कलात्मक चीजों का अनुपम भण्डार है जो निश्चित ही बच्चों की कलात्मक छमता को निखारने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगा।

मेले के पांचवे दिन भी आम ग्राहकों ने इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में शॉपिंग का जम कर लुत्फ़ उठाया। साड़ी, सूट, किचन प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, फर्नीचर, साज-सज्जा की वस्तुएं, पारम्परिक राजस्थानी कपडे, कोल्हापुरी चप्पल, राजस्थानी अचार एवम मसाले सहित तेज-हवा वाले छोटे कूलर इस व्यापार मेलें में ग्राहकों को अत्यंत लुभा रहे हैं।

थोक एवं फुटकर ग्राहकों के लिए इंडिया इंटर नेशनल मेगा ट्रेड फेयर में है लाखों उत्पादों की सौगात

व्यापार प्रदर्शनियों के क्षेत्र में भारत का अग्रणी नाम जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स ने ग्रेटर
नॉएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के पांचवे दिन एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के व्यापार मेलों, सेमिनार, प्रदर्शनी इत्यादि व्यापारिक इवेंट्स आयोजित करने में जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स का दो दशकों से अधिक का अनुभव है। इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर, ग्रेटर नोएडा जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स का 200 वां सफल आयोजन है । निरंतर परिश्रम, उल्लेखनीय सोच एवम उत्कृष्ट आयोजनों द्वारा जी एस मार्केटिंग ने यह उल्लेखनीय
उपलब्धि हासिल की है। प्रदर्शकों और उपभोक्ताओं की सहूलियत एवं संतुष्टि को ध्यान में रख कर किये जाने वाले इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर को एक्सपो मार्ट में आयोजित करने का मुख्य लक्ष्य दिल्ली-एनसीआर के उपभोक्ताओं को एक विश्वस्तरीय शॉपिंग का अनुभव प्रदान करना है।

प्रेस वार्ता के दौरान बोलते हुए जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स के चेयरमैन प्रकाश शाह बताया,यह हमारे संगठन के लिए गर्व एवम सुखद अनुभूति का विषय है की इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के रूप में जीएस मार्केटिंग एसोसिट्स सफलतापूर्ण तौर पर लोगों को यह 200वा अद्भुत अनुभव प्रदान कर रहा हैं। हमारी लगातार कोशिश रहती है की ऐसे व्यापार मेलों द्वारा न सिर्फ बड़े व्यापारिक खरीदारों को लाभ मिले बल्कि रिटेल उपभोक्ताओं को भी अच्छे ऑफर्स एवं विस्तृत उत्पाद श्रंखला को देखने और खरीदने का मौका मिल सके। इसी उद्देश्य के साथ इंडिया इंटरेनशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नॉएडा में है।

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर की विशिष्टता पर विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा,;यह एक बहुमुखी व्यापारिक आयोजन है जिसमे मूल्य-रेंज INR25-50 से शुरू होता है और पचास हजार से ऊपर तक जाता है। इस आयोजन में सभी के लिए खरीददारी की वस्तुएं उपलब्ध है

आईआईएमटीएफ में रिटेल बिक्री और थोक सौदों दोनों की व्यवस्था रखी गई हैं।
विदेशी सहभागिता के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "विदेशी भागीदारी के विषय में भी यहाँ निर्यतकों द्वारा बेहद वृहद् और अच्छी रेंज प्रस्तुत की गई है। हमारे पास पाकिस्तान से उत्पाद हैं, अफगानिस्तान, तुर्की, दुबई, थाईलैंड और कई अन्य देशों के प्रतिनिधि अपने सामान की बिक्री के लिए यहाँ उपस्थित हैं।
प्रकाश शाह जी ने आगे बताते हुए कहा, विदेशी व्यापारी अपने संबंधित सरकारों के माध्यम से आते हैं इसलिए गुणवत्ता हमेशा उत्कृष्ट होती है। उदाहरण के लिए वाणिज्य और उद्योगों के श्रीलंका चैंबर द्वारा चयनित उत्पादकों को श्रीलंका से इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में भेजा गया है।

इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के वाईस-प्रेजिडेंट सुदीप सरकार ने बताया ;इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड मेले को इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित करना हमारे लिए बेहद खुशी की बात है. हमें पूरी उम्मीद एवं विश्वास है की यह यहाँ आने वाले हर ग्राहक एवम एक्जीबीटर को अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेगा।इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में देश-विदेश के व्यापारियों द्वारा दो लाख से भी अधिक उत्पाद ख़रीददारी के लिए उपलब्ध हैं। “

जिले के सरकारी तंत्र द्वारा मिल रहे सहयोग का उल्लेख करते हुए आईईएमएल वीपी सुदीप सरकार ने कहा, ;हमारे सभी इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला पुलिस का बेहद अच्छा सहयोग मिला है । हम उनके निरंतर सहयोग के लिए बेहद आभारी हैं” .

जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स के चेयरमैन प्रकाश शाह और आईईएमएल वीपी सुदीप सरकार ने इस दौरान पत्रकार बंधुओं के विभिन्न प्रश्नों के उत्तर भी दिए। साथ ही दोनों वरिष्ठ पदाधिकारियों ने अधिक से अधिक आगंतुकों को भव्यता और उत्पादों की विविधता का अनुभव करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मेगा ट्रेड फेयर, ग्रेटर नोएडा में आमंत्रित भी किया।