Daily Archive: July 13, 2017

नशे से तबाह हुआ परिवार , पिता की शराब छुड़ाने बेटे ने की आत्महत्या

शराब को लेकर घरों में विवाद बढ़ता जा रहा है | ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र का है | आपको बता दे की पिता के शराब पीने से नाराज बेटे ने नहर में छलांग लगा ली | साथ ही अपने बेटे को बचाने के लिए पिता ने भी नहर में छलांग लगाई | जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने बेटे के पिता को बचा लिया लेकिन बेटा नहर में नहीं मिला | वही दूसरी तरफ सुचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुँच चुकी है और नौजवान युवक की तलाश जारी है |

शिक्षा व्यवस्था में सुधार की मांग पर जिला धिकारी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन द िया

ग्रेटर नोएडा! शिक्षा व्यवस्था में मूलभूत बदलाव कर सबको एक समान शिक्षा की व्यवस्था करने, निजी स्कूलों की मनमानी और लूट खशोट पर रोक लगवाने, प्राइवेट स्कूलों के लिये बने नियम कानूनों को स्कूल के मुख्य गेट के बाहर नोटिस बोर्ड पर चस्पा करवाने फीस रेगुलरी बिल को विधानसभा के इसी सत्र में पारित कर शासनादेश जारी करने के साथ ही, सरकारी स्कूलों पर विशेष ध्यान देकर उन्हें पढ़ने लायक बनाया जाय आदि मांगों पर बुधवार 12 जुलाई 2017 को शिक्षा अधिकार आन्दोलन गौतमबुद्धनगर के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टेªट सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर इकट्ठा होकर सामूहिक रूप से जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तरप्रदेश सरकार को सम्बोधित ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन श्री राजेश गर्ग एस0डी0एम0 ने लिया। ज्ञापन देने वालों में मुख्यरूप से प्रोफेसर ए0के0 सिंह, डा0 रूपेश वर्मा, सीटू नेता गंगेश्वरदत्त शर्मा, रामस्वारथ, मुकेश राधव शिक्षा आन्दोलन कमेटी के नेता अजय चैधरी, अनिल, राहुल, सलमू सैफी, एडवोकेट-कपिल, सुमित आदि ने भाग लिया। ज्ञापन देने के बाद कार्यकताओं ने अपनी बैठक कर निर्णय लिया कि यदि जिलाप्रशासन/सरकार ने मांगे नहीं मानी तो सोमवार 24 जुलाई 2017 को जिलाधिकारी कार्यालय सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा पर विशाल धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

ग्रेटर नोएडा: पत्नी पर जानलेवा हमले के आरोपी को अरेस्ट करने गई दनकौर पुलिस पर हमला, आरोपी को छुड़ाया,11 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

ग्रेटर नोएडा: पत्नी पर जानलेवा हमले के आरोपी को अरेस्ट करने गई दनकौर पुलिस पर हमला, आरोपी को छुड़ाया,11 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

घरेलू सहायिका के मामले में आगे आया दिल्ली महिला आयोग

नोएडा – राजधानी से सटे नोएडा की महागुन सोसायटी में घरेलू सहायिका के साथ मालकिन की ओर से मारपीट करने और सैलरी न देने पर दिल्ली महिला आयोग ने एफआईआर दर्ज करायी है। पीड़ित घरेलू सहायिका ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और 4 महीने से इस सोसाइटी के अपार्टमेंट में काम कर रही है। इस केस में सोसायटी में रहने वाले व आसपास के लोगों ने दिल्ली महिला आयोग को फोन व सोशल मीडिया पर सूचना देकर घरेलू सहायिका की मदद करने के लिए कहा था। जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की टीम नोएडा जाकर घरेलू सहायिका से मिली और उसकी काउंसलिंग करने के बाद उसके स्टेटमेंट रिकार्ड कर सेक्टर-49 थाने में उसकी मालकिन के खिलाफ केस दर्ज कराया। स्वाति मालिवाल ने कहा कि हालांकि नोएडा दिल्ली महिला आयोग के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है लेकिन मानवीय आधार पर आयोग ने नोएडा जाकर पीड़ित घरेलू सहायिका की मदद की। घरेलू सहायिका ने अपनी शिकायत में बताया कि वह मंगलवार को सुबह सात बजे महागुन सोसायटी में एक घर में काम करने आयी थी। जहां उसकी मालकिन ने उसे गुस्से में आकर कई घंटे के लिए कमरे में बंद कर दिया और उसके साथ बहुत मार-पिटाई की। घरेलू सहायिका का कहना था कि वह किसी तरह जान बचाकर भागी और सोसायटी के बेसमेंट में छिप गई।

