Monthly Archive: June 2017

जिले में हुई लोकतंत्र की हत्या को लेकर जेव र विधायक धीरेन्द्र सिंह ग्राम प्रधानों के सा थ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले

’’प्रतिनिधिमंडल को मा0 मुख्यमंत्री जी ने न्याय दिलाये जाने का दिलाया भरोसा’’जल्द ही गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का होगा कायाकल्प’’जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जेवर एयरपोर्ट का नाम प्रसिद्ध समाजसेवी सरसंघचालक रहे परम आदरणीय राजेन्द्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर रखने की विनती मुख्यमंत्री जी से की’’ जैसा कि ज्ञात ही है कि जनपद गौतमबुद्धनगर में इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा 12ए लगाकर, पंचायत व्यवस्था को समाप्त कर, लोकतंत्र का गला घोटा गया, उसी के चलते जनपद की जनता की भावनाओं को देखते हुए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के निर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक प्रतिनिधिमंडल एनेक्सी स्थित कार्यालय में मुख्यमंत्री जी से मिला। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि ’’प्राधिकरण ने इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा तो लगा दी और पंचायत व्यवस्था को ध्वस्त कर, नागरिकों को होने वाली रोजमर्रा की दिक्कतों को नजरअंदाज किया। जमीन का अधिग्रहण कृषि भूमि का होता है, लेकिन एक्ट में कमी के चलते आबादी क्षेत्र में चुनी हुई पंचायतों के अस्तित्व को समाप्त कर देने से, 74वें संवैधानिक संशोधन और पंचायती राज व्यवस्था मजबूत होनी की वजाय कमजोर हुई है।" जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी से आगे कहा कि ’’इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा 12ए अथवा पंचायत राज एक्ट को संशोधित करते हुए, लोकतंत्र की रक्षार्थ पूरे जनपद की पंचायत व्यवस्था बहाल होनी चाहिए।" मा0 मुख्यमंत्री जी ने गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए प्रतिनिधिमंडल को न्याय दिलाये जाने का पूरा भरोसा दिलाया है प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के उपरान्त जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का मुददा भी मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखा। मुख्यमंत्री जी ने पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि ’’गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बनाया जायेगा, जिससे पूरे प्रदेश के नौजवानों को रोजगारपरक बेहतर और संस्कार युक्त शिक्षा सुलभ हो सके। इसी क्रम में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि ’’अति सम्मानित, प्रतिष्ठित और सारा जीवन संघ के लिए समर्पित करने वाले महान राष्ट्र भक्त राजेन्द्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर जेवर एयरपोर्ट का नामकरण किया जाये।’’
प्रतिनिधिमंडल में विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह के साथ यशपाल सिंह पूर्व प्रधान दयौरार, दीपक छौंकर पूर्व प्रमुख जेवर, राजेश कुमार प्रधान फलैदा, प्रमोद सिंह प्रधान रौनीजा, किरनपाल सिंह प्रधान रामपुर, शाहिद मंजूर प्रधान तिरथली, एडवोकेट मौज्जम खांन व अभिषेक सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। मुख्यमंत्री जी को दिये गये पत्र की छायाप्रति सुलभ सन्दर्भ हेतु इस प्रेस विज्ञप्ति के साथ संलग्न है।

इस वर्ष ग्रेटर नोएडा में होगी देश की अद्भु त रामलीला

Lokesh Goswami Tennews – इस वर्ष ग्रेटर नोएडा में होगी देश की अद्भुत रामलीला
पूज्य गोस्वामी सुशील जी महाराज के कुशल निर्देशन विश्वविख्यात देश की सर्वश्रेष्ठ बहुमंचीय ध्वनी एवं प्रकाश द्वारा मंचित रामलीला होगी | ज़िसकी तैयारी धूमधाम से प्रारम्भ हो गयी है आज लखनऊ में महाराज जी के नेत्रत्व में एक प्रतिनिधी मंडल उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला और उन्हें मंचन में आने का विधिवत आमंत्रण दिया ज़िसे मुख्यमंत्री जी ने सहर्ष स्वीकार किया प्रतिनिधी मंडल में सर्व श्री तेजपाल नागर विधायक दादरी ,रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी, संस्थापक राजकुमार नागर, ज़ितेन्द्र चौधरी व अजय नागर शामिल थे

श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिलकर दिया रामल ीला में आने का न्योता

(29/06/2017) गुरुवार को श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री कार्यालय लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री जी को स्मृति चिन्ह व शॉल भेट कर उनका अभिनंदन व स्वागत किया ।
प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को ग्रेटर नोएडा रामलीला के मंचन के दौरान किसी एक दिन मुख्य अतिथि के रूप में आने का निमंत्रण दिया जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार कर रामलीला में आने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल ने इस के लिए उनका आभार प्रकट किया।

प्रतिनिधि मंडल मे मुख्य सरंक्षक गोस्वामी सुशील जी महाराज ,दादरी विधायक तेजपाल नागर , श्री धार्मिक रामलीला कमेटी अध्यक्ष आनन्द भाटी , संश्थापक एडवोकेट राजकुमार नागर ,जितेंद चौधरी व अजय नागर शामिल रहे ।

