Daily Archive: May 28, 2017

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्र हुआ

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने RWA सिल्वर सिटी के सहयोग से सोसायटी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्त दान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ ।
क्लब के अध्यक्ष कपिल गुप्ता व रोटरी डिस्ट्रिक 3012 के रक्तदान कमेटी के चैयरमेन सौरभ बंसल ने बताया शिविर में सिल्वर सिटी के निवासियों के साथ साथ रोटेरियनस ने भी रक्तदान किया। शिविर में रो0 योगेश गर्ग जी ने विशेष सहयोग किया उन्होंने बताया कि रक्त दान करने वाले व्यक्ति कई खतरनाक रोगों से बच सकते है जैसे हाई BP, मोटापा, कैंसर ,कॉलस्ट्रॉल, आदि रोगों से ।
स्वस्थ व्यक्ति को साल में कम से कम 3 बार रक्त दान करना चाहिये रक्त दान करने वाले व्यक्ति की औसत आयु भी बढ़ जाती है ।
एक यूनिट रक्त से 3 लोगो की जान बचाई जा सकती है ।
शिविर में रोटरी क्लब के, मुकुल गोयल, अमित राठी, विजय शर्मा, पवन बंसल, कमल बंसल, दीपक राय तिरखा, विकास मोहन, मनोज गुप्ता, रविन्द्र गर्ग, सचिन गोयल, मनोज गोयल, महेश शर्मा, मनीष बंसल,पंकज अग्रवाल, दिनेश शर्मा, अमित गर्ग आदि रोटेरियन्स ने सहयोग किया।

RYAN INTERNATIONAL SCHOOL – GREATER NOIDA CONGRATULATION! TO THE BAORD TOPPERS

RYAN INTERNATIONAL SCHOOL GREATER NOIDA HAD 100% RESULT. TOTAL 29 STUDENTS GOT 90% AND ABOVE. TOTAL 195 STUDENTS APPEARED FOR THE BOARD EXAM.

SCIENCE TOPPERS

1. R. Om sai chethana 96.4%

2. Neeraj kumar95.6%

3. Namarata yadav 95.4%

COMMERCE TOPPERS

1. Sakshi chahar 95%

2. Ananya Agarwal94%

3. Shubhangi Srivastava 93.6%

HUMANITIES TOPPERS

1. Sonali Malik 94.4%

2. Jaishree Kumar 91.2%

SUBJECT TOPPERS

· Kavleen kour 100 marks (physical education)

· Sonali malik 100 marks (english)

· Shreya agarwal 100 marks (psychology)

· Namrata Yadav 99 marks in Chemistry

· Suryansh Rastogi & Sakshi Chahar 99 marks in Economics

· Samyak Jain 98 marks in Physics

· Sakshi Chahar 98 marks in B.Studies

· Neeraj Kumar 97 marks in Computers and MAths

· Namrata Yadav 96 marks in Biology

· Sakshi Chahar, Anaya Agarwal & Shubhangi Sriavastava 95 marks in Accounts.

· Sonali Malik 95 marks in History

· Nandini Kansal 94 marks in Geography.

· Shubham Dimri 81 marks in Informatic Practices

एस्टर पब्लिक स्कूल के छात्रों ने इस वर्ष भ ी सी बी एस ई वारहवी परीक्षा में बनाया एक नया की र्तिमान

