Daily Archive: July 4, 2017

जिलाधिकारी बी एन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अध ीक्षक लव कुमार ने किया वृक्षारोपण

प्रदेश में मनाया जा रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत जेवर तहसील में जिला अधिकारी बीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार के द्वारा किया गया वृक्षारोपण।

दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने किया अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का अनुरोध l

पूरे सप्ताह मनाया जाएगा वन महोत्सव कई स्थानों पर होंगे वृक्षारोपण के कार्यक्रम .

गौतम बुद्ध नगर जनपद में हुआ तहसील दिवस का आ योजन, डीएम बी एन सिंह ने जेवर तहसील में किया शि कायतों का निस्तारण

गौतम बुद्ध नगर जनपद की सभी तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गयाl
इस अवसर पर 248 शिकायतें दर्ज हुई जिनमें से 15 का मौके पर निस्तारण किया गया l

जेवर तहसील दिवस के अवसर पर 250 व्यक्तियों को जारी की गई खतौनी l 8 दिव्यांग व्यक्तियों के दिव्यांग प्रमाणपत्र भी बना कर वितरित किए गए।

एक्टिव सिटीजन टीम की तत्परता से तुरंत मिल ा खोया सामान, संस्था ने जताई ऑटो डाटा संग्रहण में पुलिस की मदद की इच्छा

आशीष केडिया

सामाजिक संस्था द्वारा आमजनों की मदद की अनूठी मिशाल आज ग्रेटर घटना में देखने को मिली.
आज दिन में मियू सेक्टर में रहने वाले अश्विनी शर्मा दिल्ली से चलकर परी चौक पहुँचे थे। उन्होंने घर जाने के लिए ऑटो लिया जहाँ उतारकर वो अपना किराया देने के दौरान जल्दीबाजी के कारण सामान से भरा बैग ऑटो में ही भूल गए। उन्होंने तत्काल कोड देने वाली संस्था एक्टिव सिटीजन टीम के हरेंद्र भाटी से संपर्क किया।

कोड संख्या २३२० की जानकारी निकालकर जब उसके मालिक असलम से संपर्क किया गया तो उसने बताया की मेने आटो बेच दिया है। खरीदने वाले के बाबत जानकारी निकाली गई जिससे उस ऑटो के नए मालिक सोनू से बात संभव हो पाई। सोनू ने बताया की बैग उसके ही ऑटो में है और परीचौक आकर उसने बैग वापस कर दिया। अश्विनी शर्मा की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने टीम के प्रयास और सहयोग की भरपूर प्रशंशा की।

टीम के सरदार मंजीत सिंह ने कहा की ऑटो कोड आम जनता के लिए सुरक्षा के दृष्टि से फायदेमंद है लेकिन इन दो वर्षो के दौरान ऑटो कई बार बेच भी दिए गए है जिससे मालिक का अनुमान लगाना मुश्किल भी हो जाता है। एक बार अभियान चलाकर इनके कोड का नवीनीकरण एवं अगर ऑटो बेचा गया है तो उसकी भी जानकारी अंकित की जाए। इस कार्य के लिए एक्टिव सिटीजन टीम पुलिस प्रशाशन का सहयोग करने के लिए तैयार है।

एक्टिव सिटीजन टीम सदस्य हरिंदर भाटी ने भी पुलिस से ऑटो कोड डाटा संग्रहण करने का अनुरोध किया है और संस्था द्वारा उसमे पूर्ण रूप से मदद करने का प्रस्ताव दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा नारी की सुरक ्षा एवं सम्मान के उद्देश्य से कॉल 181 महिला हैल ्पलाईन शुरूःडीएम।

गौतमबुद्धनगर 3 जुलाई 2017

प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूरे प्रदेश में नारी की सुरक्षा एवं सम्मान को दृष्टिगत रखते हुये, कॉल 181 महिला हैल्पलाईन का शुभारम्भ करते हुये इस योजना के तहत एक बुलैरो वाहन जनपद गौतमबुद्धनगर के लिए भंेजा गया है। जिसे आज जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह के द्वारा हरि झण्डी दिखाकर कलैक्ट्रेट से रवाना किया। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यह एक ऐसी योजना आरम्भ की गयी है जिसमे महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए सुविधा प्रदान की जायेगी। सरकार ने एक छत के नीचे महिलाओं को उनका हक व पहचान दिलवाने के लिये प्रदेश के सभी जिलों में 181 हैल्पलाईन प्रारम्भ की है। जहॉ पर उन्हें विधिक सहायता, परामर्श, चिकित्सा, पुलिस सहायता आदि की सुविधा प्रदान की जायेगी।
जनपद की कोई भी महिला/लडकियों के साथ मारपीट करना, घरेलू हिंसा, ऐसिड अटैक, रास्ते में लडकियों के साथ छेड़-छाड़, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न, अल्प आवास, चाईल्ड लाईन, चिकित्सीय सुविधा, तत्काल पुलिस सहायता, विशेष सहायता, पुलिस रिर्पोटिंग चौकी आदि समस्याओं के सम्बन्ध में जनपद की कोई भी महिला सरकार द्वारा शुरू की गयी 181 महिला हैल्पलाईन पर फोन करते हुये, सम्बन्धित रैस्क्यू वैन का प्रयोग कर सकतें है। डीएम ने सरकार द्वारा शुरू की गयी हैल्पलाईन के सम्बन्ध में जनपद की महिलाओं/लडकियों का आहवान करते हुये, उन्हें जानकारी दी है कि उनके साथ होने वाली किसी भी घटना के सम्बन्ध में सम्बन्धित हैल्पलाईन पर फोन किया जा सकता हैै। सरकार द्वारा भेंजी गयी रैस्क्यू वैन तत्काल प्रभाव से उनके पास पहुॅच जायेगी और सम्बन्धित घटना में पीडि़त महिला/लडकी को सहयोग प्रदान किया जायेगा।
उन्होने बताया कि जनपद में 181 हैल्पलाईन का कमाण्ड सेंटर जिला प्रोवेशन अधिकारी कार्यालय पुरानी सिविल कोर्ट, फेस-2 नोएडा, में संचालित होगा। उन्होंने बताया कि महिला एवं लडकियों के लिए शुरू की गयी हैल्पलाईन पर किसी भी प्रकार की परामर्श भी प्राप्त की जा सकती है।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी गौतमबुद्धनगर।

कुख्यात शार्प शूटर से एंटी-एक्सटॉरशन सेल की मुठभेड़, गोली लगने के बाद सूरजपुर में हुआ गि रफ्तार

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में एंटी एक्सटेंशन सेल और कुख्यात बदमाश अनिल उर्फ तोता के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में तोता के पैर में लगी गोली, जूनपथ गांव में हुए डबल मर्डर का मुख्य आरोपी है अनिल उर्फ तोता, 15 से ज्यादा संगीन मामलों में आरोपी है तोता, तोता की गिरफ्तारी पर पुलिस ने रखा था ₹15000 का इनाम, अनिल दुजाना गैंग का शार्प शूटर है तोता, मुठभेड़ के बाद घायल हुए तोता को पुलिस ने किया गिरफ्तार।