Daily Archive: July 17, 2017

शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप के आवेदन की समयसीमा 10 दिन और बढ़ाई

स्कॉलरशिप पाने के लिए 10 दिन और मिलेः शारदा यूनिवर्सिटी ने योग्यविद्यार्थियों को फायदा पहुंचाने के लिए समयसीमा को स्थगित किया

शारदा यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप की इच्छा रखने वालों को 10 दिन और मिले

छात्र अपने आवेदन 29 जुलाई 2017 तक जमा कर सकते हैं

नई दिल्ली, जुलाई 2017: प्रोफेशनल एक्सीलेंस और इनोवेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप आवेदनों के लिए समयसीमा 10 दिन बढ़ा दी है। नई समयसीमा के अनुसार, विद्यार्थी 29 जुलाई 2017 तक अपने स्कॉलरशिप आवेदन कर सकेंगे। पहले यह समयसीमा 19 जुलाई 2017 तय की गई थी। इसका उद्देश्य मुख्य रूप से उन छात्रों को एक मौका और देना है जो इस स्कॉलरशिप के लिए योग्य हैं और तय समयसीमा में आवेदन जमा नहीं कर पाए हैं। शारदा यूनिवर्सिटी एक उच्च गुणवत्ता युक्त शैक्षणिक संस्थान है जिसका फोकस मुख्य रूप से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास, विश्वस्तरीय शिक्षण प्रणाली मुहैया कराना और उनमें प्रतिस्पर्धात्मक गुणों का विकास करना है।

यूनिवर्सिटी में शैक्षणिक सत्र 2017 के लिए विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस में प्रवेश प्रक्रिया सतत चल रही है। उम्मीदवारों का चयन शारदा यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट (एसयूएटी) 2017 के आधार पर होगा। इस टेस्ट का आयोजन यूनिवर्सिटी ही करती है। यूनिवर्सिटी में दानदाताओं और पूर्व छात्र संगठन की ओर से कई छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। शैक्षणिक योग्यता, खेलकूद और सांस्कृतिक क्षेत्र में उपलब्धि के आधार पर यूनिवर्सिटी की ओर से ट्यूशन फीस के 80 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप दी जाती है। यह एसयूएटी और प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर तय होती है।

समयसीमा बढ़ाने के मामले में, शारदा यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता, शारदा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर एडमिशन, राजीव गुप्ता ने कहा, “समयसीमा बढ़ाने के पीछे हमारा उद्देश्य योग्य उम्मीदवारों को एक मौका और देना है। हम चाहते हैं कि इनोवेटिव विचार और योग्यता वाले छात्र यूनिवर्सिटी की ओर से पेश किए जा रहे कोर्सेस का हिस्सा बने। शारदा यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों को उनका कौशल विकसित करने और रोजगार पाने की योग्यता को बढ़ावा देती है जिससे वे भविष्य का नेता बन सके। हमें यकीन है कि हमारे इस कदम से शारदा यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के बुद्धिमान दिमागों की सूची में कुछ नाम और जुड़ जाएंगे।”

2016-17 में, 1,200 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को शारदा यूनिवर्सिटी ने विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की। यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य आधुनिक विचारों पर आधारित शिक्षा प्रणाली के जरिए भारतीय छात्र-छात्राओं को वैश्विक स्तर पर लाकर खड़ा करना है। असाधारण फेकल्टी, विश्वस्तरीय शैक्षणिक मानकों और इनोवेटिव एकेडेमिक प्रोग्राम्स की बदौलत शारदा यूनिवर्सिटी ने अपने लिए एक खास जगह बनाई है। यह भारतीय शिक्षा प्रणाली में वैश्विक और भविष्य की लर्निंग लेकर आई है।

शारदा यूनिवर्सिटी के बारे में:

शारदा यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा, दिल्ली एनसीआर के बाहर स्थित एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है। यह प्रतिष्ठित शारदा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस का हिस्सा है। यूनिवर्सिटी ने खुद को उच्च-गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदाता के तौर पर स्थापित किया है। यूनिवर्सिटी का मुख्य फोकस संपूर्ण ज्ञान और छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धात्मक भावनाओं को जगाना है। यह यूनिवर्सिटी यूजीसी से मान्यता प्राप्त है। इसे एनसीआर के इकलौते बहु-संकाय कैम्पस होने का गौरव भी प्राप्त है। 63 एकड़ से ज्यादा जमीन पर फैली यह यूनिवर्सिटी सभी विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है।

