Daily Archive: July 10, 2017

एक्टिव सिटीजन टीम की गांधीगिरी : पोस्टर चि पकाने वाले अब मिलकर करेंगे शहर साफ़

आशीष केडिया

महात्मा गाँधी के बताये रास्ते पर चलकर भी आज कितनी बड़ी समस्याओं को कितनी आसानी से सुलझाया जा सकता है इसका एक बड़ा उधारण ग्रेटर नॉएडा की सामाजिक संस्था एक्टिव सिटीजन टीम द्वारा देखने को मिला. यह संस्था पिछले कुछ दिनों से लगातार अभियान चला कर शहर के अलग अलग हिस्सों से पोस्टर सफाई का कार्य कर रही थी। परन्तु हटाने के अगले ही दिन कुछ नई व्यवसाइक संस्थाए वहां दूसरे पोस्टर लगा देती थी। इससे निपटने के लिए संस्था ने गांधीगिरी का सहारा लिया।

ग्रेटर नॉएडा शहर में कार्यरत कुछ व्यवसायिक संस्थाए जिन्होंने एक्टिव सिटीजन टीम के द्वारा चलाये गए पोस्टर सफाई अभियान के बाद एक बार फिर से पोस्टर चिपका दिए थे उनके कार्यालय में टीम के सदस्यों ने जाकर गुलदस्ता भेंट कर ऐसा ना करने के लिए निवेदन किया।

क्टिव सिटीजन टीम की सदस्य अंजू पुंडीर एवं मनीषा शर्मा ने बताया की स्वयं इनके कार्यालय में जाकर इनको जागरूक किया गया और ये बताया गया की साफ़-सुथरे और विश्वस्तरीय शहर को केवल व्यावसायिक लाभ के लिए गन्दा करना उचित नहीं है।

एक संस्था के संचालक ने कहा की वो अपने लोगो को एक्टिव सिटीजन टीम के साथ पोस्टर सफाई अभियान लगा कर पोस्टर को साफ़ करवाने में मदद देंगे और भविष्य में इस प्रकार का काम नहीं किया जाएगा।

टीम के हरेंद्र भाटी ने बताया है की पोस्टर सफाई अभियान सुबह छह बजे से चला दिया जाएगा जिससे ज्यादा से ज्यादा जगह लगे पोस्टरों को साफ़ किया जा सके।

आज गुलदस्ता भेंट करने वालो में अंजू पुंडीर, मनीषा शर्मा , गीता मिश्रा ,जे०पी०एस० रावत ,आलोक सिंह ,हरेंद्र भाटी , संदीप अमृतपुरम अनिल कसाना बादौली ,राहुल नम्बरदार,आशीष शर्मा ,अनिल चौधरी आदि उपस्थित रहे।

2 कंटेनर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौतमबुध नगर – सूरजपुर थाना पुलिस ने लूट की घटनाओ में फरार चल रहे 2 अभियुक्तों को देर रात दादरी फाटक के पास से गिरफ्तार किया ,
थाना सूरजपुर पुलिस ने टीम घटित करके एक तहत चेकिंग अभियान चलाया जा था मुखबिर की सुचना मिली की कंटेनर लूट की घटना में वंचित चल रहे 2 अभियुक्त दादरी के पास आने वाले है पुलिस ने तुरत करवाई करते हुए दादरी फाटक के पास घेरा बंदी करके दोनों अभियुक्त नीटू उर्फ़ सुरेंदर व् गुड्डू उर्फ़ मनीष को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की ,तिलपता कंटेनर डिपो में फायरिंग में ये दोनों वंचित चल रहे थे , दोनों अभियुक्त दादरी के पास के रहने वाले है अभियुक्तों के अनुसार ये आपसी रंजिश से जुड़ा मामला है लेकिन जो भी पुलिस दोनों को गिरफ्तार करके चेन की साँस ली है

2 कंटनेर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौतमबुध नगर – सूरजपुर थाना पुलिस ने लूट की घटनाओ में फरार चल रहे 2 अभियुक्तों को देर रात दादरी फाटक के पास से गिरफ्तार किया ,

थाना सूरजपुर पुलिस ने टीम घटित करके एक तहत चेकिंग अभियान चलाया जा था मुखबिर की सुचना मिली की कंटनेर लूट की घटना में वंचित चल रहे 2 अभियुक्त दादरी के पास आने वाले है पुलिस ने तुरत करवाई करते हुए दादरी फाटक के पास घेरा बंदी करके दोनों अभियुक्त नीटू उर्फ़ सुरेंदर व् गुड्डू उर्फ़ मनीष को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की ,तिलपता कंटनेर डिपो में फायरिंग में ये दोनों वंचित चल रहे थे , दोनों अभियुक्त दादरी के पास के रहने वाले है अभियुक्तों के अनुसार ये आपसी रंजिश से जुड़ा मामला है लेकिन जो भी पुलिस दोनों को गिरफ्तार करके चेन की साँस ली है।

पुलिस ने 3 शातिर वाहन चोरो को किया गिरफ्ता र , 7 बाइक बरामद

गौतमबुद्ध नगर – जनपद में बाइक चोरी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है आये दिन बाइक चोर चोरी को अंजाम दे कर रफू चक्कर हो जाते है , और पुलिस को भनक भी नहीं लगती है

