Monthly Archive: August 2017

पुलिस ने छापा मारकर 2 जगह से 22 पेटी शराब के स ाथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में शराब तस्करी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत दनकौर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस द्वारा द्वारा तस्करी के लिए ले जाई जा रही 12 पेटी देशी शराब व एक कार के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीँ दूसरी घटना में दो आरोपियों को 10 पेटी अंग्रेजी शराब व एक कार के साथ गिरफ्तार किया गया है।दरअसल मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने भट्टा पुलिया के पास गाड़ी डी एल 9 ए सी 6866 आल्टो में लदी 12 पेटी देसी शराब के साथ आरोपी विष्णु पुत्र सूंदर व रामकुमार पुत्र रामपाल निवासीगण छांयसा ,फरीदाबाद को गिरफ्तार किया। इसके अलावा दूसरी घटना में गाड़ी डी एल 6 सी 7948 मारुति 800 में लदी 10 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ आरोपी सचिन पुत्र बदले व धर्मेन्द्र पुत्र ज्ञानी निवासी गण ग्राम शामली ,सिकंदराबाद, बुलंदशहर को नवादा गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। दोनों गिरोह हरियाणा से तस्करी कर के शराब ला रहे थे।

एसएसपी ऑफिस पर अधिवक्ताओं का बड़ा प्रदर्शन , पुलिस द्वारा साथी वकील के उत्पीड़न का आरोप

बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने सूरजपुर स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर साथी अधिवक्ता के उत्पीड़न के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

गणेश उत्सव में लावणी नृत्य देखने उमड़ी भार ी भीड़

ग्रेटर नोएडा में गणराज महाराष्ट्र मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा आयोजित किये जा रहे भव्य गणेश महोत्सव के पाँचवे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे लावणी नृत्य संध्या में भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे ।

लोगों ने मराठी लोक संगीत एवं गायन के साथ अध्भुत लावणी नृत्य का आनंद उठाया ।

गणपति महोत्सव में मराठी लोकनृत्य लावणी की मनमोहक प्रस्तुति

सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने आयोजित किये जा रहे गणेश उत्सव 2017 में आज उत्कृष्टकलाकारों द्वारा लावणी का अद्भुत नृत्य पेश किया जा रहा है।

विभिन्न लोककितयों एवं धर्म गाथाओं पर आधारित यह लावणी नृत्य मौजूद लोगों को अत्यंत लुभा रही है।

छत पर स्कूली बच्चों को ले जाने वाली बस को चि न्हित कर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने की त्वरित कार ्यवाही

स्कूल की छत पर सफर कर रहे बच्चों का वीडियो वायरल होने के बाद गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने जाँच-पड़ताल कर बस की शिनाख्त कर ली है। बुधवार शाम जनपद पुलिस ने बस को ढून्ढ कर सम्बंधित बस चालक व प्रयुक्त वाहन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करी।

कार्यवाही करने वाली टीम में शामिल टीआई लायक सिंह ने इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए बताया, "दि0 29/08/2017 को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त सूरजपुर से भंगेल की तरफ जा रही बस के वीडियो में बस को चिन्हित कर, आज ग़ाज़ियाबाद जनपद में पंजीकृत बस को रोका गया व ग़ाज़ियाबाद निवासी बस चालक व बस के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत विधिक कार्यवाही की गई।

ज्ञात हो की इस बस पर जान जोखिम में डाल सफर कर रहे बच्चों का वीडियो मंगलवार दोपहर सामने आया था। ग्रेटर नॉएडा निवासी एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरिंदर भाटी द्वारा यह वीडियो सूरजपुर से भंगेल जाते वक़्त मुख्य सड़क पर रिकॉर्ड किया गया था।

“अगर जेपी ने नहीं पूरा किया वादा, फ्लैट बेच कर पैसे देगा प्राधिकरण”, सीईओ यमुना प्राधिकरण

फ्लैट खरीदारों की समस्या को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार काफी सख्त है | जिस तरह जेपी इंफ्राटेक ने खुद को दिवालिया घोषित करने की कवायद शुरू की है उसको लेकर जेपी से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट बायर्स के  खरीददारों और निवेशकों में एक अनिश्चितता का माहौल है।