शारदा यूनिवर्सिटी का लक्ष्य अनुसंधान और शिक्षण में उच्च स्तरीय सफलता हासिल करते हुए भारत की प्रमुख यूनिवर्सिटियों में जगह बनाना है। अपनी असाधारण फेकल्टी, विश्वस्तरीय शैक्षणिक मानकों और इनोवेटिव शैक्षणिक कार्यक्रमों की बदौलत शारदा यूनिवर्सिटी भारतीय शिक्षा प्रणाली में नए मानक स्थापित करना चाहती है.

ग्रेटर नॉएडा रोटरी क्लब ने “वाश इन हैंड प्र ोजेक्ट” के तहत करवाया शौचालय सहित वाश स्टेशन का निर्माण

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा संचालित रोटरी पाठशाला ( रोटरी आदर्श स्कूल )
में झुग्गी झोपड़ीयो में रहने वाले गरीब परिवारों के 100 से अधिक बच्चो को बैसिक शिक्षा दी जा रही है। स्कूल में बच्चों के हाथ धोने के लिये स्टेशन व टॉयलेट बनाकर आज बच्चों को समर्पित किया गया। रोटरी इंटरनैशनल ने पूरे भारत में बच्चों को डायरिया से बचाने के लिये व स्वच्छ्ता अभियान के अंतर्गत वॉश इन हैंड प्रोजेक्ट चलाया हुआ है। मुख्य अतिथि सर्वेश अग्रवाल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत रोटरी द्वारा भारत में लगभग 10000 से ज्यादा स्कूलों में इस प्रोजेक्ट के तहत कार्य किया जा रहा है।
क्लब अध्यक्ष प्रीती अग्रवाल ने बच्चों को साबुन से हाथ धोने का तरीका समझाया तथा घर पर भी खाना खाने से पहले हाथ धोने के लिये आग्रह किया।
इस अवसर पर एम पी सिंह ,सौरभ बंसल, विनोद कसाना, के के शर्मा ,अमित राठी, आशुतोष अग्रवाल, व निखिल गर्ग उपस्थित रहे।

ग्रेटर नॉएडा में बड़ी लूट : तीन हथियार बंद ब दमाशों ने लुटे 16 लाख रुपये

ग्रेटर नॉएडा के कासना थाना क्षेत्र में हथियार बंद बदमाशों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनॉक्स माल के कलेक्शन एजेंट से लुटे गए हैं सोलह लाख रूपए।
बाइक से आए थे हथियार बंद बदमाश। कंपनी के रिटेल आउटलेट का था कलेक्शन। सटीक सुचना के साथ घटना को दिया लगता है अंजाम।

डीएम बी एन सिंह ने की विकास कार्यों की समी क्षा, दिया आईजीआरएस सम्बन्धी निर्देश

(17/07/2017)
कलेक्ट्रेट के सभागार में डीएम बी एन सिंह ने आज विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए बैठक की। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन को स्पष्ट किया है कि विकास से जुड़े समस्त अधिकारी गाणी अपनी विकास योजनाओं की किरण पूरे जनपद में जन जन तक पहुंचाने के लिए अपने स्तर पर विशेष प्रयास करेंगे, और उनके द्वारा जो विकास कार्यक्रम संपादित किए जा रहे हैं उनका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने की कार्रवाई करेंगे और अपनी प्रगति के संबंध में जिला सूचना अधिकारी को निरंतर रूप से अवगत कराएंगे । उन्होंने समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओ में आधार कार्ड की आवश्यकता है अतः सभी विभागीय अधिकारीगण अपने अपने स्तर पर कैंपों को आयोजित करते हुए अपने पात्र लाभार्थियों का आधार कार्ड बनवाए जाने की कार्य योजना बनाकर तत्काल प्रभाव से सभी का आधार कार्ड बनवाने की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने किसानों की ऋण माफ योजना के संबंध में भी कृषि विभाग तथा बैंकर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा पूरे जनपद में इस योजना को सफल बनाने के लिए अपनी कार्य योजना व्यापक स्तर पर तैयार कर ली जाए और जो किसान पात्र हैं उनके ऋण माफ करने की कार्यवाही की जाए।