श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिलकर दिया रामल ीला में आने का न्योता

(29/06/2017) गुरुवार को श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री कार्यालय लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री जी को स्मृति चिन्ह व शॉल भेट कर उनका अभिनंदन व स्वागत किया ।
प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को ग्रेटर नोएडा रामलीला के मंचन के दौरान किसी एक दिन मुख्य अतिथि के रूप में आने का निमंत्रण दिया जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार कर रामलीला में आने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल ने इस के लिए उनका आभार प्रकट किया।

प्रतिनिधि मंडल मे मुख्य सरंक्षक गोस्वामी सुशील जी महाराज ,दादरी विधायक तेजपाल नागर , श्री धार्मिक रामलीला कमेटी अध्यक्ष आनन्द भाटी , संश्थापक एडवोकेट राजकुमार नागर ,जितेंद चौधरी व अजय नागर शामिल रहे ।

ग्रेटर नोएडा के आशियाना औरचिड सोसाइटी में व्यक्ति ने छत से कूदकर दी जान

ग्रेटर नॉएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के आशियाना वर्चित सोसायटी में अंजनी झा ने किया सुसाइट। मिली जानकारी के अनुसार थाना सूरजपुर प्रभारी मनीष सक्सैना ने बताया कि मृतक अंजनी झा आशियाना वर्चित सोसायटी के फ्लेट नम्बर D-205 में रहता है। और इसकी बहन 8 वी मंजिल पर रहती है। मगर पूछताछ में परिlजनों ने अभी तक सुसाइट का कोई कारण नहीं बताया

श्री लव कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबु द्धनगर द्वारा नवनिर्मित पुलिस चौकी जज सोसाइ टी के लोकार्पण किया गया।

श्री लव कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्धनगर द्वारा आज दि 28.6.17 को थाना कसना की नवनिर्मित पुलिस चौकी जज सोसाइटी के लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुश्री सुनीति, जिला उपभोक्ता न्यायाधीश श्री आर बी शर्मा, क्षेत्राधिकारी ग्रेटर नोएडा प्रथम श्री अमित श्रीवास्तव एवं अन्य भूतपूर्व न्यायाधीशगण उपस्थित रहे।

भारतीय जनता पार्टी ने आयोजित किया जनकल्या ण सम्मेलन छपरौला में

आज भारतीय जनता पार्टी ने जनकल्याण सम्मेलन छपरौला गाँव के आंसू फार्म हाउस पर आयोजित किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय मंत्री मयंक गोयल जी उपस्थित रहे जनकल्याण सम्मेलन में सैकड़ों लाभार्थी लोगों ने भाग लिया। जनकल्याण सम्मेलन में क्षेत्रीय मंत्री श्री मयंक गोयल जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाकर देश की जनता को लाभ देने का कार्य किया है। केंद्र सरकार ने उज्जवल जैसी योजना चलाकर बीपीएल कार्ड धारक व गरीब मजदूर लोगों को गैस कनेक्शन देकर लाभार्थी किया है। जनधन योजना चलाकर 21 करोड से भी अधिक निशुल्क खाते खुलवाये गए। बैंक मुद्रा योजना चलाकर बैंकों ने रोजगार के लिए ऋड देने का काम किया है। जिससे सरकार द्वारा जनता के खाते में सीधा पैसा सब्सिडी का आ सके और जनता को अटल पेंशन योजना से मुक्ति मिल सके बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एक सामाजिक सरकारी योजना चलाई गई। जिससे लोग समानता के रूप में आए अटल पेंशन योजना इस योजना द्वारा न्यूनतम राशि जमा करने पर साठ वर्ष की उम्र के बाद पेंशन मिलना फसल बीमा योजना जोकि किसानों के लिए अत्यंत लाभदायक फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है। जिसने किसानों की फसल नष्ट होने पर किसानों को उचित मुआवजा बीमा राशि द्वारा मिलता है आदि 90 से ज्यादा योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा संचालित हो रही है जनकल्याण सम्मेलन के बारे में जिलाध्यक्ष श्री चंद शर्मा ने कहा कि अपने जिले में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जिने मिला है। उन लोगों का स्वागत भारतीय जनता पार्टी करती है और उनसे आह्वान करती है कि सरकार की जन कल्याण योजना काला ब्रिगेड व्यक्ति को मिले इसलिए सभी लोग जनता में जाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को बताएं और जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें जनकल्याण सम्मेलन में जनकल्याण सम्मेलन के जिला संयोजक नीरज शर्मा ने कहा कि जनकल्याण सम्मेलन रितेश मंडल पर आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें कि कल 28 जून को दनकौर में 11:00 बजे से और दादरी में से 4:30 ब जे से सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे इसी तरह पैक मंडल पर जनकल्याण सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर जिला विस्तार पंकज जोशी जिला उपाध्यक्ष चंद्रवीर नगर जिला मीडिया प्रभारी पंडित कर्मवीर आर्य मंडल अध्यक्ष सुनील मा वी नोएडा महानगर पूर्व अध्यक्ष बिजेंदर नागर संजय शर्मा प्रेम प्रधान सीताराम प्रधान कालूराम शर्मा पंकज रावल देवेंद्र भाटी अमित चौधरी पवन रावल राकेश शर्मा अनु कटारिया आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