आज युमना प्राधिकरण ने अपने कुछ प्रोजेक्ट्स से जुड़े जेपी के निवेशकों को एक बड़ी राहत दी है | युमना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया की जेपी  अगर अपना वादा पूरा नहीं कर पाता है तो जेपी के निवेशकों को फ्लैट बेचकर प्राधिकरण पैसा देगी | परन्तु यह योजना सिर्फ यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 25 स्थित जेपी के प्रोजेक्ट के लिए लागू है जो एनसीअलटी के अंतर्गत नहीं आता है।  अभी के फैसले के मुताबिक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के निकट सेज़ में स्थित एक प्रोजेक्ट के बायर्स को केवल प्राधिकरण यह राहत मुहैया करा सकता है।

यूपी सरकार की उच्चस्तरीय मंत्री समिति आज करेगी गौतम बुद्ध नगर की समस्याओं पर मंथन

उत्तर प्रदेश के हाईटेक जिला गौतमबुद्ध नगर में निवेशकों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए अब प्रदेश सरकार ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है | दरसल काफी सालों से ग्रेटर नोएडा में अपने आशियानों के सपने देख रहे निवेशकों के लिए एक रास्ता निकालने के लिए अब प्रदेश सरकार ज़मीनी पर आकर खड़ी होगी |

फ्लैट खरीदारों की समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों की समिति आज गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचेंगे । समिति सबसे पहले प्राधिकरण कार्यालय में फ्लैट खरीदारों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनेगी। इसके बाद तीनों मंत्री बिल्डरों के साथ बैठक कर उनकी समस्या और कार्ययोजना की जानकारी लेंगे। कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में यह समिति बनी है। उनके साथ मंत्री सतीश महाना और सुरेश राणा हैं।

प्राधिकरण के बोर्ड रूम में दोपहर 3:30 बजे समिति खरीदारों की समस्या सुनेगी। उसके बाद सवा चार बजे से बिल्डरों के साथ बैठक होगी। शाम पांच बजे समिति की स्थानीय सांसद, एमएलसी और विधायकों के साथ बैठक होगी। उन्होंने बताया कि शाम को छह बजे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण और जिला प्रशासन के साथ बैठक होगी। यह बैठक आठ बजे तक चलेगी।

वहीं, गुरुवार की सुबह साढ़े नौ बजे फिर से तीनों प्राधिकरण और जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक होगी। दोपहर में समिति के सदस्य मंत्री प्रेसवार्ता करेंगे।

रंगदारी माँगने वाले बदमाशों को ग्रेटर नॉ एडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब पुलिस ने व्यपारी से रंगदारी मांगने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया | दरसल ग्रेटर नोएडा के दादरी में बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर वहां काम कर रहे कर्मचारियों को भगा दिया और मलिक से लाखों की रंगदारी मांगी थी | साथ ही रंगदारी न देने पर बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दी थी।वही इस मामले को लेकर व्यपारी ने पुलिस को शिकयत पत्र भी दिया था | जिसको लेकर इस मामले की पुलिस जाँच कऱ रही थी |

पुलिस को रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को सुचना मिलते ही तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है | ये तीनों बदमाश कुलवीर रिठौरी गैंग के सक्रिय बदमाश हैं। मुख्य आरोपी राजेश पर 12 हजार का इनाम घोषित था। उस पर लूट, हत्या का प्रयास और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। वही पुलिस के अधिकारीयों का कहना है की रंगदारी मांगने के मामले में तीन लोगों को जेल भेजा जा चुका है। जो बदमाश अभी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है। उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

GREATER NOIDA WOMAN GANGRAPED

Flash– ग्रेटर नोएडा के फ्लेदा गांव के जंगलों में किया महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म। मोके से आरोपी फरार। चार लोगो ने किया दुष्कर, महिला को गम्भीर हालात में कराया नॉएडा के निठारी जे. डी. हॉस्पिटल में भर्ती जहाँ महिला की हालत नाजुक। ग्रेटर नोएडा रबूपुरा थाने की घटना।

“जय गणेश, जय महादेव” के भजनों से गूंजा ग्रेट र नोएडा में आयोजित हो रहा भव्य गणेश उत्सव 2017

सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क ग्रेटर नोएडा पर आयोजित किए जा रहे ग्यारह दिवसीय भव्य गणेश महोत्सव में आज के सांस्कतिक कार्यक्रम के रूप में भजन संध्या का आयोजन किया गया ।

चंचल भजन मंडली की ओर से भजन गायक चंचल एवम् गायिका सीमा ने विभिन्न भजनों के जरिए विघ्नहर्ता गणेश की आराधना करी।

समस्त कलाओं के स्वामी प्रथम पूज्य गणपति गणराज को भजनों के जरिए श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए जिसमें भक्तों ने भी उपस्थिति दर्ज कराई ।

यह भजन संध्या देर रात्रि तक जारी रहेगी ।