Daily Archive: July 27, 2017

अनिल कुमार सिंह ने ग्रहण किया गौतम बुद्ध न गर के मुख्य विकास अधिकारी का पदभार, टटोली विभ ागों की नब्ज

आशीष केडिया

ग्रेटर नॉएडा (27/07/2017) : अनिल कुमार सिंह ने बुधवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के मुख्य विकास अधिकारी का कार्यभार ग्रहण किया। पदभार सँभालने के दूसरे ही दिन मुख्य अधिकारी समस्त विभागों की नब्ज टटोलने पहुँच गए और अनुपस्थित कर्मचारियों का ब्यौरा लिया।

जनपद गौतम बुद्ध नगर में नवनियुक्त मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा आज सुबह विकास भवन में आकस्मिक रुप से स्थलीय निरीक्षण किया गया और पाई गई कमियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए । उन्होंने सभी कार्यालयों में सफाई व्यवस्था एवं फाइलों का निरीक्षण कर निर्देश दिए की सफाई व्यवस्था बनाई राखी जाए एवम कार्यालयों का रख रखाव सुंदरता के साथ किया जाए। उन्होंने उपस्थिति पंजिका का कार्यालयों में निरीक्षण करते हुए अनुपस्थित पाए गए सभी कर्मचारियों के नाम के सम्मुख अनुपस्थित लगाते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि अनुपस्थित कर्मचारियों के संबंध में स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए विभागीय कार्यवाही कर तत्काल अवगत कराया जाएगा।

पुलिस अभिरक्षा से फरार अभियुक्त को फिर कि या गिरफ़्तार

विगत 23 जुलाई को पेशी पर ले जाते वक़्त फरार हुए अभियुक्त को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने पुनः गिरफ्त में ले लिया है। फरार अभियुक्त को आज सूरजपुर पुलिस द्वारा मय हथकड़ी व् कटर के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्त की गिरफ़्तारी पास सघन जांच के दौरान हुई।

मुख़्यमंत्री ने विधानसभा से दी वरिष्ठ पुल िस अधीक्षक लव कुमार एवम गौतम बुद्ध नगर पुलिस को अच्छे काम की बधाई !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा में गौतम बुद्ध नगर पुलिस की भरपूर प्रशंशा की। इसके साथ ही एस एस पी लव कुमार भी मुख्यमंत्री की प्रशंशा के हकदार बने।

जेवर घटना के खुलासे में अहम भूमिका अदा करने वाले और पुलिस टीम का नेतृत्व करने वाले सब इंस्पेक्टर अजय कुमार शर्मा की भी हुई प्रशंशा । एसएसपी लव कुमार के निर्देशन में अजय कुमार शर्मा ने बेहतर तरीके से निभाई अपनी भूमिका।

एसएसपी नोएडा एवम एसटीएफ की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने की तारीफ़। नोएडा पुलिस की भी बेहतरीन काम के लिए प्रशंषा। जेवर काण्ड में मिली सफलता के लिए दी बधाई।

जिलाधिकारी की पहल पर गौतम बुद्ध नगर रोजगा र मेले का आयोजन कल

आशीष केडिया

ग्रेटर नॉएडा (27/07/2017) : जिलाधिकारी बी एन सिंह की जिले के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की पहल के अंतर्गत शनिवार को सूरजपुर स्थित सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन होगा। इस रोजगार मेले में 4 कम्पनीज विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करेंगी।

हाईस्कूल, इंटर, स्नातक एवम आई टी आई उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं इस रोजगार मेलें में भाग ले सकते हैं।
रोजगार मेला दिनांक 28 जुलाई को सुबह 11 बजे से शुरू होंगे। इक्छुक व्यक्तियों को सेवायोजन विभाग के पोर्टल (www.sevayojan.nic.in) द्वारा पंजीकरण करना आवश्यक है। प्रक्रिया में 18 से 30 वर्ष के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

कारगिल दिवस पर उठी कासना सरकारी अस्पताल को शहीद के नाम करने की मांग

आशीष केडिया

ग्रेटर नॉएडा (२७/०७/२०१७) : "शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा "

कारगिल शहीदों के साहस व बलिदान को हर किसी ने शौर्य दिवस पर याद किया। वीर सैनिकों की जाबांजी के किस्से सभी की जुबां पर थे। कारगिल दिवस के अवसर पर सपा नेता राजकुमार भाटी ने ग्रेटर नॉएडा निवासी शहीद नरेंद्र सिंह भाटी के अतुल्य बलिदान को याद करते हुए उनके नाम को ग्रेटर नॉएडा के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज करने की मांग उठाई है।

सपा नेता राजकुमार भाटी ने कासना स्थित सरकारी अस्पताल का नाम करगिल शहीद नरेन्द्र सिंह भाटी के नाम पर किये जाने की अपील प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से की है।उन्होंने इस सम्बन्द्ध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को पत्र लिखे हैं।

राजकुमार भाटी ने अपने पत्र में लिखा है कि 26 जुलाई को लखनऊ में करगिल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिक स्कूल का नाम करगिल शहीद मनोज पांडे के नाम पर करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि बाकी करगिल शहीदों के नाम पर भी संस्थाओं के नाम रखे जायेंगे। इसी कड़ी में राजकुमार भाटी ने कासना स्थित सरकारी अस्पताल का नाम नरेंद्र सिंह भाटी के नाम पर करने की मांग की।

राजकुमार भाटी ने अपने पत्र में लिखा है जिला गौतमबुद्ध नगर के मूल निवासियों में एक नरेन्द्र भाटी का ही अकेला नाम है जो करगिल की लड़ाई में शहीद हुए।

Greater Noida Officers neglecting cleanliness and beauty of the city

प्राधिकरण के अधिकारी इतने बे परवाह हो गये है के उन्हें इस शहर की साफ सफाई व सुन्दरता से कोई लेना देना नही है ।
शहरवासियों की समस्याओं को प्राधिकरण के अधिकारी सिरियश नही लेते है ।
जिसका सबसे बड़ा कारण हम लोग है क्योकि हम एकत्रित नही है बस अपने को चमकाने के लिऐ एक दो फोटो डाल दिये लो हो गयी समाज सेवा ।
जब तक हम सभी लोग एकत्रित होकर इन सभी समस्याओं को एक साथ नही उठाएंगे तब तक प्राधिकरण के अधिकारी सुनने वाले नही है ।
आजकल शहर में फोकिंग नही हो रही है न ही साफ सफाई प्रॉपर हो रही है न ही शहर में बारिश का पानी निकने की कोई व्यवस्था है सभी सेक्टरों में ड्रेनेज वाली लाईन बन्द है बारिश का पानी ड्रेनेज से नही मैंन रोड से होते हुए सेक्टरों के बाहर वाले नालो में गिरता है । और कुछ पानी रोड पर ही भरा रहता है ।
शहर के सभी जागरूक लोगो से फेडरेशन के अधिकारियों से RWA के पदाधिकारियों से निवेदन है
हम सब एक साथ एकत्रित होकर प्रधिकरण पर धरणा प्रदर्शन करें और अपनी समस्याओं को प्राधिकरण चैयरमेन के सामने सम्बंधित अधिकारियों को बताया जाये ।
हमारे इस शहर की कितनी बुरी इस्थिति हो रही है इससे प्राधिकरण चैयरमेन को अवगत कराया जाये ।
मेरा आपसे पुनः निवेदन है सभी लोग एक मीटिंग करके आगे की रन नीति बनाये।
धन्यवाद

विनोद कसाना

निवासी – बीटा 1