लेकिन चोर कितना भी शातिर क्यों ना हो , एक ना एक दिन पुलिस के हाथे चढ़ ही जाता है ऐसा ही एक मामला थाना इकोटेक-3,नोएडा का है पुलिस ने मुखबिर के अनुसार बाइक चोरो की सूचना मिली ,तो पुलिस ने इकोटेक-3 के पास पुलिस बेरिकेट लगाकर चेकिंग अभियान करने लगी, तभी पुलिस ने शक के आधार पर बाइक पर 3 लड़को को आते हुए देखा, उन्हें रोककर बाइक के चेकिंग की तो सब फर्जी निकला। और जब कड़ाई से पूछताछ की चोरी बाइक स्वीकार की , इनके कब्जे से 7 और बाइक भी बरामद हुई है

पुलिस ने शराब तस्करी के गिरोह को किया गिरफ ्तार

गौतमबुद्ध नगर – जनपद में शराब तस्करी का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है और पुलिस है इस शराब के कारोबार पर लगाम लगाने में नाकाम रही ह लेकिन अबकी बार पुलिस ने ऐसे ही एक शराब तस्कर को पकड़कर सफलता हासिल की है ये मामला थाना का है थाना सूरजपुर पुलिस सूचना के आधार पर पुलिस ने नॉएडा के ग्राम बिरौन्डी के पास दबिश दे कर शराब तस्करो को धर दबोचा ,पुलिस करवाई हुए गौरव पुत्र उपदेश सिंह निबासी ग्राम बिरौंडी थाना सूरजपुर व अमित पुत्र वेदपाल निबासी ग्राम बिरौन्डी थाना सूरजपुर नोएडा के ग्राम विरौंड़ी मैं पानी की टंकी के पास से हरियाणा मार्क के अंग्रेजी शराब के 137 पौवे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है l

Induction program for PGDM batch 2017-19 begins at GLBIMR, Chairman Pankaj Agarwal shares inspiring message

Ashish Kedia

Induction program for 2017 batch at GLBIMR has begin with the customary ritual of lamp lightening.

Giving the welcome address Institute’s Chairman Pankaj Agarwal said, "It is a matter of great pride to welcome the new batch here in campus. I can see a ray of hope in their eyes and we are sure this institute will nurture their minds and help them achieve what they want in life".

He also cautioned the new batch of students to keep away from unnecessary competition of clothes or gadgets but focus on their larger goals of life.

Industry professionals Deeksha Gupta, Rajiv Kapoor and Rohit Gandotra will be sharing their insights with the students during today’s event.

नशेड़ी पति के कारण महिला ने की खुदखुशी

ग्रेटर नोएडा – भूख से बिलख रहे बच्चे को एक महिला रोता हुआ नहीं देख पाई, उसने नशेड़ी पति को दूध लाने के लिए कहा लेकिन उसने इंकार कर दिया। इसके चलते महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराकर मामले की जांच शुरू की लेकिन परिजनों के मामले में तहरीर नहीं देने पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।
नॉलेज पार्क थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मूलरूप से कन्नौज के शौरीक गांव निवासी रीना पति के साथ तुगलपुर में किराये पर कमरा लेकर रहती थी। रीना का पति उदल मेहनत मजदूरी करता था लेकिन अपनी कमाई शराब में उड़ा देता था। इससे महिला बेहद परेशान थी। महिला के साढ़े पांच साल की बड़ी बेटी और दो छोटे बेटे हैं। सबसे छोटा बेटा सात माह का है। रीना ने शनिवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस ने पूरे मामले की गहनता से पड़ताल की तो पता चला कि महिला अपने पति के बच्चों के भरण पोषण के लिए रुपये नहीं देने से परेशान रहती थी। इसके चलते उसने अपने पति के पास शराब पीने आने वाले एक अन्य व्यक्ति से नजदीकियां बढ़ा ली थीं। इसी व्यक्ति से महिला अक्सर बच्चों व घर खर्च के लिए रुपये ले लेती थी। शनिवार शाम रीना का पति उदल व उसका दोस्त घर में शराब पी रहे थे। काफी नशे में होने के बाद उदल के दोस्त ने रीना से कहा कि उसका उससे कोई वास्ता नहीं है, वह अब उसके पास कॉल नहीं करे और न ही रुपयों की मांग करे। उसके जाने के बाद रीना का सात माह का बेटा भूख के कारण रोने लगा। रीना ने पति से दूध लाने के लिए कहा लेकिन उसने रुपये नहीं होने की बात कहकर मना कर दिया। बेटे का रोना व पति व उसके दोस्त की बेरुखी से परेशान होकर रीना ने खुदकुशी कर जान गंवा दी। कई घंटे तक लटका रहा पीड़िता का शव ,तुगलपुर के लोगों का कहना है कि रीना के खुदकुशी करने की जानकारी देने के बावजूद उसका शव कई घंटे तक फंदे पर लटका रहा। पुलिस कार्रवाई के नाम पर टाल मटौल करती रही। इससे लोगों में गुस्सा था। इस संबंध में सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि लेडी कांस्टेबल के आने और महिला के विवाह के वर्ष पता लगाने में कुछ समय लगा। इसके चलते शव उतारने में देरी हुई। क्योंकि नियमानुसार सात वर्ष तक विवाह के मामले में मजिस्ट्रेट जांच होती है। जब महिला के विवाह को 8 वर्ष होने की पुष्टि हुई तो तुरंत कार्रवाई कर दी गई। पति के खर्च न देने से परेशान थी
थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि महिला पति के खर्च न देने से परेशान थी। पति और उसके दोस्त ने शनिवार को घर में ही शराब पी थी। इसके बाद पति के दोस्त ने उससे बात न करने की बात कही। इसके बाद बच्चे के लिए दूध मांगने पर उसके पति ने भी इंकार कर दिया। भूख के कारण बच्चे के रोने आदि कारणों से परेशान होकर महिला ने खुदकुशी कर ली।