विगत वर्षो की भांति एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नॉएडा ने इस वर्ष भी सी बी एस ई द्वारा घोषित वारहवी की परीक्षा में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया द्य विद्यालय की टॉपर कामर्स संवर्ग की छात्रा मालविका शर्मा ने 96ण्3 प्रतिशत अंक प्राप्त किया तो कला संवर्ग के छात्र शिवम गोयल 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर रहे तो विज्ञान संवर्ग के शिवम् शर्मा ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे ए विषयवार अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों में नितिन कौशिक 99 ऋतू भाटी 99 फिजिकल एजुकेशन ए जीव विज्ञानं विशाल कश्यप 98 अकाउंट्स में मालविका शर्मा 97 इकोनॉमिक्स रमित महाजन 95 अकाउंट्स ए 97 शिवम् गोयल भूगोल में 97ए प्रेंसी चौधरी फिजिकल एजुकेशन 96 ए शिवम् गोयल ए हिंदी 95ए हनी शर्मा जीव विज्ञानं 95 ए ऋषभ शर्मा 95 भौतिक विज्ञानं एवं रसायन विज्ञानं परणीत कौशिक फिजिकल एजुकेशन 95 ए शिवम् शर्मा मैथ एफिजिक्स एवं कम्प्यूटर साइंस में 95 हिना गोयल इकोनॉमिक्स 94 ए आकाक्षिता शर्मा अंग्रेजी 93 प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया द्य छात्रों की उपलब्धि के लिए संस्थान समूह के अध्धक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री वी के शर्मा जी ने छात्रों की उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामना प्रदान किया द्य

सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में डीपीएस के विधार्थियो को मिला बेहतरीन परिणाम

डीपीएस में सीबीएसई की बारहवीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। 76 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। मुस्कान ढाका ने 97ण्2ः अंक अर्जित कर विज्ञान वर्ग में प्रथम तथा इसी वर्ग में कुणाल कश्यप ने क्रमशरू 96ण्4 : अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में अग्रिमा ने 96ण्8 : अंक अर्जित कर प्रथम तथा अनन्या गंभीर ने 96ण्2 : अंक अर्जित कर दूसरा स्थान प्राप्त किया । कला वर्ग में 95ण्2 : अंक प्राप्त कर लक्षिता मावी ने पहला व 92ण्8ः अंक प्राप्त कर नाम्या तिवारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया ।विज्ञान वर्ग के दिव्यांश चौधरी ने 95ण्2 : अंक अर्जित किएए जिसमें कंप्यूटर साइंसए कैमिस्ट्री तथा मैथ्स में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

15 विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए। मनोविज्ञान में मुस्कान एलक्षिता तथा शीतल पाल ने ए कैमिस्ट्री में कुणालए दीपक और दिव्यांश ने ए बायोलॉजी में प्रणय ने ए फिजिकल एजुकेशन में प्रांजलएनित्या और अमन ने ईको में पूर्वी नेए राजनीति शास्त्र में राशि कुमार और पावनी शर्मा ने गणित और कंप्यूटर साइंस में दिव्यांश ने 100 में से 100 अंक अर्जित करके विद्यालय का नाम रोशन किया।

सीबीएससी बोर्ड में ग्रेनो के जेपी इंटरनेश नल स्कूल के छात्रों को मिला बेहतरीन परिणाम

आज ग्रेटर नॉएडा के जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल के छात्रों को 2017 के परीक्षा परिणामों में बेहतरीन परिणाम सी.बी.एस.ई. द्वारा बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किये गये हैं। जिसमें जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल के कक्षा 12वीं के छात्रों ने प्रबन्धन द्वारा स्थापित उत्कृष्टता एंव वचनबद्धत्ता की विरासत को जारी रखते हुए, 2017 के परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया है।इस वर्ष परीक्षा में शामिल 240 छात्रों में से 8 छात्रों ने विज्ञान, वाणिज्य विषयों में 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित किये हैं।कई छात्रों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने स्कूल की ख्याति बढ़ाई है। जिसमें अक्षत एंव अंकुश ने सबसे अधिक 94 प्रतिशत अंकों को प्राप्त कर विज्ञान विषय में टॉप किया है तो मृदुल शर्मा ने सबसे अधिक अंक प्राप्त कर वाणिज्य विषय में टॉप किया है।
सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 छात्रों ने कला विषय में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया है। पूरे स्कूल में विज्ञान विषय में कुल 97 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं वहीं वाणिज्य विषय में कुल 90 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।इसके साथ-साथ 38 से ज्यादा छात्रों ने विभिन्न विषयों जैसे कि गणित, अंग्रेज़ी, कम्प्यूटर विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जन्तु विज्ञान, व्यावसायिक अध्ययन, अर्थशास्त्र और वाणिज्य आदि में 92 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त कर टॉप किया है। बोर्ड परिक्षाओं में यह उत्कृष्ट प्रदर्शन, मेहनती छात्रों, बेहतरीन शिक्षकों और छात्रों के माता-पिता के सहयोग का ही परिणाम है।जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति हीमा शर्मा ने इन परिणामों पर अपनी बात रखते हुए कहा कि हमने उत्कृष्ट शिक्षा पद्धति एंव छात्रों के करियर योजना पर हमेशा ध्यान केन्द्रित रखा है। हमारा सारा स्कूल छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और हम सभी छात्रों के अच्छे भविष्य की कामना करते हैं।