जनपद गौतम बुद्ध नगर के अधिकारी एवं कर्मचारियों को IT में किया जाएगा दक्ष नैसकॉम के माध्यम से जिलाधिकारी के प्रयास पर दिया जाएगा प्रशिक्षण।

जिलाधिकारी के निर्देश सभी विभाग के अधिकारी आईजीआरएस के संबंध में 30 जून तक के सभी लंबित प्रकरण 19 जुलाई तक करेंगे समाप्त, अन्यथा रोका जाएगा वेतन।

ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी की लचर कार्यप्रणाली से डेल्टा-2 में भारी रोष

आशीष केडिया

ग्रेटर नॉएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ढ़ीले-ढाले काम और लचर व्यवस्था को लेकर लोगों में रोष दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले महीने ही शहर के एक पार्क में ओपन पैनल बॉक्स की वजह से करंट लग कर एक नौजवान सिपाही की मौत हो गई थी. . इसके पश्चात कई सामाजिक संगठनों, आरडब्लूए इत्यादि ने पैनल बॉक्स सही करने, अत्याधिक बढ़ी हुई घांस की कटाई करने, सीवर को बारिश से पेहले साफ करने जैसे मुद्दों को लेकर प्राधिकरण को अपने अपने ढंग से चेताया था परन्तु इन सबके के बाद भी कई सेक्टर्स में स्थिति जस की तस बनी हुई है.

इसी सन्दर्भ में आज डेल्टा-2 में आर.डब्लू.ऐ द्वारा मीटिंग करके ऑथराइटी के नाराजगी व्यक्त की गई। प्रमोद भाटी जी ने बताया " ग्रेटर नॉएडा विकास प्राधिकरण डेलटा-2की तरफ बिलकुल ध्यान नहीं दे रही हैं। पार्कों की घास बढी पडी हैं,सीवर बंदहो चुकेहैं, स्ट्रीट लाइट खराब हैं!
पहले भी ऑथारिटी को लैटर लिखकर ऑथारिटी को इन समसयाओं से अवगत कराया गया है पर ऑथारिटी सेक्टर डेल्टा-2 की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है "

सेक्टर निवासियों को भय है की कभी भी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना इन लापरवाहियों की वजह से किसी के जान-माल के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है। उसके बाद जांच और लीपा-पोती की कार्यवाही से बेहतर है की समय रहते चीजों को सुधार लिया जाए।

स्केटिंग कांवरियों की अनोखी टोली आज होगी ग ्रेटर नॉएडा से रवाना !

आशीष केडिया

सावन का महीना शुरू होते ही हरिद्वार से निकलने वाले सब रास्ते कांवरियों के समूह से पट जाते है। श्रद्धा और उल्लास के इस पर्व को मानाने का तरीका भी शिव-भोले जितना ही अनूठा है। हर भक्त अपने अलग-अलग अंदाज से भोले भंडारी को जल अर्पण कर रिझाने की कोशिश करता है। ऐसा ही अनूठा और मॉडर्न कांवड़िया समूह है ग्रेटर नॉएडा शहर की रोलर स्केटिंग काँवर टीम।

गौतमबुद्ध नगर की रोलर स्केटिंग काँवर टीम 17 जुलाई शाम डेल्टा 3 से रवाना होगी । हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी ग्रेटर नॉएडा के राष्ट्रीय , अन्तराष्ट्रीय स्तर के स्केटिंग खिलाड़ी हरिद्वार की पौड़ी से गंगा जल लेकर स्केटिंग करते हुए गामा 1 स्थित गौरी शंकर मन्दिर में शिव भगवान को अर्पित करेंगे।

इस टीम का नेतृत्व गौतमबुद्ध नगर रोलर स्केटिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव रजनीकान्त ठाकुर करते है ।

इस स्केटिंग काँवर की शुरुआत 2007 में हुई थी जो समय के साथ एक परम्परा बन गयी है जिसमें श्रद्धापूर्वक स्केटिंग भोले " गंगा बचाओ , गाय बचाओ , देश बचाओ " का संदेश देते हुए आते है। इस बार भी इसी संदेश के साथ सभी हाईटेक काँवरिया 19 जुलाई को गंगाजल हर की पौड़ी से उठाकर अपना सफ़र शुरू करेंगे और लगभग 225 किलोमीटर का सफ़र तय करते हुए 21 की सुबह ग्रेटर नॉएडा पहुँचेंगे ।