घरेलू सहायिका ने अपनी शिकायत में बताया कि वह मंगलवार को सुबह सात बजे महागुन सोसायटी में एक घर में काम करने आयी थी। जहां उसकी मालकिन ने उसे गुस्से में आकर कई घंटे के लिए कमरे में बंद कर दिया और उसके साथ बहुत मार-पिटाई की। घरेलू सहायिका का कहना था कि वह किसी तरह जान बचाकर भागी और सोसायटी के बेसमेंट में छिप गई। घरेलू सहायिका ने बताया कि वो बहुत डर गई थी और डर की वजह से ही नहीं निकली। शाम को जब वह घर नहीं पहुंची तो उसका पति उसे ढूंढ़ते हुए सोसाइटी में पहुंचा तो वह नहीं मिली। इसके बाद उसके पति ने पुलिस को फोन कर दिया लेकिन पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की, आज सुबह जब उस सोसायटी और आसपास की सोसायटी में काम करने वाली दूसरी घरेलू सहायिकाओं को इस घटना का पता चला तो वे सभी सोसायटी के बाहर एकत्रित होकर पीड़ित घरेलू सहायिका से मिलने की मांग करने लगी। इसी बात पर सोसायटी के गार्ड्स और उनके बीच झड़प शुरु हो गई और पुलिस आ गई। पुलिस ने जब घरेलू सहायिका की तलाश की तो वह बेसमेंट में मिली।

शादी का झाँसा देकर हड़पे ढाई लाख रुपये

ग्रेटर नोएडा में ब्यूटी पार्लर चलाकर गुजारा करने वाली महिला से शादी कर उसके पैसे हड़पने और गर्भवती होने पर घर से मारपीट कर निकालने का मामला सामने आया है। जेवर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है।
जम्मू एंड कश्मीर के कठुआ निवासी युवती पति से तलाक होने के बाद ग्रेटर नोएडा में ब्यूटी पार्लर की दुकान चला गुजारा कर रही थी। छह माह पहले जेवर के चैरोली गांव निवासी अशोक पुत्र हरपाल से पड़ोस उसकी जान-पहचान हुई। आरोप है कि अशोक के परिजनों ने शादीशुदा होने के बाद भी धोखे से उसकी शादी अशोक से करा दी। जिसके बाद अशोक के परिजनों ने पीड़िता की मेहनत की कमाई के ढाई लाख रुपये भी लेकर खर्च कर लिए।
पीड़िता से पैसे खत्म होने के बाद परिजनो ने 22 मई को अचानक अशोक को गायब कर दिया। उस समय वह गर्भवती थी। जिसके बाद पीड़िता अशोक की तलाश करती रही।
इसी 4 मई को चौरोली गांव में पीड़िता को अशोक की दादी के खत्म होने की सूचना मिली, जिसके इसी 4 मई को चौरोली गांव में पीड़िता को अशोक की दादी के खत्म होने की सूचना मिली, जिसके बाद 5 मई को पीड़िता अशोक के घर पहुंची। आरोप है कि घर पहुंचने पर सास संतोष, ससुर हरपाल, जेठ ज्ञानेंद्र व जेठानी मनोज ने पीड़िता को घर में बंद कर बुरी तरह से मारपीट की और अशोक को भूल जाने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी दी।
बुधवार को पीड़िता ने जेवर कोतवाली पहुंच आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी है। कोतवाली प्रभारी राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

जेवर थानान्तर्गत संदीप नाम के युवक ने खुद को गोली मारी, गंभीर हालत में कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

जेवर थानान्तर्गत संदीप नाम के युवक ने खुद को गोली मारी, गंभीर हालत में कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

बच्चे की मौत के बाद परी चौक जाम करने पर 68 लो गों पर मुकदमा, 8 नामजद

कल ग्रेटर नोएडा के म्यू टू सेक्टर में एक नाले में गिरकर देढं साल के बच्चे की मृत्यु हो गई थी. सीआरपीएफ में कार्यरत सहायक उपनिरीक्षक की बेटे की मृत्यु के बाद आक्रोशित नागरिकों ने परी चौक पर जाम लगाया था.

घटना का संज्ञान लेते हुए आज कासना थाने में 68 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जिसमें 8 नामजद है.