1 से 31 जुलाई तक विधान सभा निर्वाचक नामावली म ें युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए चलेगा विशे ष अभियानः डीएम।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त राजनैतिक दलांे के प्रतिनिधियांे का आहवान करते हुये कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशांे के अनुपालन में विधान सभा निर्वाचक नामावली में 18 से 21 वर्ष के युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची मंे दर्ज कराने के उद्देश्य से जनपद में 1 से 31 जुलाई तक विशेष अभियान संचालित होने जा रहा है।

डीएम श्री सिंह कलैक्ट्रेट के सभागार में इस विशेष अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियांे के साथ बैठक करते हुये उनका आहवान किया कि मतदाता सूची को गुणवत्ता पूर्वक तैयार करने मंे सभी राजनैतिक दलांे के द्वारा नामित किये गये बूथ लेवल एजेण्ट की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि जनपद में युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए 1 से 31 जुलाई तक आयोग के निर्देशानुसार जो विशेष अभियान चलाया जा रहा है सभी बूथ लेवल एजेण्ट अपने बीएलओ से सम्पर्क स्थापित करते हुये 18 से 21 वर्ष तक के सभी युवाओं का फार्म-6 भरवातें हुये अभियान के दौरान अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकतें है, ताकि सभी युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो सके। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सभी बीएलओ के द्वारा डौर टू डौर जाकर सत्यापन करते हुये सभी युवाओं के फार्म-6 भरवायें जाने की कार्यवाही की जायेगी। डीएम ने बताया कि आयोग के दिशा निर्देशानुसार 9 एवं 23 जुलाई को विशेष अभियान के रूप में संचालित होगा, जिसके तहत सभी बीएलओ सुबह 10 बजे से अपने बूथ पर उपस्थित रहकर युवाआंे के फार्म-6 भरवानंे की कार्यवाही करेगंे। उन्होंने स्पष्ट किया है कि बीएलओं सभी बूथों पर उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी जा रही है। संचालित अभियान के दौरान यदि किसी बीएलओं के द्वारा अपनी ड्यूटी के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही पायी जाने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिर्पोट के आधार पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने इस अभियान को सफल बनाने के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के सहयोग की अपेक्षा करते हुये, उनका आहवान किया है कि सभी राजनैतिक दल अपने-अपने बीएलऐ को सक्रिय करते हुये आयोग के इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करेगें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशा0 कुमार विनीत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश शर्मा, राजनैतिक दलांे में बीजेपी जिला अध्यक्ष विजय भाटी, बसपा लख्मी सिंह, सीपीआई नत्थीराम शर्मा, सीपीआई-एम गणेशदत्त शर्मा, सपा अनूप तिवारी तथा कांग्रेस के उदयवीर सिंह उपस्थित रहें।

दादरी पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन बद माशों को किया गिरफ्तार

आज दादरी पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार। मिली जानकारी के अनुसार दादरी पुलिस ने विशाल दुर्गा मंदिर के पास बिसहड़ा रोड पर तीन बदमाशो को किया गिरफ्तार जिनकी पहचान शाहरुख़ उर्फ़ पुत्र जलाउद्दीन निवासी ईदगाह रामनगर मस्जिद के बराबर वाली गली गुलावटी बुलन्दशहर ,सिराजुद्दीन पुत्र वकीलुद्दीन निवासी ईदगाह रामनगर चक्की वाली गली गुलावटी बुलन्दशहर , चाँद पुत्र हसीन निवासी काली बस्ती ईदगाह रामनगर गुलावटी बुलन्दशहर को मय अवैध तमंचा व् 2 अवैध छुरे के साथ किया गिरफ्तार तीनो अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है। इन तीनो ने थाना दादरी में पंजीकृत मु0अ0स0 242/17, 260/17 ,357/17 में चोरी करना इक़बाल किया है जिसकी निशानदेहि पर बदमाशों से 4 अदद मोबाईल ,एक जोड़ी पायल, 2 अंगूठी पीली धातु की व 5500/रु इन मुकदमो से सम्बन्धित माल बरामद कर गिरफ्तार किया।

सीआरपीएफ के जवान ने नशे में किराना व्यापार ी को मारी गोली,मौके पर मौत पुलिस ने किया गिरफ् तार

आज ग्रेटर नॉएडा के दादरी में सीआरपीएफ के जवान सतीश ने नशे में किराना व्यापारी को मारी गोली,मौके पर मौत। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली दादरी के एसआई श्रीरामसैन ने बताया कि आरोपी सतीश दादरी के मोहल्ला मोहम्मद ठाकुरान दादरी में अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से उसी माकन में रह रहे बलदेव नि मौ ठाकुरान दादरी को गोली मारकर हत्या कर दी है। आरोपी सतीश को दादरी पुलिस ने मय रिवाल्वर के साथ किया गिरफ्तार कर भेजा जेल ।