ग्रेटर नॉएडा के मलकपुर में फर्जी गैस गोदा म पर प्रशासन की छापेमारी 312 गैस सिलेंडर के साथ तीन लोगो को किया गिरफ्तार

ग्रेटर नॉएडा के मलकपुर में फर्जी गैस गोदाम पर प्रशासन की छापेमारी 312 गैस सिलेंडर के साथ तीन लोगो को किया गिरफ्तार

कक्षा बारहवीं के नतीजों में बाज़ी मारी समस ारा के विद्यार्थियों ने

समसारा विद्यालय का कक्षा बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर समसारा विद्यालय में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी | ये वो पल था जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था | कक्षा बारहवीं के सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों से पास हुए | जिसमें से महत्वपूर्ण उपलब्धि रही कला विभाग की अपूर्वा माहेश्वरी की, कॉमर्स विभाग के मनीष चंदेला की और विज्ञान विभाग की छात्रा मान्या जिंदल की |सत्र २०१६ -१७ में समसारा विद्यालय की कक्षा बारहवीं से उन्नीस विद्यार्थियों ने परीक्षा दी | जिसमें १०० प्रतिशत परिणाम रहा| इस परिणाम के अंतर्गत कला विभाग की अपूर्वा महेश्वरी ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये , विज्ञानं विभाग की मान्या जिंदल ने 89 प्रतिशत अंक प्राप्त किये और कॉमर्स विभाग के मनीष चंदेला ने 77 प्रतिशत अंक प्राप्त किये | इसके अलावा प्रत्येक विषय में भी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त किये जैसे अंग्रेजी विषय में सर्वाधिक अंक रहे 94 , इतिहास में 97,सामाजिक विज्ञान में 98 , इकोनॉमिक्स में 98 , कंप्यूटर साइंस में 95 , फिजिक्स में 84 , केमिस्ट्री में 95 , बायोलॉजी में 83, फिजिकल एजुकेशन में 86 और बिज़नस स्टडीज में 85 अंक प्राप्त किये | जिसके अंतर्गत अपूर्वा माहेश्वरी ने अंग्रेजी , इतिहास , सामाजिक विज्ञान ,इकोनॉमिक्स और कंप्यूटर साइंस में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये, मोहम्मद उफरान ने बायोलॉजी विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये , नीतीश गुलाटी ने फिजिकल एजुकेशन में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये, विज्ञान विभाग के अंतर्गत मान्या जिंदल ने फिजिक्स और केमिस्ट्री में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये और उमंग ढींगरा ने बिज़नस स्टडीज में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये | समसारा विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विक्रम जीत सिंह शास्त्री जी और श्रीमती केतकी शास्त्री जी ने सभी विद्यार्थियों को इस परिणाम के लिए बधाई दी और सबके परिश्रम की सराहना की | समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने बाहरवीं के नतीजों पर अत्यंत ख़ुशी जताई और इसे विद्यार्थियों के साथ – साथ अध्यापिकाओं और अभिभावकों की मेहनत का परिणाम बताया | उन्होंने समसारा विद्यालय की इस उपलब्धि पर सभी समस्त समसारा परिवार को बधाई दी |