स्केटिंग कांवड़ियों के समूह में कान्हा अग्रवाल ( दिल्ली पब्लिक स्कूल ), स्पर्श राणा ( उर्शु लाईन कॉन्वेंट स्कूल ),कार्तिकेय त्यागी ( एस्टर पब्लिक स्कूल ), अंशुल त्यागी ( एस्टर पब्लिक स्कूल), मिलिन्द शर्मा ( समसारा वर्ल्ड स्कूल ), धर्मेन्द्र कुमार ( धर्म पब्लिक स्कूल ), आकाश रावल ( होली पब्लिक स्कूल ), अनुज रावल ( होली पब्लिक स्कूल ), आशीष भाटी ( एस्टर पब्लिक स्कूल ), चरण सिंह ( गाँव बिरोण्डड्डी ), राहुल भाटी ( गाँव गिरधरपुर ), तरुण उपाध्याय ( गाँव दूदू पुर ), अनुज भाटी ( गाँव कैलाश पुर ) और रजनीकान्त ठाकुर ( टीम कोच ) शामिल हैं।

पंप ऑपरेटर की चलती बाइक पर डंडा फेंक बदमाश ों ने लूटा।

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण के पंप ऑपरेटर के साथ लूट की वारदात। 130 मीटर एक्सप्रेसवे पर चलती बाइक पर बदमाशों ने डंडा फेंक कर दिया घटना को अंजाम। बदमाशों के बढ़ते हौसले का शहर में एक और उदहारण। लगातार हो रही हैं लूट, चोरी की घटनाए।

ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी की लचर कार्यप्रणाली से डेल्टा-1 में भारी रोष

आशीष ककेडिया

ग्रेटर नॉएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ढ़ीले-ढाले काम और लचर व्यवस्था को लेकर लोगों में रोष दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले महीने ही शहर के एक पार्क में ओपन पैनल बॉक्स की वजह से करंट लग कर एक नौजवान सिपाही की मौत हो गई थी. . इसके पश्चात कई सामाजिक संगठनों, आरडब्लूए इत्यादि ने पैनल बॉक्स सही करने, अत्याधिक बढ़ी हुई घांस की कटाई करने, सीवर को बारिश से पेहले साफ करने जैसे मुद्दों को लेकर प्राधिकरण को अपने अपने ढंग से चेताया था परन्तु इन सबके के बाद भी कई सेक्टर्स में स्थिति जस की तस बनी हुई है.

इसी सन्दर्भ में आज डेल्टा-2 में आर.डब्लू.ऐ द्वारा मीटिंग करके ऑथराइटी के नाराजगी व्यक्त की गई। प्रमोद भाटी जी ने बताया " ग्रेटर नॉएडा विकास प्राधिकरण डेलटा-2की तरफ बिलकुल ध्यान नहीं दे रही हैं। पार्कों की घास बढी पडी हैं,सीवर बंदहो चुकेहैं, स्ट्रीट लाइट खराब हैं!
पहले भी ऑथारिटी को लैटर लिखकर ऑथारिटी को इन समसयाओं से अवगत कराया गया है पर ऑथारिटी सेक्टर डेल्टा-2 की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है "

सेक्टर निवासियों को भय है की कभी भी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना इन लापरवाहियों की वजह से किसी के जान-माल के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है। उसके बाद जांच और लीपा-पोती की कार्यवाही से बेहतर है की समय रहते चीजों को सुधार लिया जाए।

ग्रेटर नॉएडा : युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत, पिता पर लगा आरोप

रबूपुरा छेत्र के खेड़ा मोहम्दाबाद गाँव में एक किशोर युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। प्राथमिक तौर पर अंदेशा जताया जा रहा है की युवती के पिता ने ही गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी है। पुलिस फ़िलहाल पिता पर लगे आरोप जांचने में जुटी है।

TEN NEWS

tennews.in : Latest & Top Ten News of India

attachowk.com : Noida News – Information

parichowk.com : Greater Noida – Yamuna Expressway : News – Information

vijaychowk.com : New Delhi News – Information

Tennews Dot In – YouTube Video Channel

https://www.facebook.com/tennews.in/

@tennewsdotin – Twitter Handle

Ten News – WhatsApp Groups

Ten PR Services

Ten Internet Services